पुरुष सोने से पहले शरीर के इन दो अंगों लगाएं सरसों का तेल, मिलेंगे कई फ़ायदे

0
26

सरसों के तेल का इस्तेमाल लगभग सभी घरों में किया जाता है। कोई खाना बनाने लिए, तो कोई शरीर की मालिश करने के लिए इसे रोजाना इस्तेमाल करता हैं। सरसों का तेल सेहत के लिहाज से काफी फायदेमंद है। इस तेल में कई विटामिन, मिनरल्स और अन्य पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो शरीर को फायदा पहुंचाते हैं। अगर सोने से पहले इसे शरीर के कुछ हिस्सों पर लगाया जाए तो गजब के फायदे मिलते हैं। Apply Mustard Oil Before Sleep

आज हम आपको उन्हीं हिस्सों के बारे में बताएंगे, जहां सरसों का तेल लगाने से कई प्रॉब्लम दूर होती हैं। केवल 2 अंगों पर लगाएं।

यह भी पढ़ें : मुँह के छालों का घरेलु उपचार

पैर के तलवे

रोज रात में सोने से पहले अगर पैरों के तलवों पर सरसों का तेल लगाकर मालिश की जाए तो आंखों की रोशनी तेज होती हैं। अगर आपको नींद अच्छी नहीं आती तो यह नुस्खा आपके लिए बैस्ट है। साथ ही इससे शरीर स्वस्थ और मजबूत बना रहता है।

हर किसी पुरुष केे लिए यह फायदेमंद नुस्खा है. इसके लिए आप रोजाना सरसों का तेल लेकर अपने पैरों के तलवे पर लगाकर मालिश करे. ऐसा करने से आपकी आंखों की रोशनी तो तेज होगी ही, साथ ही आपको रात में नींद भी अच्छी आएगी. इसके अलावा इस उपाय को करने से आपका शरीर मजबूत होगा, साथ ही शरीर में भी कोई परेशानी नहीं होगी.

Apply Mustard Oil Before Sleep
Apply Mustard Oil Before Sleep

नाभि

इसके अलावा में बेड पर जाने से पहले आप अपनी नाबि पर भी सरसों का तेल लगा सकते हैं. इससे आपके होठ मुलायम रहेंगे . फटने से बचे रहेंगे. इसके अलावा यि आपके पेट में दर्द भी नही होगा. पाचन क्रिया ठीक रहेगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here