समय से पहले आ जाती है इन 3 राशि वालों की मृत्यु , आपकी राशि क्या है ?

ईश्वर द्वारा रचित मानव शरीर एक अद्भुत रचना हैं | विज्ञान इसका विवरण देते हुए मनुष्य को अत्याधिक संवेदनशील करार देता है | हमारे इस मानव शरीर की एक बहुत बड़ी खूबी यह होती है वो ये कि वो किसी भी घटना का पहले ही अनुभव कर लेता है | अक्सर आपने देखा होगा के कई लोग खुद के साथ यह आभास कुछ बुरा होने का आभास कर लेते है | और साथ ही यही शरीर कुछ अच्छा होने का भी एहसास करा जाता है |

होने लगता है अच्छा और बुरा महसूस

ये बात तो सभी जानते है की जिंदगी और मौत पर किसी भी इंसान का बस नहीं चलता और न किसी का चलेगा | और ये बात दुनिया का हर इंसान जनता है । हर एक इंसान जो दुनिया में अत है उसे एक ना एक दिन दुनिया से विदा लेकर जाना ही होता है | और ये दुनिया का चमन सत्य है | और ऐसा इसलिए क्‍योंकि जिसने भी इस दुनिया में जन्म लिया है उसका अंत भी होना तय है और ये अखंड सत्य है | और इसे आज तक दुनिया में बसने वाला कोई भी व्यक्ति झुठला नहीं सकता। इसमें तो कोई दो राय नहीं जो आया है उसे जाना है, यानि हर इंसान को मौत से जरुर गुजरना है | लेकिन आपको यह बात शायद ही पता ही होगी कि इंसान की मृत्यु कब, कैसे,कहाँ और क्यों होगी अदि बाते पहले से ही सुनिष्चित रहती है।

मौत पर किसी का वश नही चलता

ये बात तो हम सभी जनते है के मृत्यु समय पहले से ही निर्धारित रहती है और इसपर किसी का भी वश नही चलता । इसपर किसी का कोई वश नहीं, लेकिन एक बात है जो समय रहते इंसानों के हाथ में हैं, जिसके ज़रिए इंसान अगर पहले से सतर्क हो जाए और आने वाले संकट को भांप लें तो अचानक होने वाले अनहोनी से बचा जा सकता है | अक्सर ही सुनने में आता है के कि जीवन में मनुष्य जो भी अच्छे या बुरे कार्य करता है वह शनिदेव की वजह से ही होता है | और इसीलिए शनिदेव को खुश रखना बहुत ही जरूरी होता है। और इतना ही नही नाराज हो जाने पर शनीदेव आपको कर्मों के अनुसार दंडित भी हैं।

इन राशियों के लोगों की होती है असमय मौत

शनिदेव के किसी भी राशि में आगमन या गोचर से उसे नुकसान,मृत्यु या धन हानि जैसे भारी नुकसानों से गुज़रना पड़ता है | ऐसी तीन राशियाँ जिनकी कुंडली में असमय होने वाले मौत के बारे में बताया गया है आज हम आपको उन्ही के बारे में बताने जा रहे है । इन्हें जिंदगी में खासा संभलकर रहने की जरुरत होती है। ये तीन राशियाँ मेष रशि, वृश्चिक राशि और मीन राशि है | इन तीनों राशियों को शनि ग्रह से बहुत ही ज्यादा खतरा रहता है, इसलिए इन राषियों के लोगों को सावधान रहने की ज़रूरत है

ये करें उपाय

ज्योतिष के अनुसार इन राशि वाले लोगो को हर शनिवार को शनिदेव की पूजा करनी चाहिए, अगर कहीं बाहर है, तो पीपल के पेड़ की पूजा कर सकते हैं। साथ ही अगर किसी अच्छे ज्योतिषी को जानते हैं तो उससे जाकर रक्षा कवच लें।

Share

Recent Posts

रिटायरमेंट के बाद बड़े काम के हैं ये बिजनेस आइडियाज

क्या आप भी अपने रिटायरमेंट के बाद कुछ बिजनेस शुरु करना चाहते हैं? अगर हां, तो यहां हम आपको रिटायरमेंट… Read More

December 3, 2019

आखिर क्यों किन्नरों की शवयात्रा रात में ही निकलती है, जानिए पूरा सच

किन्नर जिन्हें समाज में थर्ड जेंडर का दर्जा प्राप्त है। ये ना तो महिला है और ना ही पुरुष और… Read More

November 30, 2019

कड़ी मेहनत के बाद आ गई ‘चमत्कारी’ लाल भिंडी!, खासियत जानकर रह जाएंगे दंग

भिंडी खाने में तो स्वादिष्ट होती ही है सेहत के लिए भी उतनी ही लाभकारी है इसमें मौजूद मैग्नीशियम, विटामिन-सी,… Read More

November 27, 2019

कार के अन्दर भूल गये है चाबी, तो इन तरीकों से खोल सकते हैं दरवाजा

अगर कार की चाबी कहीं गुम हो गई है और आपके कार का दरवाजा लॉक हो गया है, या फिर… Read More

October 8, 2019

यदि आप भी प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोल कर करना चाहते हैं कमाई, तो करें यह काम

यदि आपको भी लोगों की मदद के साथ-साथ खुद का बिजनेस भी करना है तो यह आपके लिए एक अच्‍छा… Read More

October 6, 2019

विष्णुपुराण के अनुसार घर आए मेहमान से भूल कर भी नहीं पूछनी चाहिए ये 3 बातें

अगर हम प्राचीन समय की बात करे, तो भारत में प्राचीनकाल से ही नियमो और रीती रिवाजो का पालन किया… Read More

October 2, 2019