मोर पंख को फोटो-फ्रेम में लगा देने से मिलता है समस्याओं से छुटकारा

मोरपंख के माध्यम से हम जिन्दगी की हर परेशानियों को सुलझाने में काफी मदद करेंगे. हिन्दू धर्म में मोर पंख को काफी पवित्र माना गया हैं. पुराने जमाने की बात करे तो भगवान कार्तिक का वाहन भी मोर रहा करता था. भगवान इंद्र हमेशा मोरपंख वाले सिंहासन पर ही बैठा करते थे. यहाँ तक कि श्रीकृष्ण भी अपने पंख में मोरपंख लगाए रहते थे. प्राचीन काल में कई पवित्र ग्रंथो को भी मोरपंख की सहायता से ही लिखा जाता था. ऐसे में हम कह सकते हैं कि इस मोरपंख में कुछ ना कुछ विशेष बात जरूर होती हैं. Benefits Of Putting Peacock Feather In Photo Frame

यह भी पढ़ें : इन वास्तु दोषों के कारण घर में नहीं टिकता पैसा

आप बस शुक्रवार के दिन बाज़ार से कुछ मोरपंख ले आए. अब इस मोरपंख को पूजा स्थल में रख दे. इस बात का ध्यान रहे कि इस पूजा स्थल में गणेशजी, लक्ष्मी जी, सरस्वती जी, हनुमान जी और शिवजी की प्रतिमा अवश्य हो. अब आपको करना ये हैं कि इन सभी भगवानो की कुमकुम और चावल से पूजा करे. इसके बाद इनके समक्ष रखे मोरपंख की भी पूजा करे. अब 7 अगरबत्ती लगाए और 3 दीपक जलाए. इसमें से 2 दीपक घी के होने चाहिए जबकि तीसरा दीपक तेल का.

Benefits Of Putting Peacock Feather In Photo Frame

इसके बाद एक साधारण फोटो की फ्रेम ले आए. इस बात का ध्यान रहे कि ये फ्रेम काली या सफ़ेद नहीं होना चाहिए. अब इस फ्रेम के अन्दर आप भगवान के पास रखे मोर पंख लगा दे. आप फ्रेम के अन्दर कितने मोरपंख लगाते हैं ये उस फ्रेम के साइज़ पर निर्भर करता हैं. इस मोर पंख को आप टेप या ग्लू की सहायता से छिपा सकते हैं.

जानिये मोरपंख वाली फोटो फ्रेम को किस जगह लगाने से क्या फायदा होता हैं.

1. लिविंग रूम में:

मोरपंख फ्रेम को लिविंग रूम में लगाने से घर में पॉजिटिव एनर्जी आती हैं और घर की नकारात्मक उर्जा बाहर चली जाती हैं. इससे घर में सुख शान्ति बनी रहती हैं और लड़ाई झगड़े भी नहीं होते हैं.

यह भी पढ़ें : घर के अंदर लगाएंगे ये 7 पौधे तो हो जाएंगे बर्बाद

2. बेडरूम में:

शयनकक्ष में मोरपंख वाली फ्रेम लगाने से पति पत्नी के रिश्तों में मिठास आती हैं. जिस घर में पति पत्नी के बीच दूरियां बढ़ रही हैं वहां उन्हें इसे जरूर लगाना चाहिए.

3. अलमारी के ऊपर:

मोरपंख फ्रेम को अलमारी के ऊपर लगाने से पैसो की आवक बढ़ जाती हैं. ये मोरपंख पैसो को चुम्बक की तरह खिचता हैं. ऐसे में आपके घर की तिजोरी हमेशा भरी रहती हैं. इससे धन आगमन के नए नए मार्ग भी खुलते हैं.

4. किचन में:

रसोई घर में मोरपंख फ्रेम को लगाने से अन्न की बरकत हमेशा बनी रहती हैं. इससे घर वालो को कभी किसी तरह की आर्थित तंगी का सामना नहीं करता पड़ता हैं. साथ ही इससे परिवार के सदस्यों का स्वास्थ सही रहता हैं.

5. घर के मुख्यद्वार पर:

घर के प्रमुख द्वार पर मोरपंख वाली फ्रेम लगाने से घर में लक्ष्मी जल्दी प्रवेश करती हैं. साथ ही घर में स्मर्द्धि आती हैं.

Share

View Comments

Recent Posts