हींग के इन अचूक उपायों से आपको मिलेगा संकटों से छुटकारा

हींग का उपयोग प्रायः किचन में खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है, हींग का उपयोग आयुर्वेद में औषधी के रूप में किया जाता है। लेकिन शायद बहुत कम लोग ही जानते हैं कि छोटी सी यह चीज बड़ी-बड़ी बाधाओं को भी चुटकी में हल करता है। दरअसल हींग का प्रयोग तंत्र विद्या में भूत-प्रेत की बाधाओं को शांत करने के लिए किया जाता है। इसके अतिरिक्त इसका उपयोग नकारात्मक उर्जा को खत्म करने के लिए होता है। आज हम आपको हींग के चमत्कारी लाभ के बारे में बता रहे हैं। Benefits Of Heeng

1. स्वास्थ्य के लिए :

इसके अलावे घर का कोई सदस्य बेवजह बीमार होने लगे। स्वभाव से चिड़चिड़ा रहने लगे और आपको उस पर तांत्रिक प्रयोगों का शक हो तो आप इस तरीका को व्यवहार में ला सकते हैं। सबसे पहले उसे हींग मिले पानी से कुल्ला करवाएं। ऐसा करने से कुछ समय में ही व्यक्ति ठीक हो जाएगा।

Benefits Of Heeng

2. घर की नकारात्मक ऊर्जा :

5 ग्राम हींग, 5 ग्राम कपूर तथा 5 ग्राम काली मिर्च को मिलाकर पाउडर बना लें और फिर उस चूर्ण की राई के दाने बराबर गोलियां बना लें। अब इन गोलियों को दो बराबर हिस्सों में बांद दें। एक हिस्से को सुबह और दूसरे हिस्से को शाम के समय घर में जलाएं। इस तरह लगातार तीन दिनों तक करने में घर को लगी बुरी नजर उतर जाती है और घर में किसी तरह की कोई बुरी शक्ति होती है तो वह भी चली जाती है।

3. ऊपरी बाधा से मुक्ति हेतु :

इस उपाय को किसी जानकार से पूछकर ही करें। यहां सिर्फ जानकारी हेतु दिए जा रहा है। लहसुन के अर्क में हींग पीसकर एवं कपूर की टिक्की को पीसकर रस में मिलाकर दोनों आंखों में एक साथ काजल लगा दें। काजल लगाते समय ऊँ श्री हनुमते नमः मंत्र 11 बार बोल कर बोलें कि अपनी आंख खोलकर देखो तुम ठीक हो। उसके शरीर से ऊपरी बाधा हट जाएगी।

4. कर्ज से छुटकारा :

कर्ज मुक्ति के लिए रोजाना अपने नहाने के पानी में थोड़ी सी हींग मिलाएं। इसके घुल जाने पर इस पानी से स्नान करें। आप ऐसा भी कर सकते हैं कि थोड़े से पानी में हींग घोलकर इसे अपने नहाने के पानी में मिला लें और इससे स्नान करें। इस प्रयोग को लगातार 21 या 41 दिनों तक करें। ऐसा करने से आपको सभी प्रकार के कर्ज से मुक्ति मिलेगी। इसके अलावा आप लाल मसुर की दाल का दान भी कर सकते हैं।

Benefits Of Heeng

5. कार्य की सफलता हेतु :

किसी महत्वपूर्ण कार्य से बाहर जा रहे है तो यह उपाय आजमाएं गे तो कार्य निर्विघ्न संपन्न होगा। और किसी भी नए कम शुरू करने से पहले या किसी इंटरव्यू में जाने से पहले इस काम को करने से सभी काम सफल हो जाएंगे। इसके लिए आपको घर से निकलने से पहले हाथ में चुटकी भर हींग लें। फिर मुख्य द्वार पे पहुंचते ही अपने माथे के ऊपर से तीन बार घुमाकर उत्तर दिशा की ओर फेंक दें। अब बिना पीछे देखे आगे बढ़ जाएं, आपका काम हर हाल में बनेगा।

Share

Recent Posts

कार के अन्दर भूल गये है चाबी, तो इन तरीकों से खोल सकते हैं दरवाजा

अगर कार की चाबी कहीं गुम हो गई है और आपके कार का दरवाजा लॉक हो गया है, या फिर… Read More

October 8, 2019

यदि आप भी प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोल कर करना चाहते हैं कमाई, तो करें यह काम

यदि आपको भी लोगों की मदद के साथ-साथ खुद का बिजनेस भी करना है तो यह आपके लिए एक अच्‍छा… Read More

October 6, 2019

विष्णुपुराण के अनुसार घर आए मेहमान से भूल कर भी नहीं पूछनी चाहिए ये 3 बातें

अगर हम प्राचीन समय की बात करे, तो भारत में प्राचीनकाल से ही नियमो और रीती रिवाजो का पालन किया… Read More

October 2, 2019

IRCTC का ऐलान, अगर लेट हुई ये ट्रेन तो यात्रियों को मिलेंगे पैसे वापस

क्या आपने कभी सुना है कि ट्रेन लेट होने पर आपको आपका पैसा वापस मिल सकता है. नहीं सुना होगा..… Read More

October 2, 2019

28 सितंबर को सर्वपितृ अमावस्या, ऐसे करें पितरों का श्राद्ध

श्राद्ध की सभी तिथियों में अमावस्या को पड़ने वाली श्राद्ध का तिथि का विशेष महत्व होता है। आश्विन माह की… Read More

September 21, 2019

हनुमानजी का एक ऐसा दरबार जहां पैर रखते ही मिट जाते है सारे दुःख दर्द

भारत देश में रहस्य भरे पड़े हैं। कोई भी क्षेत्र इन रहस्यों से अछूता नहीं है। कुछ तो ऐसे हैं… Read More

September 5, 2019