जानिए कौन है ये बुजुर्ग महिला जिनके पैर छूकर कोहली-रोहित ने मांगा वर्ल्डकप जीतने का आशीर्वाद

भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. ऑस्ट्रेलिया के बाद भारतीय टीम दूसरी टीम है जिसने अब तक सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया है. भारत का अब अगला मुकाबला श्रीलंका से है. इस मैच के बाद जो विषय चर्चा में था वो है भारतीय टीम का सेमीफाइनल में प्रवेश करना, लेकिन कल एक ऐसा भी शख्स था जिन्होंने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी। या यूं कहे कि भारतीय टीम के अलावा मंगलार का दिन इन्हीं के नाम रहा… जी हां। वो नाम है 87 साल की चारुलता पटेल का। Know About Charulata Patel

भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगलवार को खेले गए मैच में बांग्लादेश को 28 रनों से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है. इस मैच में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. स्टेडियम में भारतीय टीम का समर्थन करने के लिए बड़ी संख्या में एजबेस्टन के मैदान पर दर्शक आए हुए थे. इन्हीं दर्शकों में एक 87 साल की बुजुर्ग महिला भी थीं जो स्टेडियम में भारतीय टीम का हौसला बढ़ाने के लिए आई हुई थीं. इस उम्रदराज महिला दर्शक का नाम चारुलता है.

87 की उम्र में भी दीवानगी :

चारुलता की उम्र उनकी क्रिकेट के प्रति दीवानगी में कोई बाधा न थी. 87 साल की होते हुए भी वह हर बार जब भी कोई भारतीय बल्लेबाज रन बनाता या गेंदबाज विकेट लेता खुशियों से स्टेडियम में झूम उठतीं. इससे स्टेडियम का नजारा तो बेहद शानदार था ही दूसरे दर्शक भी चारुलता और उनकी खेल के प्रति दीवानगी देखकर अचंभित थे.

चारुलता की क्रिकेट के प्रति दीवानगी को देखते हुए उन्हें भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा से मिलने का मौका दिया गया. दोनों ही भारतीय दिग्गज बल्लेबाज से मिलने के बाद चारुलता ने कहा कि इनसे मिलने के बाद लगा जैसे कि अपने बच्चों से मिल गई. उन्होंने कहा कि दोनों बहुत प्यारे हैं. इस दौरान कप्तान कोहली और उपकप्तान रोहित ने उनके पैर छुए. दोनों ने भारतीय टीम के वर्ल्डकप जीतने की दुआएं मांगी.

विराट और रोहित शर्मा ने मैच के बाद जाकर उनका आशीर्वाद लिया| इसका एक वीडियो खूब वायरल जिसमें वे प्यार से विराट के ऊपर हाथ फेरती हुई दिखाई दे रहीं हैं, और विराट उनकी व्हील चेयर के पास नीचे बैठकर उनसे बात कर रहे हैं| वहीं बाहर आकर मीडिया से बातचीत में चारूलता ने टीम इंडिया को जीत के लिए शुभकामनाएं दीं|

कौन हैं चारुलता पटेल?

मैच के दौरान आईसीसी ने चारुलता का एक इंटरव्यू भी किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि उनका जन्म तंजानिया में हुआ है और उनके माता-पिता भारत से हैं। चारुलता ने बताया कि उनके बच्चे काउंटी क्रिकेट खेलते हैं। इसी वजह से उनको भी क्रिकेट देखने का शौक हुआ। चारुलता को पूरी उम्मीद है कि विश्व कप भारत ही जीतेगा। उन्होंने कहा कि वो भगवान गणेश से भारत की जीत के लिए प्रार्थना करेंगी।

Share

Recent Posts

कार के अन्दर भूल गये है चाबी, तो इन तरीकों से खोल सकते हैं दरवाजा

अगर कार की चाबी कहीं गुम हो गई है और आपके कार का दरवाजा लॉक हो गया है, या फिर… Read More

October 8, 2019

यदि आप भी प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र खोल कर करना चाहते हैं कमाई, तो करें यह काम

यदि आपको भी लोगों की मदद के साथ-साथ खुद का बिजनेस भी करना है तो यह आपके लिए एक अच्‍छा… Read More

October 6, 2019

विष्णुपुराण के अनुसार घर आए मेहमान से भूल कर भी नहीं पूछनी चाहिए ये 3 बातें

अगर हम प्राचीन समय की बात करे, तो भारत में प्राचीनकाल से ही नियमो और रीती रिवाजो का पालन किया… Read More

October 2, 2019

IRCTC का ऐलान, अगर लेट हुई ये ट्रेन तो यात्रियों को मिलेंगे पैसे वापस

क्या आपने कभी सुना है कि ट्रेन लेट होने पर आपको आपका पैसा वापस मिल सकता है. नहीं सुना होगा..… Read More

October 2, 2019

28 सितंबर को सर्वपितृ अमावस्या, ऐसे करें पितरों का श्राद्ध

श्राद्ध की सभी तिथियों में अमावस्या को पड़ने वाली श्राद्ध का तिथि का विशेष महत्व होता है। आश्विन माह की… Read More

September 21, 2019

हनुमानजी का एक ऐसा दरबार जहां पैर रखते ही मिट जाते है सारे दुःख दर्द

भारत देश में रहस्य भरे पड़े हैं। कोई भी क्षेत्र इन रहस्यों से अछूता नहीं है। कुछ तो ऐसे हैं… Read More

September 5, 2019