“कोई मिल गया” में इस शख्स ने निभाया था जादू का रोल, इस वजह के चलते मिला था जादू बनने का मौका

0
21

बॉलीवुड के पहले सुपरहीरो के रूप में पहचान बना चुके ऋतिक रोशन किसी भी परिचय के मोहताज नहीं हैं. फिल्म जगत में जब फिट हीरो की बात की जाती है तो सबसे पहले ऋतिक रोशन का नाम ही जहन में आता है. ऋतिक रोशन की उम्र देखकर आप इस बात का अंदाजा नहीं लगा सकते कि वो 2 बच्चों के पिता है. देश और विदेश में ऋतिक के लाखों-करोड़ों चाहने वाले हैं.

2003 में आई ऋतिक की फिल्म ”कोई मिल गया” तो आपको याद होगी ही. इस फिल्म को हर उम्र के लोगों के द्वारा खूब पसंद किया गया था. फिल्म में काम करने वाले हर कलाकार ने उनके द्वारा निभाए जा रहे रोल में शानदार अभिनय किया था. आपको याद हो तो इस फिल्म में जादू नाम के एलियन का किरदार भी था जो बच्चों के बीच बहुत लोकप्रिय हुआ था. लोगों को लगता है कि जादू नाम का ये किरदार ग्राफिकल था, लेकिन आपको बता दें कि ये किरदार ग्राफिकल नहीं था बल्कि इस किरदार को एक शख्स ने निभाया था. आज हम आपको उसी शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने ये रोल किया था.

इस शख्स ने निभाया था जादू का रोल

”कोई मिल गया’’ फिल्म में जादू का रोल निभाने वाले अभिनेता का नाम इंद्रवदन जे पुरोहित. इंद्रवदन की लम्बाई 3 फुट होने की वजह से उन्हें इस फिल्म में जादू का रोल करने का मौका मिला. इंद्रवदन ने फिल्मों के अलावा छोटे पर्दे के भी बहुत से धारावाहिकों में काम किया है. छोटे पर्दे के सीरियल “बालवीर” और “डूबा डूबा 2” अभिनय करने मौका भी इन्द्रवदन को उनकी छोटी हाइट की वजह से ही मिला था.

 

इंद्रवदन ने 50 साल तक किया एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम

अब इंद्रवदन इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उन्होंने 50 साल तक एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम किया है. इंद्रवदन को उनके द्वारा निभाए गए हर किरदार में उतनी ही लोकप्रियता मिली जितनी उन्हें जादू के रोल में मिली थी. जादू का किरदार बच्चों के बीच आज भी बहुत ज्यादा लोकप्रिय है.

जादू के किरदार के लिए ऑस्ट्रेलिया से मंगवाए गए थे कपड़े

”कोई मिल गया” फिल्म में इंद्रवदन के जादू के किरदार के लिए कपड़े ऑस्ट्रेलिया से मंगवाए गए थे. कहा जाता है कि कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर जेम्स कोल्नेर ने जादू के कपड़ों को डिज़ाइन किया था. जेम्स कोल्नेर को जादू के कपड़े डिज़ाइन करने के लिए 1 साल का समय लगा था.

जादू के कपड़ों की कीमत थी 1 करोड़

जादू के कपड़ों की कीमत 1 करोड़ के आसपास थी. ”कोई मिल गया” फिल्म के डायरेक्टर राकेश रोशन ने मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि ” फिल्म के एक सीन को शूट करने के लिए सेट पर कुछ हाथियों को लाया गया था जिनको देखकर इन्द्रवदन बहुत ज्यादा डर गए थे”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here