इन पांच चीजों को घर में रखने से देवी लक्ष्मी देगी आपके घर में दस्तक

0
71875

आप दिन भर न जाने कितना ही काम करते हैं लेकिन लक्ष्मी है कि प्रसन्न होने का नाम ही नहीं लेती. वहीं हम में से कुछ लोग तो ऐसे होते हैं जो उम्र भर कड़ी मेहनत करने के बाद भी रोजी-रोटी के जुगाड़ से ज्यादा नहीं कमा पाते. लेकिन क्या आप जानते है हमारे जीवन में सकरात्मक और नकरात्मक ऊर्जा का कितना प्रभाव पड़ता है. घर में सकरात्मक और नकरात्मक ऊर्जा से जुड़ी चीजों को वास्तुशास्त्र के नाम से जाना जाता है. लेकिन आधुनिक समय के लोग वास्तुशास्त्र को टोने-टोटके से जोड़कर देखते हैं.

जबकि सच तो ये है कि वास्तुशास्त्र आपके जीवन की दिशा को नई दिशा में मोड़ने की पूरी क्षमता रखता है. इस बात को आप एक आसान से उदाहरण से समझ सकते हैं जैसे हम में से अधिकतर लोग दिन-भर कड़ी मेहनत करने के बाद भी इतने संसाधन नहीं जुटा पाते जितना कि कुछ लोग थोड़ी सी मेहनत करके जुटा लेते हैं. इसका एक कारण वास्तुशास्त्र भी है.

आइए हम आपको वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में कौन-सी चीजें रखने पर लक्ष्मी आपके द्वार पर दस्तक दे सकती है.

1घर में रखें बांसुरी

बांसुरी को वास्तु दोष दूर करने में बहुत ही खास माना गया है. आर्थिक समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए व्यक्ति को चांदी की बांसुरी घर में रखना चाहिए. आप चाहें तो सोने की बांसुरी भी रख सकते हैं. वास्तु शास्त्र में अनुसार, सोने की बांसुरी घर में रखने से घर में लक्ष्मी का वास बना रहता है. अगर सोने अथवा चांदी का बांसुरी रखना संभव नहीं हो तो बांस से बनी बांसुरी घर में रख सकते हैं. इससे भी वास्तु दोष दूर होता है और धन पाने के योग बनने लगते हैं.

Back

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here