सप्ताह के इस दिन पैदा होने वाले बच्चे होते हैं बहुत ही भाग्यशाली, जानिये आप कितने है लकी

0
70

यूं तो आपने ग्रहो और राशियों का हमारी लाइफ में बड़ा प्रभाव पड़ता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपके जन्म के दिन का भी आपकी लाइफ पर बड़ा असर पड़ता है। जी हां, शास्त्रों के मुताबिक, आप जिस दिन पैदा होते हैं, उससे ही आपकी किस्मत और स्वभाव जुड़ा होता है। Lucky Children Born On This Day

आज हम आपको दिन के अनुसार बताएंगे कि किस दिन पैदा होने वाले लोगों की किस्मत बहुत अच्छी होती है या फिर किस दिन का प्रभाव क्या पड़ता है? चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में क्या खास है?

ये भी पढ़िए : आपके नाम का पहला अक्षर खोलेगा कई राज, जानिए कैसे

हफ्ते के हर दिन का एक ख़ास महत्व होता है जिसे सबको जरूर जान लेना चहिये, ताकि आपको भी पता चल सके कि आपके बच्चे की किस्मत या आपकी किस्मत क्या कहती है? बता दें कि हर किसी की किस्मत एक जैसी नहीं होती है, ऐसे में आपको अपनी किस्मत खुद बनानी पड़ती है, लेकिन आपके जन्म का दिन आप पर बहुत ही ज्यादा असर डालता है। तो अब जानते हैं कि आपका जन्मदिन आपके लिए क्यों खास है?

1. सोमवार :

इस दिन जिस बच्चे का जन्म होता है, उसकी लाइफ में परेशानियों का वास होता है। जी हां, वो पूरी लाइफ परेशानियों से ही जूझता रहता है। साथ ही आपको बता दें कि इनका स्वभाव बहुत ही ज्यादा मीठा होता है। यही वजह है कि ये अपनी परेशानियों को जगजाहिर नहीं होने देते हैं, ऐसे में ये हमेशा खुश ही रहते हैं।

2. मंगलवार :

मंगलवार को जन्म लेने वाले बच्चे का स्वामी मंगल होता है। जी हां, इनकी राशि वृश्चिक और मेष होती है, ऐसे में ये काफी बहादुर होते हैं। बता दें कि ये जिस भी काम को ठानते हैं, वो पूरा हो जाता है। ये कोई भी काम बीच में छोड़ना पसंद नहीं करते हैं। इस दिन पैदा हुए बच्चे काफी बहादुर और निर्णय करने में सक्षम माने जाते हैं, इनमें नेतृत्व की क्षमता होती है।

Lucky Children Born On This Day
Lucky Children Born On This Day

3. बुधवार :

बुधवार के दिन पैदा हुए बच्चों की किस्मत बहुत ही ज्यादा अच्छी रहती है। साथ ही बुधवार को पैदा होने वाले बच्चों की राशि मकर या कन्या होती है। इनमें बात करने की क्षमता बहुत ही ज्यादा होती है। ये अपने बातों से लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करने की क्षमता रखते हैं। इन्हें राजनीति या कला के क्षेत्र में अपना करियर आजमाना चाहिए। साथ ही इनका स्वभाव बहुत ही मधुर किस्म का होता है।

4. गुरूवार :

गुरूवार के दिन पैदा होने वाले बच्चे किस्मत के धनी होते हैं। इस दिन पैदा हुए बच्चों की राशि धनु या मीन होती है। इनमे मेहनत करने की एक अलग ही ललक देखने को मिलती है। ये तोड़े से स्वार्थी भी होते हैं, लेकिन ऐसा होना इन्हें अपने ही कामों में सफलता दिलाता है। बता दें कि इन्हें हार बिल्कुल पसंद नहीं होती है, ऐसे में जितने के लिए ये कुछ भी कर गुजर जाते हैं।

ये भी पढ़िए : इस दिन बाल कटवाना होता है सबसे शुभ, हो सकते हैं मालामाल

5. शुक्रवार :

शुक्रवार के दिन पैदा हुए बच्चे काफी खूबसूरत होते है। ये अपने व्यक्तित्व से ही लोगों को अपनी तरफ खींच लेते हैं। बता दें कि ये लोग काफी चंचल स्वभाव के होते हैं। शरारत करना तो इनका खानदानी पेशा होता है। इन पर शुक्र ग्रह का खास प्रभाव रहता है, जोकि इन्हें खास बनाता है।

6. शनिवार :

शनिवार के दिन पैदा हुए बच्चे मकर या फिर कुम्भ राशि के होते हैं। इन पर शनि की कृपा बनी रहती है। ये अपनी लाइफ अपने हिसाब से ही जीना चाहते हैं, जिसकी वजह से इन्हें रोक टोक नहीं पसंद होती है। ये जिस काम को भी पाने हाथ में लेते हैं, उसे बहुत ही परफेक्शन के साथ पूरा करते हैं।

Lucky Children Born On This Day
Lucky Children Born On This Day

7. रविवार :

इस दिन पैदा होने वाले बच्चे सिंह राशि के होते हैं, इनका ग्रह सूर्य होता है। इन्हें घूमने फिरने का बहुत ही ज्यादा शौक होता है। ये अपने आगे किसी की भी नहीं सुनते हैं। अपनी लाइफ को सफल बनाने के लिए ये कुछ भी करने के लिए तैयार रहते हैं। इनकी पूरी लाइफ घूमने में ही निकलती है। ये काफी निडर स्वभाव के होते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here