रोज रात सोने से पहले इन तस्वीरों को देखने से खुलेगी किस्मत, बरसेगा धन !

0
35

दिनभर के व्यस्त दिनचर्या और काम की भागदौड़ के बाद जब इंसान रात को अपने बेड पर सोने जाता है उस सुकून की नींद का एहसास तो आप जानते ही होंगे। कहा जाता है कि इंसान को रोजाना कम से कम 7 से 8 घंटे की पर्याप्त नींद जरूर करनी चाहिए। इससे आपकी सेहत अच्छी रहती है साथ ही जब आप सो कर उठते है तो ताजा महसूस करते है। जैसा की आप जानते है जब हम सोते है तो हमे सपने आते है। यह सपने किसी भी तरह के हो सकते है। वही, इनमे कुछ सपने ऐसे भी होते है जिनके मायने गहरे होते है जबकि कुछ का कोई मतलब नहीं होता हैं। Must See These Things Before Sleeping

Read : बिस्तर पर पुरूषों के सही परफॉर्म न कर पाने के कारण

अपने अक्सर लोगों से यह कहते तो सुना ही होगा कि सुबह आया सपना सच आता है। ऐसे में सपनों में दिखने वाली चीजें कई बार इस बात पर भी निर्भर करती हैं कि आप रात में सोने से पहले क्या सोच रहे थे। जी हां, आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसी चीजों के बारे में, जिन्हें आपको रात में सोने से पहले जरूर देखना चाहिए। यदि आप इन चीजों को सोने से पहले देखेंगे तो इस बात की पूरी संभावना रहेगी कि इनसे संबंधित चीजें आपके सपनों में भी आएगी और इससे आपकी बंद किस्मत खुल जाएगी। तो आइए जानते है…

Must See These Things Before Sleeping
Must See These Things Before Sleeping

हंसो का जोड़ा :

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हंस के जोड़े की तस्वीर देखना सच्चा प्यार मिलने की निशानी होती हैं। ऐसे में यदि आपके सपने में हंसो का जोड़ा आ जाए तो समझ जाना कि आपकी जिंदगी में जरूर किसी खास व्यक्ति की एंट्री होने वाली हैं। इसका एक मतलब ये भी होता आपको आपका सच्चा प्यार जल्द हासिल होने वाला हैं। ऐसे में यदि आप किसी से प्रेम करते हैं तो उससे नजदीकियां बढ़ने के चांस भी बढ़ जाते हैं।

मोरपंख :

आपको बता दें कि हिन्दू धर्म में मोरपंख को काफी शुभ माना जाता हैं। इसका उपयोग प्राचीन काल से किया जा रहा हैं। जहां वेद ऋषि मोरपंख से कागज पर लिखा करते थे तो वहीँ राजा महाराजा अपने सिंहासन पर इसे लगवाते थे। यहां तक कि भगवान श्रीकृष्ण के मुकुट पर भी मोरपंख देखा जा सकता हैं। ऐसे में इसे अच्छे भाग्य की निशानी भी कहा जाता हैं। यही वजह हैं कि सोने से पहले मोरपंख या फिर मोर की तस्वीर देखना लाभकारी होता हैं। ऐसे में अगर आपके सपने में मोर या मोरपंख आ गया तो ये एक अच्छी किस्मत का संकेत हैं।

Read : नुकसान करवाएगा एक्वेरियम, अगर ध्यान न रखी जाएं ये 4 बातें

मां लक्ष्मी :

सोने से पहले मां लक्ष्मी की तस्वीर अवश्य देखे। ऐसे में यदि आपके सपने में लक्ष्मी जी आ गई तो समझो आपकी चांदी ही चांदी होने वाली हैं।ये संकेत हैं कि आपको भविष्य में कोई बहुत बड़ा धन लाभ होने वाला हैं।

गाय :

इसके अलावा सोने से पहले गाय या उसकी तस्वीर देखना भी शुभ होता हैं। ऐसे में सपने में गाय के दिखने का मतलब हैं कि आपकी जल्द तरक्की होने वाली हैं।

Must See These Things Before Sleeping
Must See These Things Before Sleeping

हाथी :

ये तो आप जानते ही होंगे कि हाथी को साक्षात गणेश जी का रूप माना जाता हैं। ऐसे में सोने से पहले हाथी की तस्वीर देखना काफी शुभ होता हैं। कहा जाता हैं कि जिस व्यक्ति के सपने में हाथी दिखाई दे तो समझ जाना कि उसके जीवन में श्रीगणेश की कृपा दृष्टि पड़ने वाली हैं। ऐसे में आपके सभी बिगड़े काम आसानी से बन जाएंगे और आप जिस भी काम में अपना हाथ डालोगे वहां आपको सफलता जरूर मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here