क्या सच में बागेश्वर धाम सिद्ध पीठ में दर्शन मात्र से पूरे होते हैं काम ?

0
241

बागेश्वर धाम (bageshwar dham) मध्य प्रदेश के जिला छतरपुर (bageshwar dham chhatarpur mp) के गाँव गढ़ा में स्थित है। इस धाम के संस्थापक धीरेंद्र कृष्ण जी महाराज है। आज के समय में बागेश्वर धाम एक प्रसिद्ध स्थान बन गया है। यहां पर लोग हर तरह की समस्या का समाधान पाने के लिए जाते हैं। यहाँ धीरेंद्र कृष्ण जी महाराज उनकी सारी समस्याओं का समाधान बताते हैं।

दोस्तों ! आज से करीब 2 महीने पहले मैं भी बागेश्वर धाम गया था, मैं यह जानना चाहता था कि क्या बागेश्वर धाम में कोई ऐसी शक्ति है जो गरीब और अनाथ लोगों की सहायता करती है। मैं भी एक गरीब आदमी हूं। मैं यह अपेक्षा लेकर के गया था एक बार धीरेंद्र कृष्ण जी महाराज का नजर मुझ पर पड़ेगा और वह थोड़ी कृपा हम पर भी बरसा देंगे। दोस्तों ! सभी लोग लाइन में लगे थे मैं भी उनके दरबार के लाइन में लगा था। जिन्हे उनकी इच्छा होती थी उनको वह बुलाते थे और प्रसाद देते थे। मैं भी उनके पास गया था लेकिन मुझे छोड़कर के सभी लोगों पर उनकी नजर गई, लेकिन मुझ पर नहीं गई। मुझे बड़ा दुख हुआ, मैं एक गरीब आदमी 1500 किलोमीटर से आया हूं, उसके बावजूद भी महाराज जी की नजर हम पर नहीं पड़ी और नहीं उनकी कृपा मिली।

दोस्तों ! मैं यह सोच कर के गया था कि वहां कोई भव्य बहुत बड़ा मंदिर होगा हनुमान जी का और बहुत बड़ा आश्रम होगा महाराज जी का, जहां हजारों-लाखों लोग जाते होंगे और अपनी समस्या का समाधान करते होंगे। मैं वहां जाकर के देखा कि एक छोटा सा हनुमान जी का मंदिर है जहां लोग जाकर के पूजा, अर्चना और परिक्रमा करते हैं।
धीरेंद्र जी महाराज का जो दरबार है वह भी एक छोटा सा हॉल है। जिसमें कुछ गिने-चुने लोग ही अंदर कृपा पाने के लिए रहते हैं बाकी लोग तो बाहर ही खड़े रहते हैं और महाराज जी के प्रवचन सुनते रहते हैं। मैं यह सोच कर के गया था कि महाराज जी कोई ब्रह्मज्ञानी होंगे शायद मुझे भी थोड़ा ज्ञान का प्रसाद मिल जाएगा, लेकिन मैं बरसों से ज्ञान पाने के लिए भटक रहा हूं लेकिन अभी तक कुछ हासिल नहीं हुआ।

bageshwar dham chhatarpur mp
bageshwar dham chhatarpur mp

महाराज जी बोलते हैं कि यहां हम फ्री में भंडारा चलाते हैं गरीबों के लिए, दोस्तों ! महाराज जी फ्री में भंडारा तो गरीबों के लिए चलाते हैं लेकिन वह भंडारा अगर आप 1 महीने तक रोज-रोज खाएंगे तो मुझे नहीं लगता है कि आप स्वस्थ रह पाएंगे। मैं उनकी बुराई नहीं कर रहा हूं वह अच्छे हैं, पवित्र आदमी हैं मैं तो यह चाहता हूं कि महाराज जी सभी लोगों का उद्धार करें।

बागेश्वर धाम जाने का रास्ता :

बागेश्वर धाम आप ट्रेन और हवाई जहाज से जा सकते हैं। अगर आप हवाई जहाज से आते हैं तो आपको खजुराहो हवाई अड्डा का टिकट लेना होगा और अगर आप ट्रेन से आते हैं तो आप छतरपुर रेलवे स्टेशन तक का टिकट लेकर आ सकते हैं। वहां से आपको बस या ऑटो पकड़ कर के डांग जाना होगा और ढंग से फिर आपको गांव गढ़ा के लिए ऑटो करना होगा।

बागेश्वर धाम में घर बैठे अर्जी कैसे लगाएं ?

अर्जी लगाने के लिए आपको टोकन लेना होगा और टोकन कैसे मिलेगा आपको उसके लिए बागेश्वर धाम की वेबसाइट या फोन करके आप पता कर सकते हैं अर्जी लगने के बाद ही आप महाराज जी से मिल सकते हैं।

बागेश्वर धाम में टोकन कब मिलेगा ?

टोकन प्राप्त करने के लिए आपको बागेश्वर धाम के फोन नंबर पर संपर्क करना होगा। उसके बाद आपको टोकन के लिए लाइन में लगना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here