अगर आप भी दाएँ हाथ में फ़ोन पकड़कर करते हैं घंटों बातें ? तो ये खबर है आपके लिए !

0
2341

आज के इस दौर में हम फोन पर घंटों बातें करते हैं। क्या कभी नोटिस किया है कि आप किस हाथ में फोन पकड़कर बातें करते हैं दाएं या बाएं…

आपने कभी ध्यान दिया है कि आप किस हाथ में फोन पकड़कर बात करते हैं। बाएं या दाएं…अगर बाएं हाथ में फोन पकड़कर बात करते हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर और अगर दाएं हाथ का इस्तेमाल करते हैं तो अच्छी। दरअसल अलबोर्ग विश्वविद्यालय द्वारा किए गए एक शोध में पता चला है कि बाएं हाथ की अपेक्षा दाएं हाथ से फोन पकड़कर बात करने से बेहतर फोन सिग्नल मिलने और कॉल में स्पष्टता बढ़ने की संभावना 20 गुना बढ़ जाती है।

शोध में शामिल वैज्ञानिकों के अनुसार, बेहतर कॉल कनेक्टिविटी के लिए कभी भी उलटे हाथ से फोन नहीं पकड़ना चाहिए। शोध में पाया गया है कि फोन में जो एंटिना होता है वो ट्रांसमीटर और रिसीवर पर पूरी तरह से निर्भर होता है। और जब बात करते समय नेटवर्क की दिक्कत होती है तो ज्यातर लोग बाएं हाथ में फोन पकड़े होते हैं जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए।

अगर इस तरह भी आपकी समस्या का समाधान नहीं हुआ हो तो आप इन तीन उपायों का इस्तेमाल कर समस्या से निजात पा सकते हैं।

ये हैं वो तीन उपाय-

हैंड्स फ्री का उपयोग
सिग्नल की समस्या होने पर आप अपने फोन को हैंड्स फ्री कर लें और फिर बात करें। बेहतर नतीजा मिलेगा।

Always Hold Your Phone in Your Right Hand
Pic : www.thejournal.ie

फोन को एयरप्लेन मोड पर लगाकर
कई बार ऐसा भी होता है कि आपके फोन में सिग्नल तो पूरे आ रहे होते हैं लेकिन बात करते समय सिग्नल प्रॉब्लम होती है इसके पीछे एक कारण होता है। दरअसल जिस टावर से आपके फोन में सिग्नल आ रहा होता है वो वीक सिग्नल होते हैं तो ऐसे में आप अपने फोन को कुछ सेकेंड के लिए एयरप्लेन मोड पर करके रिबूट कर लें आपकी समस्या दूर हो जाएगी।
पढ़ें- और देखते ही देखते इस बच्चे की आंखे उछलकर उसके हाथों में आ गईं!

वाई-फाई का इस्तेमाल करें
सिग्नल वीक होने पर आप वाई-फाई जोन में जाकर इंटरनेट के माध्यम से भी बात कर सकते हैं।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here