पलंग के नीचे रखें ये सामान, रातों रात बदल जाएगी किस्मत

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार ग्रह और नक्षत्रों के चाल और दशा का असर सभी मनुष्यों के जीवन पर होता है, जिसका असर उनके दैनिक जीवन में दिखता है। शात्रों में कुछ बातें अनुमान के आधार पर भी लिख दी जाती है, लेकिन ये बात परम सत्य है कि सफलता का एक मात्र मार्ग है ‘परिश्रम’ है। लेकिन हमारे बीच कई ऐसे लोग भी मौजूद हैं जो मेहनत में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे, बावजूद इसके सफलता उनसे कोसो दूर है। लेकिन चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि कुछ ऐसे उपाय भी है जिसकी मदद से इन्हें दूर किया जा सकता है। लेकिन इससे पहले इसका पता होने जरूरी है कि, आखिर ऐसा होता क्यो है?

इसके पीछे ज्योतिष के विद्वानों का मानना है कि ऐसा, कुंडली में दोष से भी संभव है कि आप मेहनत के बाद भी सफलता नहीं पा रहे हैं, इस तरह के दोष का समाधान भी कुंडली के आधार पर ही किया जाता है। ऐसे में आज आपको कुंडली में होने वाले कुछ मुख्य दोष और इनके उपाय भी बताने वाले हैं।

कुंडली में दोष और उपाय

जिन लोगों के कुंडली में मंगल का दोष है उनका सामना कई तरह के परेशानियों से हो सकता है, जिससे बचने के लिए आप अपने पलंग के नीचे कांसे के बरतन में पानी भरकर रखें। याफिर सोने चांदी या कुछ गहने रख दें।

अगर आपके कुंडली में गुरु का दोष है तो आप के साथ सफलता का नाता नहीं रह सकता, आपको हर काम में असफलता ही हाथ लगेगी! जिसे दूर करने के लिए आप अपने सिर के नीचे (तकिये के नीचे) एक कपड़े में हल्दी की गांठ बांध करे रखें।

चंद्रदोष वाले कुंडली के लोग चांदी के बर्तन में पानी भरकर पलंग के नीचे रख दें। जानकारों के अनुसार इन उपायों के अपनाने से आप के कुंडली के दोष खत्म हो सकते हैं और फिर कभी सफलता आप से दूर नहीं भाग सकती! दोषमुक्त कुंडली के साथ आपके जीवन में नई-नई खुशियों का आगमन होगा और आपका जीवन फिर से खिलखिला उठेगा!

Share

Recent Posts