इस हॉलीवुड एक्ट्रेस ने यूपी के बच्चे को लिया गोद, बनी इंसानियत की नई मिसाल !

0
5

जैसा कि हम सभी जानते ही हैं कि इन दिनों कनाडा की मॉडल कम एक्ट्रेस मारिया एग्रोपोलिस भारत घूमने आई हुई हैं. फिलहाल मारिया उत्तरप्रदेश के ब्रज में पहुंची हुई हैं. उनकी लोकेशन का अंदाजा हम उनके इंसटाग्राम अकाउंट से लगा सकते हैं जहाँ आए दिन वह अपनी लेटेस्ट तसवीरें पोस्ट करती रहती हैं. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि विदेशियों को भारतीय कल्चर और उससे जुड़े रीति रिवाज़ काफी पसंद आते हैं. ऐसे में विदेश के साधारण लोगों से लेकर कईं बड़ी हस्तियाँ भी भारत घूमने आती जाती रहती हैं. हाल ही मारिया भारत के कल्चर को जानने की इच्छा रखते हुए भारत पहुँच गई हैं. इन दिनों वह उत्तर प्रदेश में हैं.

आपको हम बता दें कि मारिया एक अच्छी एक्ट्रेस होने के साथ-साथ एक सोशल वर्कर भी हैं. आए दिन में किसी न किसी सोशल इवेंट में हिस्सा लेते ही रहती हैं. फिलहाल मरिया यूपी के ब्रज में बच्चों की पढ़ाई और उनके खानपान को लेकर उनसे मिल रही हैं और बातचीत कर रही हैं. मौर्य ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि वह भारत में 2 मुख्य वजहों के कारण आई हैं. दरअसल, मारिया अपने सामाजिक कार्य के चलते बहुत समय से भारत आने की सोच रही थी और साथ ही उन्हें कृष्ण की भक्ति में लीन होने में काफी रुचि है.

Actress Adopted Indian Baby

कनाडियन एक्ट्रेस मारिया एमी अवार्ड नॉमिनेटेड हॉलीवुड फिल्म की जानी-मानी एक्ट्रेस और मॉडल हैं. बीते दिनों मारिया यूपी के ब्रज पहुंचकर स्कूली बच्चों को मिली और उनके साथ उन्होंने काफी वक्त बिताया. भारत के कल्चर को अच्छी तरह से समझने के लिए मारिया ने बच्चों से बातचीत करना बेहतर समझा. उन्होंने अपने फूड फॉर लाइफ आर्गेनाईजेशन के चलते गरीब बच्चों के लिए चल रहे स्कूल में ना केवल अच्छा वक्त बिताया बल्कि यहां के रहने वाले एक गरीब बच्चे को गोद भी लिया. मारिया ने बताया कि वह इस बच्चे की पढ़ाई लिखाई का पूरा खर्च खुद उठाएंगे और उसे एक अच्छा और बेहतरीन कल देंगी.

अपने भारत दौरे के चलते मारिया ने अपनी ट्रिप की कई फोटोज और वीडियो को इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. उनकी फोटोस को लाखों लोग देख चुके हैं और शेयर कर चुके हैं. मारिया द्वारा यूपी के बच्चे को गोद लेना सबके लिए एक मिसाल बनता जा रहा है. जहां गरीब बच्चों के मां-बाप ने ठुकरा कर अनाथ बना देते हैं वही मारिया जैसे लोग उन बच्चों को अपनाकर उन्हें तो बेहतरीन कल देते हैं. आपको हम बता दें कि मारिया 2017 से ही फॉर लाइफ आर्गेनाईजेशन के साथ जुड़ी हुई है.

अपनी संस्था की मदद से मारिया लॉस एंजिलिस में फूड फॉर लाइफ वृंदावन नाम के एक इवेंट का आयोजन भी कर चुकी हैं. मारिया के फिल्मी करियर की शुरुआत साल 2009 में हुई थी. हाल ही में इंडिया टुडे के साथ हुई बातचीत में मारिया ने बताया कि उन्हें इस विजिट के दौरान भगवान श्री कृष्ण और भारत के कल्चर को करीब से जानने का मौका मिला है. मारिया के अनुसार उनका बचपन से ही यह सपना था कि वह भारत जाकर श्री कृष्ण के बारे में जाने. ऐसे में उनका यह सपना फूड फॉर लाइफ आर्गेनाईजेशन के जरिए पूरा हो गया है.

यदि आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने मित्रों के साथ जरुर शेयर करे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here