जन्मतिथि से जानें किस क्षेत्र में आपको मिलेगी कामयाबी

0
30

क्या आप भी कामयाबी हासिल करना चाहते हैं. मेहनत के बाद भी सफलता नहीं मिल पा रही है। आपको लगता है कि भाग्य आप का साथ नहीं दे रहा है। अगर ऐसा है तो आप गलत क्षेत्र में हाथ आजमा रहे हैं, ये भी हो सकता है कि आपका भाग्य किसी और क्षेत्र में काम करने के लिए कह रहा है। जन्म दिन की तारीख से से पता चल सकता है कि आप को किस क्षेत्र में काम करना चाहिए। अंक ज्योतिष में इस बारे में बताया गया है, जो हम आप तक पहुंचा रहे हैं। Career According to Birth Date

1, 10, 19, 28 तारीख

अगर किसी का जन्म 1, 10, 19, 28 तारीख को हुआ है तो ऐसे लोगों को राजनीति, प्रशासनिक, कृषि, अनाज या फिर शिक्षा के क्षेत्र में काम करना चाहिए। भाग्य के साथ से ये लोग इन क्षेत्रों में सफलता के झंडे गाड़ सकते हैं।

2, 11, 20, 29 तारीख 

शुरू करते हैं 2, 11, 20, 29 तारीख को पैदा होने वाले लोगों के बारे में, इन तारीखों के जन्म लेने वाले लोगों को कोल्ड ड्रिंक से जुड़े काम, कांच का सामान, पानी से संबंधित काम करना चाहिए। ये फील्ड आपके लिए बेहतर साबित हो सकते हैं। मेडिकल के फील्ड में भी काम कर के कामयाबी हासिल कर सकते हैं। उन लोगों को ठंढे पदार्थ से जुड़े काम, कांच के सामान बनाने या पानी से जुड़े कामों वाले क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहिए। इसमें उनके आगे बढ़ने की ज्यादा संभावनाएं होती हैं।

3, 12, 21, 30 तारीख 

बात करते हैं 3, 12, 21, 30 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों के बारे में। इन तारीख को जन्म लेने वाले लोग ज्ञान-विज्ञान, खेल, मेडिकल, इंजीनियरिंग, सीए, सीएस के क्षेत्र में काम कर सकते हैं। इंपोर्ट-एक्सपोर्ट के साथ कमीशन से संबंधित काम भी ये लोग कर सकते हैं।

Career According to Birth Date

4, 13, 22, 31 तारीख 

जिन लोगों की बर्थडेट 4, 13, 22, 31 है, इनके लिए व्यापार करना ठीक नहीं होता है। ऐसे लोगों के लिए नौकरी सबसे ज्यादा बेहतर होती है। इन तारीखों को पैदा होने वाले लोगों के लिए सरकारी और प्राइवेट नौकरी में कामयाबी की संभावना बहुत ज्यादा रहती है।

5, 14, 23 तारीख 

जिन लोगों का बर्थ डेट 5, 14, 23 तारीख है, उनको बीमा या फिर बैंकिंग के क्षेत्र में काम करने पर अपार सफलता मिलने की उम्मीद रहती है। पैसे के लेन देन से संबंधित काम करने पर भी सफलता मिल सकती है। ये लोग शिक्षा, मैनेजमेंट या फिर ज्योतिष के क्षेत्र में अपना बिजनेस कर सकते हैं

6, 15, 24 तारीख

जिनका जन्मदिन महीने की 6, 15 और 23 तारीख को पड़ता है। इन तारीखों को जन्म लेने वाले लोग कला के क्षेत्र में कामयाबी हासिल करते हैं। खास तौर पर संगीत के क्षेत्र में खास मुकाम पर पहुंचते हैं। इसके साथ ही इस अंक वाले लोग होटल व्यवसाय में भी कामयाबी हासिल करते हैं।

7, 16, 25 तारीख 

महीने की 7, 16 और 25 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों की बात करते हैं। जिन लोगों का जन्म इन तारीखों को हुआ है वो इंजीनियरिंग, रिसर्च से संबंधित काम करें तो सफलता मिलती है। खेती से संबंधित काम करने पर भी कामयाबी मिलती है। तो अब आप ये पता कर सकते हैं कि आपको किस क्षेत्र में काम करना चाहिए था, और शायद यही कारण है कि आपको सफलता नहीं मिल रही थी।

Career According to Birth Date

8, 17, 26 तारीख

जिन लोगों का जन्म 8, 17 या 26 को हुआ है, उन लोगों को प्रिंटिंग, लघु उद्योग, रत्नों से जुड़े काम करने चाहिए। ऐसे कामों में इनकी सफलता की उम्मीद ज्यादा होती है। ये लोग जमीन से जुड़े काम भी कर सकते हैं, इसमें भही इन्हें सफलता मिलती है।

9, 18, 27 तारीख

जो लोग 9, 18 या 27 तारीख को जन्में हैं, उन लोगों को अपना कैरियर इंजीनियरिंग के क्षेत्र में बनाना चाहिए। ये लोग बिजली, सीमेंट या चिकित्सा के क्षेत्र में भी अपना हाथ आजमा सकते हैं। वहां भी उनके सफल होने की सम्भावना ज्यादा होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here