जानिए कौन है ये बुजुर्ग महिला जिनके पैर छूकर कोहली-रोहित ने मांगा वर्ल्डकप जीतने का आशीर्वाद

0
20

भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम दूसरी टीम है जिसने अब तक सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया है. भारत का अब अगला मुकाबला श्रीलंका से है. इस मैच के बाद जो विषय चर्चा में था वो है भारतीय टीम का सेमीफाइनल में प्रवेश करना, लेकिन कल एक ऐसा भी शख्स था जिन्होंने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी। या यूं कहे कि भारतीय टीम के अलावा मंगलार का दिन इन्हीं के नाम रहा… जी हां। वो नाम है 87 साल की चारुलता पटेल का। Know About Charulata Patel

भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. स्टेडियम में भारतीय टीम का समर्थन करने के लिए बड़ी संख्या में एजबेस्टन के मैदान पर दर्शक आए हुए थे. इन्हीं दर्शकों में एक 87 साल की बुजुर्ग महिला भी थीं जो स्टेडियम में भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने के लिए आई हुई थीं. इस उम्रदराज महिला दर्शक का नाम चारुलता है.

87 की उम्र में भी दीवानगी :

चारुलता की उम्र उनकी क्रिकेट के प्रति दीवानगी में कोई बाधा न थी. 87 साल की होते हुए भी वह हर बार जब भी कोई भारतीय बल्लेबाज रन बनाता या गेंदबाज विकेट लेता खुशियों से स्टेडियम में झूम उठतीं. इससे स्टेडियम का नजारा तो बेहद शानदार था ही दूसरे दर्शक भी चारुलता और उनकी खेल के प्रति दीवानगी देखकर अचंभित थे.

चारुलता की क्रिकेट के प्रति दीवानगी को देखते हुए उन्हें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा से मिलने का मौका दिया गया. दोनों ही भारतीय दिग्गज बल्लेबाज से मिलने के बाद चारुलता ने कहा कि इनसे मिलने के बाद लगा जैसे कि अपने बच्चों से मिल गई. उन्होंने कहा कि दोनों बहुत प्यारे हैं. इस दौरान कप्तान कोहली और उपकप्तान रोहित ने उनके पैर छुए. दोनों ने भारतीय टीम के वर्ल्डकप जीतने की दुआएं मांगी.

विराट और रोहित शर्मा ने मैच के बाद जाकर उनका आशीर्वाद लिया| इसका एक वीडियो खूब वायरल जिसमें वे प्यार से विराट के ऊपर हाथ फेरती हुई दिखाई दे रहीं हैं, और विराट उनकी व्हील चेयर के पास नीचे बैठकर उनसे बात कर रहे हैं| वहीं बाहर आकर मीडिया से बातचीत में चारूलता ने टीम इंडिया को जीत के लिए शुभकामनाएं दीं| 

कौन हैं चारुलता पटेल?

मैच के दौरान आईसीसी ने चारुलता का एक इंटरव्यू भी किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि उनका जन्म तंजानिया में हुआ है और उनके माता-पिता भारत से हैं। चारुलता ने बताया कि उनके बच्चे काउंटी क्रिकेट खेलते हैं। इसी वजह से उनको भी क्रिकेट देखने का शौक हुआ। चारुलता को पूरी उम्मीद है कि विश्व कप भारत ही जीतेगा। उन्होंने कहा कि वो भगवान गणेश से भारत की जीत के लिए प्रार्थना करेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here