जानिए बड़े बड़े होटलों में भी होते हैं ऐसे शर्मनाक काम, आपसे किन बातों को छिपाते हैं होटल वाले

हर किसी के जीवन में कोई ना कोई एक ऐसा मौका जरूर आता हैं जब उसे होटल में ठहरना पड़ता हैं. कई बार हम मजबूरी के चलते इस होटल में रुकते हैं तो कुछ मामलो में हम छुट्टियाँ मनाने ख़ास तौर पर घर से बाहर निकलते है और एक बढ़िया आलिशान होटल में मजे करते हैं. जब हम किसी होटल में जाते हैं तो वहां की बाहरी चमक धमक को देख दंग रह जाते हैं और एक हजार से लेकर 10 हजार रुपए तक उसका रेंट भर देते हैं.

होटल की सर्विस और बाहर की साफ़ सफाई को देख आपको लगता हैं कि आप ने सही होटल का चुनाव किया हैं. लेकिन आज हम आपको होटल वालो के कुछ ऐसे राज बताने जा रहे हैं जिन्हें जानकार आप किसी भी होटल में रुकने से पहले दस बार सोचेंगे. ये कुछ ऐसे राज हैं जो एक होटल वाले ने नाम ना बताने की शर्त पर अपने किसी ख़ास मित्र से शेयर किए हैं.

होटल के ये राज आम कस्टमर को पता नहीं होते हैं

1. होटल में जब भी हम रात रुकते हैं तो वहां के मुलायम बेड और सॉफ्ट कम्बलों को देख हुश हो जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन कमरों में अब तक ना जाने कितने लोग रुके थे जो इन रजाई गद्दों पर तरह तरह की हरकतें करते थे. ऐसे में होटल में रखे ये रजाई गद्दे कई तरह के कीटाणुओं से भरे होते हैं. इन्हें होटल का स्टाफ कई कई हफ़्तों में एक बार ही धोता हैं. यदि आप होटल वालो से इन्हें बदलने का कहते हैं तो वे दुसरे कमरे में रखे पुराने गद्दे रजाई लाकर बिछा देते हैं. आपको लगता हैं कि आपके लिए ख़ास साफ़ सुथरे रजाई चादर आए हैं लेकिन वो अन्य कमरे के गंदे रजाई चादर ही होते हैं.

2. बड़े बड़े होटल में कभी भी कांच के ग्लास को पानी से साफ नहीं किया जाता हैं. वे लोग बस फर्नीचर साफ करने वाले स्प्रे से ग्लास को पोछ देते हैं. इस तरह उन ग्लास में अच्छी चमक आ जाती हैं. लेकिन इस रसायन वाले स्प्रे से पोछा गया ग्लास से पानी पिया जाता हैं तो ये आपको सेहत को नुकसान पहुंचा सकता हैं. कई बार तो जब आप वेटर को टिप नहीं देते हो तो वो बदला लेने के लिए बाथरूम के पानी से ग्लास धो देता हैं.

3. होटल वाले कभी भी सुरक्षा गार्ड पर पैसे खर्च करना पसंद नहीं करते हैं. वो सिर्फ दिखावे के लिए गेट पर एक दो लोगो को बैठा देते हैं. ऐसे में अपने सामान की सुरक्षा का ख्याल आपको ही रखना होता हैं.

Factes of Hotel Which They Never Told You

4. होटल में जब भी रूम बुक करवाना हो तो दोपहर में ही करवाना चाहिए. इस समय आपको कम रेट में रूम मिल जाता हैं. इसका कारण यह हैं कि सुबह नए कस्टमर आने की संभावना होती हैं और रात में आपके पास कहीं और रुकने के ज्यादा आप्शन नहीं होते हैं.

5. हालाँकि सभी होटल वाले ऐसा नहीं करते हैं लेकिन कुछ होटल में कमरे में हिडन कैमरा लगे होते हैं. ऐसे में जब प्रेमी जोड़ा इन कमरों में रोमांस करता हैं तो उसका एमएमएस बन जाता हैं. होटल वाले इस विडियो क्लिप को बाद में बेच देते हैं. ऐसे में आप जब भी किसी होटल में रुके और कोई पर्सनल काम करे तो पहले कमरे को अच्छे से चेक कर ले कि कहीं कैमरा तो नहीं छिपा हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *