पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर को हुआ कोरोना, घर में ही क्वारंटीन

0
15

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज तौफीक उमर कोरोवायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. जांच के बाद उन्हें घर में क्वारंटाइन किया गया है. बाएं हाथ के बल्लेबाज रहे तौफीक उमर ने पाकिस्तान के लिए करीब 13 साल तक क्रिकेट खेली. Former Pakistan Player Tests Positive For Covid19

ये भी पढ़िए : बॉलीवुड एक्टर किरण कुमार हुए कोरोना पॉजिटिव, घर में हुए Quarantine

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तौफीक उमर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. तौफीक ने कहा कि, कल रात थोड़ा बीमार महसूस करने के बाद मैंने खुद का टेस्ट करवाया और नतीजा पॉजिटिव आया. मेरे लक्षण बिल्कुल भी गंभीर नहीं हैं. “मैंने अपने आप को घर पर अलग कर लिया है,” उन्होंने आगे कहा, “मैं सभी से अपील करता हूं कि वे मेरे तेजी से स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना करें.”

Former Pakistan Player Tests Positive For Covid19

उमर ने वायरस के लक्षणों का अनुभव करने के बाद शनिवार को खुद का टेस्ट करवाने का फैसला किया. पॉजिटिव टेस्ट के बाद, वह घर पर क्वारंटीन में रह रहे हैं. बाएं हाथ का ये बल्लेबाज पाकिस्तान का दूसरा क्रिकेटर हैं, जो वायरस से प्रभावित हैं, इससे पहले जफर सरफराज जो 50 वर्षीय पूर्व फर्स्ट क्लास क्रिकेटर था उनका पिछले महीने ही इस वायरस से निधन हो गया था.

ये भी पढ़िए : कोरोना में जा रहे हैं ऑफिस तो भूलकर भी ना करें गलतियाँ, बरतें सावधानियां

तौफीक उमर ने अपने टेस्ट करियर में पाकिस्तान के लिए 44 मैच खेले जिनकी 83 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 2963 रन बनाए. टेस्ट में तौफीक उमर के नाम 7 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. टेस्ट में तौफीक का बेस्ट स्कोर 236 रन रहा.

इसके अलावा तौफीक उमर ने पाकिस्तान के लिए 22 वनडे मैच खेले जिनकी सभी पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 504 रन बनाए. एकदिवसीय मैचों में तौफीक के नाम 3 अर्धशतक हैं. वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 81 रन नाबाद रहा. वह पाकिस्तान के लिए कभी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले.

Former Pakistan Player Tests Positive For Covid19

तौफीक उमर ने पाकिस्तान के लिए साल 2001 में 29 अगस्त को मुल्तान में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया. वहीं तौफीक ने अपना आखिरी टेस्ट मैच साल 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई में खेला था.

ये भी पढ़िए : फिल्म रेडी के ‘छोटे अमर चौधरी’ ने छोटी उम्र में किया दुनिया को अलविदा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here