भारत में खुलने वाला है पहला ऑफिसियल Apple Store, टिम कुक ने किया कन्फर्म

0
37

भारत में अमेरिकी मोबाइल फ़ोन ऐपल (India’s First Apple Store) के फैंस के लिए अच्छी खबर है। कंपनी जल्द ही अपने पहले स्टोर को भारत में खोलने जा रही है, यानी अब ऐपल आईफोन्स कंज्यूमर्स तक डायरेक्ट पहुंच सकेंगे।

एप्पल के सीईओ टीम कुक के अनुसार, Apple भारत में अपना पहला रीटेल स्टोर खोलने की तैयारी में है जिसे Apple Store कहा जाता है. अब तक भारत में ऐपल के प्रॉडक्ट्स कंपनी के ऑथराइज्ड शोरूम में मिलते हैं या फिर इन्हें आप ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें : इन आसान TRICKS से पहचाने आपका मोबाइल ब्रांड असली है या नकली

Tim Cook ने कहा है कि भारत में अगले साल कंपनी अपना पहला रीटेल स्टोर खोलेगी. उन्होंने ये भी कहा है कि इसी साल कंपनी अपना ऑनलाइन स्टोर भी ओपन करने वाली है. मौजूदा समय में ऐपल के प्रॉडक्ट ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट पर बिकते हैं। इसके अलावा रिलायंस स्टोर और क्रोमा जैसे थर्ड पार्टी रिटेल स्टोर भी ऐपल के उत्पाद बेचते हैं।

कैलिफोर्निया में चल रहे कंपनी के सालाना शेयरहोल्डर मीटिंग के दौरान टिम कुक ने भारत को लेकर अपने प्लान के बारे में बताया है. रिपोर्ट के अनुसार टिम कुक ने कहा है, ‘मुझे नहीं लगता है कि हम रिटेल के बहुत अच्छे पार्टनर होंगे, हम चीजें अपने तरीके से करना पसंद करते हैं’

India's First Apple Store
India’s First Apple Store

रिपोर्ट के मुताबिक Apple ने भारत सरकार बिना किसी लोकल पार्टनर के भारत में स्टोर खोलने की इजाजत लेनी होगी. हालांकि अभी साफ नहीं है कि भारत का पहला Apple स्टोर किस शहर में खोला जाएगा. उम्मीद की जा सकती है कि मुंबई में कंपनी अपना पहला रीटेल स्टोर ओपन करेगी.

गौरतलब है कि भारत में ऐपल सैमसंग और अपने दूसरे कॉम्पटीटर्स से काफी पीछे है और कंपनी को एक तरह का बूस्ट चाहिए. कंपनी ने iPhone के कुछ मॉडल्स भारत में ऐसेंबल करने पहले से ही शुरू कर दिए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक अगले महीने कंपनी iPhone SE 2 या iPhone 9 लॉन्च कर सकती है जिसकी कीमत दूसरे फ्लैगशिप आईफोन से काफी कम होगी. ऐसा होता है कि भारत में ये स्मार्टफोन पॉपुलर हो सकता है.

यह भी पढ़ें : इस गलती से मोबाइल से ली सेल्फी आती है उल्टी ? ऐसे करें सही

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here