पान के पत्ते में ये चीज़ मिलाकर करें ये उपाय, बनेगें हर बिगड़े हुए काम

हिंदू मान्यताओं के अनुसार पान के पत्ते को बहुत ही शुभ मान कर उसे पूजा में काम लिया जाता है। देवताओं को स्नान कराते समय भी पान के पत्ते का ही प्रयोग किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि तंत्र में पान के पत्ते के कुछ ऐसे प्रयोग बताए गए हैं जिन्हें करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं। दरअसल स्कंद पुराण के अनुसार समुद्र मंथन के समय पहली बार पान के पत्ते उपयोग किया गया था। तभी से यह पत्ता हर शुभ कार्य में इस्तेमाल होने लगा। ज्योतिषशास्त्र में भी इसे हर कार्य के लिए बेहद प्रभावशाली माना जाता है। आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ प्रयोग- Benefits Of Betel Leaves

पहला उपाय:

आपको 5 पान के पत्तों को एक धागे से बांधकर सूखने के लिए रख ले, जब ये पत्ते सुख जाये तो इसे अपने घर के मुख्य गेट पर टांग दें। ऐसा करने से घर में सकारात्मक शक्ति घर में प्रवेश करेगी। इस उपाय को करने से घर में खुशियाँ आयेंगी।

दूसरा उपाय :

अगर दिन रात मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल पा रही है तो इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप जब भी आप घर से बाहर निकलें तो पान का एक पत्ता अपने जेब में डालकर जाएँ। इस उपाय को करने से आपके किसी भी काम में कोई रुकावट नहीं आयेगी और आपको हर काम में सफलता मिलेगी।

तीसरा उपाय :

गणेश जी के मंदिर में जाकर घी में सिंदूर मिलकर पान के पत्ते पर स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं और उस पर कलावे में एक सुपारी को लपेट कर रख दें। इस उपाय को करने से आपकी बंद किस्मत खुल जाएगी। इस उपाय को करने से आपके हर बिगड़े हुए काम बन जाएंगे।

Share

Recent Posts