नारियल से ऐसे जानें अपना ब्लड ग्रुप वो भी महज 10 सेकेंड में!

0
38541

नारियल खाने, पीने और चढ़ाने तीनों में काम आता है, लेकिन बहुत कम लोग इस बात को जानते हैं कि नारियल आपके बल्ड ग्रुप के बारे में भी आपको जानकारी दे सकता है. अब आप सोच रहे होंगे की ये कैसे हो सकता है?  भला नारियल की मदद से कोई ब्लड ग्रुप कैसे जान सकता है? लेकिन यह सच है. एक रिर्सच में इस बात की पुष्टि हुई है कि नारियल की मदद से आप अपना बल्ड ग्रुप जान सकते हैं. आइए जानें कैसे पता लगाएंं नारियल से अपना बल्ड ग्रुप.

Know Your Blood Group with Coconut in Just 10 Seconds

नारियल से ब्लड ग्रुप की बात छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के कृषि विभाग के प्रोफेसर बी.डी गुहा ने बताई है. गुहा ने रिर्सच करने के बाद इस बात पर मुहर लगाई है कि एक नारियल की मदद से आपका ब्लड ग्रुप पता चल सकता है. गुहा की मानें तो वह 5 ब्लड ग्रुप. ए पॉजीटिव, एबी पॉजीटिव, बी पॉजीटिव, ओ पॉजीटिव और ओ निगेटिव को वह नारियल की मदद से पहचान सकते हैं. बाकी तीन बल्ड ग्रुप पर अभी जांच चल रही है.

गुहा की मानें तो, किसी भी व्यक्ति के सिर से थोड़ा ऊपर हथेली में नारियल लें. आप देखेंगे थोड़ी देर में नारियल एक अलग दिशा में मुड़ जाएगा. ए पॉजीटिव ब्लड ग्रुप होने पर नारियल 45 डिग्री की पोजिशन में मुड़ जाएगा. वहीं एबी पॉजीटिव में 45 से 55 डिग्री, जबकि बी पॉजीटिव में 60 डिग्री, और ओ पॉजीटिव में 90, ओ नेगेटिव में 180 डिग्री की पोजीशन अपने आप ले लेगा.

नोट : इस शोध में कितनी सच्चाई है ये तो हम नहीं जानते हैं लेकिन अगर ऐसा सच में होता है तो यकीन मानें नारियल बहुत से लोगों के लिए एक वरदान साबित हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here