Sonu Sood Birthday ! फिल्मों का ये ‘विलेन’ रियल लाइफ में ऐसे बना गरीबों का मसीहा

0
54

हेल्लो दोस्तों सोनू सूद (Sonu Sood) को आज देश का हर व्यक्ति पहचानता है और हो भी क्यों नहीं उन्होंने काम ही कुछ ऐसा किया है कोरोनाकाल में गरीब मजदूरों को उनके घर तक अपने खर्च पर पहुंचाकर लोगों के दिलों में जगह बनाई उनका जन्म 30 जुलाई, 1973 में हुआ था. वह पंजाब के मोंगा जिले से ताल्लुक रखते हैं. जन्म के बाद उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा वहीं से हासिल की और आगे की पढ़ाई उन्होंने नागपुर में की थी. Happy Birthday Sonu Sood

ये भी पढ़िए : Jagdeep Biography In Hindi | भोपाल की शान बढ़ाने वाले अभिनेता की कहानी

सोनू सूद ने साल 2020 में देश में फैले कोरोना वायरस महामारी के दौरान कई लोगों की निःस्वार्थ मदद और सेवा कर रहे हैं। देश में लगे लॉकडाउन के दौरान घर से दूर अलग-अलग जगह फंसे प्रवासी मजदूरों को सोनू सूद ने अपने खर्चें पर उनके घर तक पहुंचाया है। हाल में सोनू सूद ने फ्लाइट का व्यवस्था कर विदेश में फंसे छात्रों को उनके घर पहुंचाया।

अब उन्होंने प्रवासी मजदूरों को जॉब दिलाने के लिए एक एप लॉन्च किया है। कोरोना काल में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद गरीबों और जरूरमंदों के लिए मसीहा बनकर सामने आए हैं। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले सोनू सूद जल्द ही अक्षय कुमार और मनुष्य छिल्लर के साथ फिल्म ‘पृथ्वीराज’ में नजर आएंगे। सोनू सूद के जन्मदिन के मौके पर उनकी लाइफ से जुड़ी दिलचस्प बातें बता रहे हैं.

सोनू सूद का परिवार :

सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 में पंजाब राज्य के लुधियाना के मोगा में हुआ था। इनके पिता का नाम शक्ति सागर सूद था। और इनकी माता का नाम सरोजा सूद था। जो की एक स्कूल में प्रिंसिपल थी। इनकी दो बहने भी है जिनके नाम मालविका एव मोनिका सूद है। सोनो सूद ने 1996 को सोनाली के विवाह किया था और सोनू सूद और सोनाली सूद के दो बेटे भी है। जिनका नाम आयन और इशांत है। सोनो सूद अपने परिवार को बहुत प्यार करते है।

Sonu Sood Birthday Special
Happy Birthday Sonu Sood

सोनू सूद एक अभिनेता है जो की हिंदी, तमिल, तेलगु और कन्नड़ फिल्मो में काम कर चुके है। सोनू सूद एक ऐसे अभिनेता है जिन्होंने बॉलीवुड, टॉलीवुड, कालीवूड, और कन्नड़ फिल्मो में अभिनय किया है। जिन फिल्मो के लिए उन्हें कई अवार्ड भी मिला है। सोनू सूद को ज्यादातर फिल्मो में विलेन का किरदार मिलता है। इनकी पर्सनालिटी बहुत अच्छी है। यह अपने पर्सनालिटी को अच्छा रखने के लिए रोज जिम करते है।

सोनू सूद की शिक्षा :

इन्होने अपनी प्रारंभिक शिक्षा पंजाब के लुधियाना से की थी। इसके बाद सोनू सूद ने आगे की पढ़ाई के लिए नागपुर चले गए उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए, सोनू सूद आगे की पढ़ाई प्रारंभ करने के लिए यशवंतराव चौहान अभियांत्रिक महविद्यालय में एडमिशन ले लिया था।

इसी कालेज से उन्होंने ने इलेक्ट्रॉनिक विषय में इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की थी। पढाई पूरी करने के बाद उनके मन में एक्टिंग करने विचार आया और उन्होंने मॉडलिंग की शुरुआत की. इसके बाद उन्होंने मिस्टर इंडिया कॉन्टेस्ट में भाग लिया था.

ये भी पढ़िए : जो लोग सिग्नेचर में लिखते हैं नाम, जानिए कैसी होती हैं…

सोनू सूद का संघर्ष :

आपको बचपन से ही फिल्मे देखना बहुत पसंद था। वह एक अभिनेता बनाना चाहते थे। उन्होंने अपनी पढाई पूरी करने के बाद मॉडलिंग करना चालू कर दिया। उन्होंने कई कम्पनियो के साथ काम किया। उन्होंने एयरटेल कम्पनी के लिए भी विज्ञापन का काम कर चुके है। उनकी फॅमिली की बात करे तो उनकी फॅमिली का और फिल्म से कोई संबंध नहीं था। लेकिन सोनू सूद ने फिल्मी जगत में अपना संबंध बनाया। सोनू सूद शुरुआती दिनों में कई विज्ञापनों में काम कर चुके है। इसके बाद उनको एक एल्बम बनाने का मौका मिला था। उन्होने एल्बम बनाई और एल्बम हिट रहा।

सोनू ने एक्टिंग करियर की शुरुआत 1999 की तमिल फिल्म ‘कल्लाझागर’ से की थी. सोनू ने 2002 में बॉलीवुड में फिल्म ‘शहीद ए आजम’ से डेब्यू किया था, जिसमें उन्होंने भगत सिंह का किरदार निभाया था. सोनू ने तमिल, तेलुगू, कन्नड़, हिंदी और पंजाबी भाषाओं में भी फिल्में की हैं. सोनू ने कई बॉलीवुड फिल्में की, लेकिन साल 2010 में सलमान खान के साथ की फिल्म ‘दबंग’ से उनके करियर को अलग दिशा मिली. ‘दबंग’ में निभाए उनके निगेटिव रोल के लिए उन्हें आइफा अवॉर्ड भी मिला था, इस फिल्म में सोनू ने विलेन का किरदार निभाया था.

Sonu Sood Birthday Special
Happy Birthday Sonu Sood

सोनू सूद की शादी और बच्चे :

सोनू के निजी जीवन की बात की जाए तो उनकी शादी को 26 साल हो चुके हैं,  सोनू की पत्नी का नाम सोनाली है, उनकी पत्नी को मीडिया की लाइमलाइट से दूर रहना पसंद है. सोनू की मुलाकात सोनाली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान हुई थी. दोनों ने 25 सितंबर 1996 को शादी रचाई थी.

दोनों अलग-अलग राज्यों से हैं, सोनू जहां पंजाबी हैं, वहीं सोनाली तमिलियन हैं. सोनू ने बताया था कि सोनाली उनकी लाइफ में आने वाली पहली लड़की थी. दोनों के दो बेटे-अयान और ईशांत हैं. सोनू की मोनिका और मालविका नाम की दो बहनें भी हैं.

इस वजह से नहीं मनाते अपना जन्मदिन :

बताया जाता है कि सोनू अब अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करते हैं, इसके पीछे एक खास वजह है. सोनू ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उनकी मां के निधन के बाद से उन्होंने अपना बर्थडे मनाना बंद कर दिया. बस वह अपने जन्मदिन पर फैमिली और क्लोज फ्रेंड्स के साथ थोड़ा समय बिताते हैं. 

ये भी पढ़िए : सुशांत सिंह राजपूत की अंतिम फिल्म ने रचा इतिहास, Hotstar वेबसाइट…

सोनू सूद की प्रसिद्ध फिल्मे :

इन्होने बहुत से फिल्मो में अपना अभिनय कर चुके है। सोनू सूद ने बहुत सी फिल्मे कर चुके इनमे कुछ फिल्म दबंग, दबंग 2, दबंग 3, एक विवाह ऐसा भी, अरुंधति, आशिक़ बनाया आपने, बुड्ढा होगा तेरा बाप, आर राजकुमार, इंटरटेनमेंट, सिंह इस किंग, हैप्पी न्यू ईयर, गब्बर इस बैक, कुंग फु योग, पल्टन, पृथ्वीराज, सिम्बा, रमैया वस्तावैया जैसी फ़िल्में हैं

सोनू सूद की इंस्टाग्राम अकाउंट (Sonu sood instagram account)

सोनू सूद के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 2.9M फॉलोवर है। सोनू सूद के इंस्टाग्राम अकाउंट पर यूजर नेम sonu_sood है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here