रहस्य दो चेहरे वाले इंसान का, लोग मानते हैं शैतान

0
45

कभी आपने एक ऐसे शख्स के बारे में सुना है जिसका एक चेहरा सोता है और दूसरा जागता है। दुनिया में आपने कई अजीबोगरीब लोगों की कहानियां सुनी होंगी, लेकिन आपने कभी ऐसे शख्स के बारे में सुना है जिसका एक चेहरा सोता है तो दूसरा जागता है। एक शरीर और दो चेहरे वाले इंसान के बारे में आपने पहले नहीं सुना होगा।एडवर्ड मोर्दकै इंग्लैंड के रहने वाले थे, और अपने दो चेहरों की वजह से दुनिया भर में मशहूर थे। एडवर्ड डिस्टर्बिंग जेनेटिक डिफेक्ट ऑफ बर्थ के शिकार थे।

दुनिया में आपने कई अजीबोगरीब लोगों की कहानियां सुनी होंगी, लेकिन आपने कभी ऐसे शख्स के बारे में सुना है जिसका एक चेहरा सोता है तो दूसरा जागता है। एक शरीर और दो चेहरे वाले इंसान के बारे में आपने पहले नहीं सुना होगा। एडवर्ड मोर्दकै इंग्लैंड के रहने वाले थे, और अपने दो चेहरों की वजह से दुनिया भर में मशहूर थे। एडवर्ड डिस्टर्बिंग जेनेटिक डिफेक्ट ऑफ बर्थ के शिकार थे।

एडवर्ड के लिए उनका दूसरा चेहरा किसी मुसीबत से कम नहीं था। जब वह सोते तो दूसरा चेहरा जागता था। हालांकि दूसरा चेहरा छींकने और हंसने के अलावे कोई प्रतिक्रिया नहीं देता था।

लोग उन्हे शैतान का रुप मानते थे। लोगों के तानों से तंग आकर एडवर्ड मोर्दकै ने दूसरे चहरे को अलग करने के लिए डॉक्टर से भी कहा, लेकिन सबने डर के मारे अपने पैर पीछे कर लिए।

बाद में हालातों से हार कर 23 साल के एडवर्ड मोर्दकै ने आत्महत्या कर ली। हालांकि दुनिया में उनके जैसे कई मामले अब सामने आ रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here