इन उपायों से करें शादी में आ रही है हर बाधा को दूर

0
89

दोस्तों अगर आपके बच्चों की शादी नहीं हो रही, लड़का या लड़की की उम्र भी बढ़ रही है, तो आपके माता- पिता के लिए सबसे बड़ी चिंता का कारण बन जाती है। सभी के माता पिता चाहते है की उनके बच्चों की समय पर शादी हो जाये, पर दोस्तों ये सब के साथ नहीं होता, ये अगर आपके साथ हो रहा है, तो दोस्तों ये हमारे साथ क्यों होता है मै आपको इसका कारण और निवारण बता रहा हूँ Jaldi Shadi Karne Ke Upay

ये भी पढ़िए : जन्म तारीख से जानिए आपकी लव मैरिज होगी या अरेंज मैरिज!

यदि बच्चों की कुंडली में बृहस्पति का कमजोर होना, बुध ग्रह शुक्र ग्रह का नीच ग्रह के साथ होना या या सभी ग्रह में से किसी भी ग्रह का कमजोर होना तो शादी में विलम्ब होता है, और ग्रह का उपाय नहीं करते तो बहुत से लड़के-लड़कियो की जिंदगी में भी शादी नहीं हो पाती है ! वो पूरी उम्र कुंवारे ही रहते है !

एक बार किसी अच्छे पडित को अपने कुंडली जरूर दिखाए दोस्तों हम आपको कुछ अचूक और सरल उपाय बता रहे है, अगर आप ये उपाय करते है तो शादी होगी, और आपको जीवनसाथी भी बहुत ही सुशील और संस्कारी मिलेंगे ! आओ जाने वो अचूक उपाय

Jaldi Shadi Karne Ke Upaay
Jaldi Shadi Karne Ke Upaay

पहला उपाय –

आपको आपने लड़का या लड़की जिन की शादी में विलम्ब हो रहा है , वो जब सुबह नहाये तो पानी की बाल्टी में पिसी हुई हल्दी चुटकी भर डालनी है इसी पानी से ही स्नान करें ,ये उपाय वो प्रतिदिन करे जब तक विवाह न हो जाये।

दूसरा उपाय –

गुरुवार का व्रत रखें गुरु की पूजा करें और गाय को हरा चारा खिलाये और गेहूँ के आटे की रोटी बनाकर गुड़ के साथ खिलाये व पीली वस्तुओ का दान करें।

तीसरा उपाय –

हल्दी की गांठ ले और उसे अपने पास जेब में रखे और रात को सिराहने रख कर सोये ये जब तक करना है जब तक विवाह का संबंध न हो जाये

ये भी पढ़िए : ज्योतिष से इस तरह जान सकते हैं कब और कहां होगी आपकी शादी

चौथा उपाय –

सात गुरुवार तक शाम के समय पांच प्रकार के मीठे व्यंजन और छोटी हरी इलायची की जोड़ी ले केले के पेड़ में पानी के साथ अर्पण करें।

पांचवा उपाय –

शिव पार्वती की प्रतिदिन पूजा करे और कच्चा दूध ,बेल पत्र , चावल,और सिंदूर चढ़ाये। शिव पार्वती के विवाह की कहानी सुने इससे आपके विवाह में आने वाली मुश्किलें कम होंगी।

छठा उपाय –

जिस भी लड़के या लड़की की शादी नहीं हो रही है वो गुरूवार के दिन केले के पेड़ की पूजा करे और केले दान करे गुरूवार के दिन केले का सेवन भूल कर भी ना करे।

Jaldi Shadi Karne Ke Upaay

सातवा उपाय –

हर बुधवार को गाय को हरा चारा डाले। जब तक शादी न हो जाये तब तक हर सोमवार 1250 ग्राम पीली दाल और सवा लीटर कच्चे दूध का दान किया जाना चाहिए । ऐसा माना जाता है कि विवाह योग्य लड़के / लड़की के बिस्तर के नीचे वहाँ स्क्रैप या लोहे का संचय नहीं होना चाहिए।

आठवा उपाय –

बृहस्पति की पूजा और व्रत शादी का मार्ग प्रशस्त करने में बहुत लाभदायक होते है। वीरवार को केले के वृक्ष की पूजा करनी चाहिए और केले को नहीं खाना चाहिए। ऐसा करने पर कुछ ही हफ्तों में आपका रिश्ता हो जाएगा।

ये भी पढ़िए : महाशिवरात्रि पर करें ये उपाय, विवाह संबंधी हर समस्या हो जाएगी दूर

नवां उपाय –

अगर किसी कन्या की शादी की बात बनते-बनते बिगड़ जाती है तो कन्या के घरवाले उसकी शादी की बात करने जा रहे हो तब वह अपने बाल खुले रखे और लाल कपड़े पहन कर शादी की बात करने जा रहे लोगों को मिठाई खिलाएं यदि इस उपाय को किया जाता है तो विवाह में आ रही सभी बाधाएं समाप्त होती है।

जब भी आप लड़का या लड़की देखने जाए तो दक्षिण दिशा के सामने बैठकर ही बात करें।

शादी जल्दी होने के लिए व्रत :

सोमवार का व्रत :

सोमवार का व्रत भोलेबाबा और माँ पार्वती के लिए किया जाता है, इस व्रत को लड़के और लडकियां दोनों कर सकते हैं। सोलह सोमवार का व्रत करने से लड़का और लड़की दोनों को अपना मनचाहा जीवन साथी मिलता है। साथ ही इस व्रत को रखने से विवाह में आने वाली अड़चनों को दूर करने में मदद मिलती है और जल्दी विवाह होता है। इसीलिए यदि आप भी जल्दी शादी करना चाहते हैं तो सोलह सोमवार का व्रत करें, इसके अलावा नियमित शिवलिंग पर जल भी जरूर चढ़ाना चाहिए।

Jaldi Shadi Karne Ke Upaay
Jaldi Shadi Karne Ke Upay

बृहस्पति का व्रत :

देवताओं का गुरु बृहस्पति को माना जाता है, यदि आप इनकी पूजा करते हैं या वीरवार के व्रत को नियम से रखते हैं तो ऐसा करने से विवाह के मार्ग में आ रही सभी अड़चनों को दूर करने में मदद मिलती है। इस व्रत को रखने पर केले के पेड़ की पूजा की जाती है, विष्णु भगवान की पूजा की जाती है, लक्ष्मी माँ की पूजा की जाती है, पीले रंग के कपडे पहने जाते हैं, पीले रंग का आहार खाना होता है, पीले रंग का प्रसाद होता है, पीले फूल, आदि। इस व्रत को आप अपनी इच्छा अनुसार रख सकते हैं। और पूरी श्रद्धा से इस व्रत को रखने पर आपको इसका फल जरूर मिलता है।

तो यह हैं वो व्रत जिन्हे लड़का या लड़की कोई भी कर सकता है, और इन्हे करने से उन्हें फायदा जरूर मिलता है। और जल्दी शादी करने में मदद मिलती है, इसके अलावा यदि कोई दोष है तो उसके उपाय के लिए आपको पंडित से भी जरूर राय लेनी चाहिए।

Keywords : Jaldi Shadi Karne Ke Upay, rishte ke liye upay, Measure for Marriage Problems, Tips for Early Marriage

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here