सावधान! इन राशि वालों को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए कछुए वाली अंगूठी

0
180

कछुए की अंगूठी आजकल हर कोई पहनना चाहता है। मान्यता के अनुसार कछुए वाली अंगूठी पहनने से कई तरह के लाभ होते हैं। आजकल लोग ज्योतिषी की सलाह पर रत्नों को अंगूठी या ब्रेसलेट में मढ़वाकर हाथ या गले में पहनते हैं। इन दिनों एक अंगूठियां लोगों के हाथों में दिखती है जो कि कछुए वाली अंगूठी है। Benefits And Rules of Tortoise Ring

बड़े-बड़े फिल्म स्टार भी इस कछुए वाली अंगूठी को धारण करते हैं। कछुए वाली इस अंगूठी को वास्तुशास्त्र में शुभ माना गया है। कछुए वाली अंगूठी व्यक्ति के जीवन की कई परेशानियां खत्म हो जाती है। साथ ही मान्यता यह भी है कि इस अंगूठी को पहनने से आत्मबल भी बढ़ता है।

यह भी पढ़ें : इन जगहों पर फिटकरी रखने से नही होगी पैसो की कमी

ज्योतिष शास्त्रियों का कहना है की पोराणिक कथाओं के अनुसार कछुआ भगवान विष्णु का एक अवतार रहा है, इसीलिए यह सुख शांति घर में लेकर आता है, इसकी अंगूठी धारण करने से धेर्य, शांति, निरंतरता, और समृद्धि आती है। आज के लेख हम आपको बताने वाले है जिनको कछुए की अंगूठी धारण नहीं करनी चाहिए। ये है कन्या, वृश्चिक और मीन राशि।

Benefits And Rules of Tortoise Ring
Benefits And Rules of Tortoise Ring

– इन राशियों के लोगो को भूल से भी इस अंगूठी का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

– इनके ग्रहों के चाल के वजह से इनके इस्तेमाल किये गए इन चीजों का उल्टा असर पढ़ता हैं।

– अगर ये 3 राशि वाले कछुए की अंगूठी को पहनते हैं तो इनका व्यापार, कार्यक्षेत्र में भारी नुकसान हो सकता हैं। इनके जीवन में परेशानियां ही परेशानियां छायी रहती हैं।

– शुक्रवार को अंगूठी खरीदने के बाद लक्ष्मी जी के सामने दूधिया पानी से धोकर अगरबत्ती जलाएं।

– इसके बाद अंगूठी को धारण करें। कछुए वाली अंगूठी को आप अपने हिसाब से डिजायन भी करा सकते हैं।

– यदि आप चाहें तो इसमें चांदी, सोने में जडे नग द्वारा भी बनवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इन 6 तस्वीरों को ना रखें घर में, आती है गरीबी और दुर्भाग्य

फेंगशुई में कछुए को सुख-समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। फेंगशुई के अनुसार घर में कछुए की आकृति की शोपीस को रखने से घर में खुशहाली आती है। फेंगशुई के अनुसार कछुए के शेप वाली रिंग से नेगेटिव एनर्जी से भी बचा सकता है। फेंगशुई के अनुसार कछुए को गुड लक का भी प्रतीक माना जाता है। ज्योतिष में भी कछुए को भगवान विष्णु का प्रतीक कहा जाता है। माना जाता है कि कछुए से शांति, धैर्य, निरंतरता जैसे गुण आते हैं। इसलिए आत्मविश्वास लाने के लिए कछुए की अंगूठी भी पहनी जाती है। कछुए के शेप वाली रिंग पहनने से आर्थिक रुप से भी खुशहाली आती है।

Benefits And Rules of Tortoise Ring
Benefits And Rules of Tortoise Ring

इन बातों का रखें ध्यान:

  • कछुए की शेप वाली अंगूठी को ऐसे पहनें जिससे कि कछुए का मुंह आपके शरीर की तरफ हो। इससे घर में धन आने के संभावना बढ़ जाती है।
  • ऐसा भी कहा जाता है कि कछुए की शेप वाली रिंग को इंडेक्स रिंग में पहनना चाहिए।

नोट : इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

Keywords : Benefits And Rules of Tortoise Ring, Tortoise Ring, Tortoise Ring for Men, Tortoise Ring for Women, Tortoise Ring for Ladies, Tortoise Gold Ring, Tortoise Ring Uses, About Tortoise Ring, Gold Tortoise Ring Price, Lucky Tortoise Ring

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here