घोड़े की नाल से करें ये अचूक उपाय, मिलेगी सफलता

0
39

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लोग बुरी नजर और पैसे की तंगी के कारण परेशान रहते है। इससे बचने के लिए वह तरह-तरह के टोटके भी करते है, लेकिन फिर भी कोई हल नहीं मिल पता। लेकिन ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ज्योतिषीय उपाय जिससे आप बुरी नजर और दरिद्रता से बच सकते है। Ghode ki Naal Ke Achook Upaay

तंत्र क्रियाओं में अनेक वस्तुओं का प्रयोग किया जाता है। काले घोड़े की नाल भी उन्हीं में से एक है। तंत्र शास्त्र के अनुसार, वैसे तो किसी भी घोड़े की नाल बहुत प्रभावशाली होती है

यदि काले घोड़े के अगले दाहिने पांव की पुरानी नाल हो तो यह कई गुना अधिक प्रभावशाली हो जाती है। इसी तरह ज्योतिष में शनि की दशा या साढ़े साती होने पर भी इसका प्रयोग किया जाता है। आइए जानते है काले घोड़े की नाल के कुछ अचूक ज्योतिष उपाय

ये भी पढ़िए : होली की रात आजमाएं ये टोटके, मिलेगी अनेक समस्याओं से मुक्ति

मनुष्य को भय नहीं लगता है या दर्द नहीं होता है। दर्द होता है परन्तु व्यक्ति अपनी मानसिक ताकत का इस्तेमाल कर हर वक्त सभी जीव जंतुओं के लिए सुरक्षा कवच तैयार कर लेता है। जैसे कि व्यक्ति को ठंड लगे तो गर्म कपड़े एक तरह के सुरक्षा कवच है। वैसे ही अगर बात की जाए घोड़ो की, तो इस सुरक्षा कवच को नाल कहा जाता है।

काले घोड़े की नाल मजबूत लोहे की बनी होती है। इसका आकार अंग्रेजी के U अक्षर के समान होता है। इसका प्रमुख कार्य घोड़े के पैर को सुरक्षा प्रदान करना है।

Ghode ki Naal Ke Achook Upaay
Ghode ki Naal Ke Achook Upaay

क्या होती है घोड़े की नाल :

घोड़े के चलने में कोई प्रोब्लम नही हो इसलिए उसके तलवों में U shape (आकार) की लोहे का एक सोल ठोका जाता है जिसे घोड़े की नाल कहते हैं इसमें कई छेद होते हैं क्योंकि इसे कीलों के सहारे घोड़े के तलवे पर लगाया जाता है

यूँ तो बाज़ार में कई घोड़े की नाल ऐसी बेचीं जाती है जिसका किसी घोड़े से कोई संबंध नही होता है आपकी जानकारी के लिए बता दें काले घोड़े की नाल ही प्रभाव दिखाती है

ये भी पढ़िए : हींग के इन अचूक उपायों से आपको मिलेगा संकटों से छुटकारा

काले घोड़े की नाल का महत्व :

ज्योतिष शास्त्र में घोड़े की नाल का काफी महत्व बताया गया है, हांलांकि कई मनुष्य इस महत्व को पढ़े जाने के बाद इसे भी अंधविश्वास के श्रेणी में डाल देंगे। हम उन्हें गलत नहीं कह रहे क्योंकि सभी का किसी वस्तु को देखने का दृष्टिकोण भिन्न हैं। सभी घोड़ो की नाल में काले घोड़े की नाल को प्रमुख स्थान प्राप्त है।

ज्योतिष शिक्षा के मुताबिक घोड़े की नाल व्यक्ति के भाग्य को बदलने की क्षमता रखते हैं। रुके कार्यों को फिर से चालू करने के लिए घोड़े की नाल का प्रयोग किया जाता है।

मान्यता है कि जिस प्रकार घोड़े की नाल घोड़े के पैर की सुरक्षा करती है उसी तरह यह घर की भी सुरक्षा करती है। इसी कारण लोग इसे अपने घर के मुख्य द्वार पर लगाना पसंद करते हैं।

लोगों का मानना है कि जिस घर के मुख्य द्वार पर काले घोड़े की नाल लगी होती है उस घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है। लोगों को किसी समस्या का सामना भी नहीं करना पड़ता है।

Ghode ki Naal Ke Achook Upaay

घोड़े की नाल तभी अपना असर दिखाती है जब वह काले घोड़े की हो। कुछ लोग किसी भी नाल को काले घोड़े की नाल बताकर लोगों को बेवकूफ बनाते हैं। अगर आपको काले घोड़े की नाल कहीं से मिल जाए तो उसे अपने घर जरूर ले आएँ। हो सकता है इस काले घोड़े की नाल की वजह से आपकी किस्मत बदल जाए।

काले घोड़े की नाल के अचूक उपाय :

आर्थिक संकट यह व्यक्ति के जीवन काल का ऐसा संकट है जिससे कोई भी अनछुआ नहीं रहा। यहाँ आर्थिक संकट मतलब वह संकट जिसमें व्यक्ति के पास धन की कमी हो। धन की कमी किसी भी सबंध में हो सकती है।

ज्योतिष विद्या में काले घोड़े की नाल को आर्थिक संकट से निकलने के उपाय में गिना जाता है। आर्थिक संकट के लिए ज्योतिष यह उपाय बताते हैं।

1. यदि दुकान ठीक से नहीं चल रही हो या किसी ने दुकान पर तंत्र प्रयोग कर उसे बांध दिया हो तो दुकान के मुख्य द्वार की चौखट पर नाल को अंग्रेजी के यू अक्षर के आकार में लगा दें। आपकी दुकान में ग्राहकों की संख्या बढ़ने लगेगी और परिस्थितियां अनुकूल हो जाएंगी।

ये भी पढ़िए : वास्तुशास्त्र के अनुसार भगवान की इन मूर्तियों की पूजा करना लाता है दुर्भाग्य

2. यदि शनि की साढ़े साती या दैय्या चल रही हो तो किसी शनिवार को काले घोड़े की नाल से बनी अंगूठी विधिपूर्वक दाहिने हाथ की मध्यमा अंगुली में धारण कर लें। आपके बिगड़े काम बन जाएंगे और साथ ही धन लाभ भी होगा।

3. यदि घर में क्लेश रहता हो, पैसों की समस्या हो या किसी ने तंत्र क्रिया की हो तो घर के मैन डोर पर नाल को अंग्रेजी के यू अक्षर के आकार में लगा दें। कुछ ही दिनों में नाल के प्रभाव से सबकुछ ठीक हो जाएगा।

4. काले घोड़े की नाल से एक कील या छल्ला बनवा लें, शनिवार को पीपल के पेड़ के नीचे एक लोहे की कटोरी में सरसों का तेल भर कर ये छल्ला या कील उसमें डाल कर अपना मुख देखे और पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। इससे शनि दोष में कमी आएगी।

5. काले घोड़े की नाल एक काले कपड़े में लपेट कर अनाज में रख दो तो अनाज में वृद्धि होती है और तिजोरी में रख दें तो धन संबंधी लाभ होता है। घर में बरकत बनी रहती है।

6. अपने पैसों से किसी काले घोड़े के पैरों में नाल लगवा दें। इससे भी शनिदेव बहुत प्रसन्न होते हैं और भक्त की हर मनोकामना पूरी कर सकते हैं। इससे साढ़ेसाती व ढय्या के अशुभ प्रभाव में भी कमी आती है। शनि को प्रसन्न करने के उपाय

7. एक लोहे की कटोरी में सरसों का तेल लेकर उसमें काले घोड़े की नाल डाल दें। अब इस कटोरी को अपने सिर से पैर तक 7 बार घुमा कर किसी सुनसान जगह पर गाड़ दें । इससे बुरी नजर भी उतर जाएगी और यदि शनि दोष होगा तो वह भी कम होगा।

8. अपनी लंबाई के बराबर काला धागा लें और उसमें 8 गठानें लगा लें। इस धागे को तेल में डूबोकर काले घोड़े की नाल पर लपेट लें और शमी वृक्ष के नीचे गाड़े दें । इससे सभी प्रकार के दुख-तकलीफों से मुक्ति मिलेगी। ये बहुत ही अचूक उपाय है।

ये भी पढ़िए : घर को बुरी नजर से बचाएंगे ये 8 टोटके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here