मिनटों में कोहनी का कालापन दूर करें इन आसान तरीको से

0
14

कोहनी पर कालापन होना एक आम समस्या है जो बहुत से लोगो को हो सकती है। इस समस्या से चिंताग्रस्त होने की आवश्यता नहीं होती है। यह घर के कुछ नुस्खों को अपनाकर इन्हे दूर किया जा सकता है। कोहनी के कालेपन पर ध्यान न देने की वजह ये काले हो जाते है। इसके लिए जरूरी है नियमित तौर सफाई की जाये तो इनका कालापन दूर किया जा सकता है। इसके लिए जरूरी है की बाजार की चीज़ो इस्तेमाल करने की बजाये घर के नुस्खों से कालेपन को दूर करें तो आइये जानते है इस बारे में ……. How To Clean Elbow At Home

1. बेकिंग सोडा और दूध

एक चम्मच बेकिंग सोडा और दूध को मिलाकर इस पेस्ट को कोहनियों पर लगाएं और इसे साफ़ करें। कुछ मिनट तक इस प्रक्रिया को अपनाएं और गुनगुने पानी से धो लें। इस प्रक्रिया को हर दूसरे दिन अपनाएं और कोहनियों की रंगत में निखार पाएं।

2. चीनी

ऑलिव ऑयल और चीनी को मिलाकर इस पेस्ट को कोहनियों पर लगाएं और इसे लगाकर कुछ मिनटों तक मसाज करें। इसके बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें। इसे रोज़ाना उपयोग में लाएं और दमकता हुआ निखार पाएं।

3. नारियल का तेल

नारियल के तेल को अपनी कोहनियों पर लगाकर कुछ मिनट तक मसाज करें। इसे दिन में दो बार करने से बेहतर परिणाम प्राप्त होंगें। नारियल के तेल में नींबू के रस को मिला कर इस्तेमाल करने से भी कोहनी का कालापन दूर होता है।

4. दही

दही सौंदर्य निखारने और कोमल त्वचा प्रदान करने में सहायक है। दही में मौजूद लैक्टिक एसिड जिसमें ब्लीचिंग तत्व होते हैं। यह त्वचा को साफ़ करने के लिए प्रयोग किया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here