शरीर के इस अंग पर आज ही बांधे काला धागा हर चीज होगी आपके कदमो में !

0
242

आजकल बहुत से लोगों में देखा जाता है कि वे काला धागा जरूर पहनते हैं। काला धागा खास तौर पर पैर, गला, कलाई और कमर में पहना जाता है। कोई इसे सजावट के रूप में पहनता है तो कोई बुरी नजर से बचने या टोने-टोटके लिए पहनता है। ज्योतिषशास्त्र में ऐसा माना जाता है कि काला रंग व्यक्ति को नकारत्मक शक्तियों से और विशेष रूप से बुरी नजर से बचाव करता है। Kaala Dhaga Totka

ये भी पढ़िए : घोड़े की नाल से करें ये अचूक उपाय, मिलेगी सफलता

हमारे बड़े बुजुर्ग कहते है कि किसी भी शुभ कार्य में काले कपड़े नहीं पहनने चाहिए क्यूंकि काले कपड़े से चारों को नकारात्मकता फ़ैल जाती है. लेकिन जैसे ही बुरी नजर का ख्याल मन में आता है तो हमे सिर्फ काले रंग का ही ध्यान आता है.

अक्सर बुरी नजर से बचने के लिए काले रंग की चीजों का इस्तमाल किया जाता है जैसे काला टीका, काला धागा या फिर काला तिल. छोटे हो या बड़े हर किसी को बुरी नजर से बचाने के लिए उन्हें काला धागा बांधा जाता है

Kaala Dhaga Totka
Kaala Dhaga Totka

काला धागा बांधने के पीछे वैज्ञानिक कारण भी है. मनुष्य का शरीर पांच तत्वों यानि पृथ्वी, वायु, अग्नि, जल और आकाश से मिलकर बना है. काला धागा नजर से तो बचाता ही है साथ ही काला धागा मालामाल भी बना सकता है. अगर आप चाहते है कि आपके वारे न्यारे हो जाए तो आपको काले धागे का एक सरल व छोटा सा उपाय बता रहे है.

बाजार से रेशमी या सूती धागा ले आयें. और किसी भी मंगलवार या शनिवार की शाम को ये काला धागा हनुमानजी के मंदिर ले जाएँ. इस धागे में नौ छोटी-छोटी गाँठ लगा लें और हनुमानजी के पैरों का सिंदूर लगा लें. अब इस धागे को अपने दाएं बाजू या घर के मुख्य दरवाजे पर बाँध दें या तिजोरी पर बांध दें. इसके एक छोटे से उपाय से आप जल्दी ही मालामाल बन जायेंगे.

ये भी पढ़िए : गुरुवार को करें ये एक छोटा-सा अचूक उपाय, जिंदगीभर रहेंगे मालामाल

किन लोगों को नहीं पहनना चाहिए काला धागा :

काला धागा हर किसी को नहीं बांधना चाहिए। ज्योतिष में दो राशियों मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को काला धागा बिलकुल भी नहीं पहनना चाहिए। जानें क्या हैं इसके पीछे की वजह

मेष राशि :

ज्योतिष में मेष राशि का स्वामी मंगल होता है। मंगल देवता को काला रंग पसंद नहीं होता। अगर मेष राशि का जातक काले रंग का टीका लगाता है या काले रंग का धागा पहनता है तो उसके जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। काला धागा मेष राशि के जातकों के जीवन में बेचैनी, दुख और असफलता पैदा कर सकता है।

Kaala Dhaga Totka
Kaala Dhaga Totka

वृश्चिक राशि :

वृश्चिक राशि का भी स्वामी मंगल होता है। इसलिए इस राशि के जातकों को भी काला रंग नहीं पहनना चाहिए। काला रंग वृश्चिक राशि के व्यक्ति के जीवन में परेशानियां ला सकता है। इसलिए वृश्चिक राशि के जातकों को भी काले रंग का ज्यादा इस्तेमाल करने से बचना चाहिए। काले धागे से मंगल का प्रभाव समाप्त हो सकता है जिससे जीवन में दरिद्रता आ सकती है।

ये भी पढ़िए : अगर आपकी कुंडली में भी हैं मंगल तो ध्यान रखें ये खास बातें

इन राशि के जातक पहन सकते हैं काला धागा :

ज्योतिषशास्त्र में तुला और कुंभ राशि के व्यक्तियों को काला धागा पहनना चाहिए। क्योंकि तुला राशि के लोगों पर शनि का प्रभाव अच्छा रहता है ऐसे में काला धागा पहनना उनके लिए शुभ माना जाता है। शास्त्रों में ऐसा बताया गया है कि अगर कोई व्यक्ति मंगलवार के दिन अपने दाहिने पैर में काला धागा बांधता है तो उसके घर में लक्ष्मी का आगमन होने लगता है।

ये भी पढ़िए : सोने का तरीका खोलता है आपके व्यक्तित्व के छिपे सारे राज!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here