जानिये क्या है हथेलियों में आधे चंद्रमा का पूरा राज

कहते हैं ना कि अपनी किस्‍मत अपने हाथों में ही होती है। हथेलियों में बनी तमाम रेखाएं व्‍यक्‍ति के भूत, भविष्‍य और वर्तमान के बारे में बताती हैं। आइए आज हम आपको हथेलियों में बनने वाले आधे चंद्रमा के बारे में बताते है जो आपके भविष्‍य के बारे में बहुत कुछ बयां करता है।

इससे बनता चंद्रमां

हथेलियों पर बनी हृदय रेखा जो छोटी उंगली के नीचे से शुरू होती है एक व्‍यक्‍ति के बारे में बहुत कुछ बताती है। आप दोनों हथेलियों को पास लेकर आएं और देखें की आखिर किस तरह का पैटर्न बन रहा है दोनों हाथेलियों पर मौजूद इन रेखओं से।

सबका अलग-अलग पैटर्न

दोनों हथेलियों की हृदय रेखा पास लाने पर हर व्‍यक्‍ति के हाथों में अलग-अलग पैटर्न बना दिखता है। किसी के हाथ में आधा चंद्रमा बना हुआ होता है तो किसी के हथेलियों में ये रेखाएं मिलती ही नहीं है। इन सभी का अपना-अपना मतलब होता है। आगे जानिए किस पैटर्न का क्या मतलब है…

आधा चंद्रमा

Palms Half Moon

तमाम लोगों के आधा चंद्रमा बना हुआ दिखाई देता है जब वो दोनों हथेलियों को साथ लाते हैं। कहा जाता है कि ऐसे व्‍यक्‍ति काफी अट्रैक्‍टिव स्‍वभाव के होते हैं और ये जीवन में या तो अपने बचपन के दोस्‍त से या फिर किसी ऐसे व्‍यक्‍ति के साथ सेटल होते जो फॉरेन में रहता हो। ऐसे लोग प्‍यार पाने के बहुत इच्‍छुक होते है लेकिन कभी भी ऐसा शो नहीं करते कि उनको प्‍यार चाहिए। ये काफी तेज दिमाग के होते हैं। कोई भी मुश्‍किल इनके लिए बड़ी नहीं होती है। यही नहीं ऐसे व्‍यक्‍ति किसी भी काम का नेतृत्‍व करने में नहीं डरते हैं।

सीधी रेखा

Straight Line

अगर दोनों हथेलियों को जोड़ने पर सीधी रेखा बनती है तो आप काफी शांत और दयालु इंसान हैं। आपको हर काम आराम से करना अच्‍छा लगता है। वैसे कहा जाता है कि ऐसे लोग बहुत कम ही होते हैं जिनके हाथों में सीधी रेखा बनती है। अगर आपकी हथेलियों में ऐसा पैटर्न बनता है तो आप काफी अच्‍छे इंसान हैं।

जब रेखाएं नहीं मिलती

हथेलियों को जोड़ने पर अगर ये रेखाएं जुड़ती नहीं हैं और टेढ़ी-मेढ़ी नजर आती है तो जनाब आपको उम्रदराज लोगों के संग रहना अच्‍छा लगता है। यहां उम्रदराज का मतलब है कि आपको परिपक्‍व लोगों का साथ पसंद आता है। यहीं नहीं ऐसे लोगों को थोड़ा या तो बिल्‍कुल भी फर्क नहीं पड़ता है कि लोग उनके बारें में क्‍या सोचते हैं या क्‍या कहते हैं।

Share

Recent Posts