बहुत तेजी से धनवान बनाते हैं मार्ग में पड़े मिले सिक्कों का मिलना

0
0

कभी कभी कई बार हमें अचानक से धन लाभ हो जाता है। उस समय हमारी खुशी का ठिकाना नहीं रहता। जब हमने सोचा न हो और कहीं से रुका पैसा अचानक से मिल जाए या कोई उधार दिये पैसे वापस लौटा दें वो भी ऐसा इंसान जिससे पैसे मिलने की कोई उम्मीद न हो।

कभी कभी हमारा भाग्य हम पर इतना मेहरबान होती है कि हमें राह चलते अचानक से कुछ पैसे मिल जाते हैं। आज इस लेख में हम सड़क पर राह चलते मिलने वाले पैसों को लेकर कुछ बाते बता रहें हैं। अगर धन का अर्थ निकाला जाएं तो शायद धन शक्ति और सत्ता से जुडा माना जाता है। वैसे भी माना जाता है जिसके पास धन है सत्ता भी उसी की है और शक्ति भी उसके पास होती है।

चीन में इस तरह राह चलते मिलने वाले धन को ऊर्जा से जोड़ा जाता है। ऐसे सडक पर मिले सिक्के को चीनी लोग गुड लक का प्रतीक माना जाता है। ऐसे ही हमारे देश में धन का संबंध देवी लक्ष्मी से जोड़ा जाता है। हिन्दू धर्म में देवी लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। ऐसे में कभी सडक पर सिक्के गिरे मिले तो ऐसा माना जाता है कि देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त हुई है।

 

कुछ लोगो का मानना है कि अगर सडक पर सिक्के गिरे मिलते है तो इसका मतलब है कि हमारे पूर्वज हमें अपना आशीर्वाद दे रहें है वे हम से खुश हैं। अपनी कृपा को हम तक पहुचाने के लिए उन्होंने हमें ये प्रतीक दिया है।

कई लोग सडक पर मिले सिक्के को अपने पर्सनल खर्चे के लिए प्रयोग में ले लेते है तो कुछ लोग इन पैसे को धार्मिक काम में प्रयोग में लाते है तो कई लोग किसी गरीब को खाना खिला देते हैं, ऐसे में कई लोग इस पैसे को किसी कपड़े में बाध कर सम्हाल कर रखते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here