…तो इसलिए ऑफिस में महिला बॉस अपनी शर्ट का टॉप बटन खुला रखती हैं

0
90

हम सभी एक बता बहुत ही अच्छे से जानते हैं की आज के समय में महिलाओ को मर्दो से कम नहीं समझा जाता हैं क्यूंकि आज की महिलाये हर क्षेत्र में पुरुषो से आगे हैं और वह वो सब काम कर सकती हैं जो एक मर्द भी नहीं कर सकता । वैसे अगर आप से ये पूछा जाये की आप के लिए बेहतर बॉस कोण होगा मर्द या औरत ? तो आप का जवाब मर्द ही होगा ।

लेकिन एक शोध के बाद पता चला हैं की ज्यादातर महिलाये बॉस पुरुष बॉस से ज्यादा सही और बेहतर बॉस होती हैं । तो दोस्तों आज हम आप को एक ऐसी खबर के बारे में बताने वाले हैं जिसके बारे में जानकार आप हैरान हो जायेंगे और ना ही आप ने इसके बारे में कभी सोचा होगा ।

अक्सर आपने देखा होगा महिला बोस अपने शर्ट का टॉप बटन खुला रखती हैं ।लेकिन क्या आपने सोचा हैं की वह आखिर ऐसा क्यों करती हैं ?ऑफिस में अपनी शर्ट का टॉप बटन खुला रखना अक्सर ऑफिस के अनुशासन में इसे गलत माना जाता है. वही ऑफिस कि जो महिला बॉस होती है, अक्सर अपनी शर्ट का टॉप बटन खुला रखतीं है. कुछ सालों पहले इसको लेकर एक सर्वे किया गया था. उसमें जो बातें सामने निकल कर आई थीं ।

 

रिपोर्ट की माने तो बताया जाता हैं की जो महिलाये ऐसा करती हैं वह अपने काम में बहुत ही ज्यादा मजबूत हुआ करती हैं और साथ ही वह एक अछि बॉस भी हुआ करती हैं ।ऐसी बॉस महिलाओ से उनका स्टाफ भी बहुत प्रभावित होता हैं ।स्टाफ पर इससे सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. इस रिसर्च के खुलासे से कई जानकार चौक गए थे. उनका मानना था कि ऐसा होने से कार्यस्थल पर सकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है. बल्कि लोगों की नजर गलत जगह पर जाती है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here