जानिए नाभि कैसे खोलता है आपके अंदर छुपे कई राज, क्या कहती है आपकी नाभि

किसी इंसान की नाभि का शेप उस इंसान के बारें कई पोल खोलती है। दुनिया में ऐसे बहुत लोग हैं जो कि किसी भी इंसान के शरीर को देखकर उसकी हरकतों के बारें में बता सकता है क्योकि हमारे शरीर के कई हिस्से हमारी कहानी बयां करती है। इसी में से एक किसी व्यक्ति की नाभि। आज हम बताने वाले अलग अलग नाभियों के बारें में।

विरोध नाभि

इस प्रकार की नाभियां जो चिपक जाता है, आप इस फोटो में देख सकते है। इस तरह की नाभि वाले लोग हठ और धीरज प्रकृति के होते हैं। ऐसे नाभि वाले, लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करने में लगे रहते है। विरोध नाभि वाले लोग किसी भी रिश्ते को पूरी तरह ने निभाते हैं।

काफी गहरी नाभि

बड़ी और गहरी नाभि वाले लोग बहुत ज्यादा उदार और बड़े दिलवाले होते हैं। ये लोग अपनी कठिनाइयों को खुद तक ही रखते हैं और इस बात की जानकारी किसी को होने नहीं देते। काफी गहरी नाभि वाले लोग बहुत ज्यादा सहानुभूति वाले होते है और सभी से अच्छी तरफ से व्यवहार करते हैं। अपने जीवन में मिल चुके अलग-अलग अनुभवों की वजह से ये लोगों की परिस्थितियों को सही तरह से जज कर लेते हैं।

छोटे और उथले नाभि वाले

इस तरह की नाभि वाले लोग बड़े ही छुपे रुस्तम वाले होते है।ऐसे नाभि वाले लोग अद्भुत गुप्त रखने वाले होते हैं और लोगों के नकारात्मक पहलुओं को भलीभांति समझ लेते हैं। ये अपने जीवन के बारे में किसी से भी बातचीत नहीं करते हैं।

लांग नाभि

नीचे की तरफ नाभि कम ऊर्जा स्तरों को दिखाती है। नीची नाभि वाले लोग मैन्युअल कार्यों में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाते, लेकिन उन कार्यों पर बहुत ध्यान देते हैं जिनमें बुद्धिमत्ता की आवश्यकता होती है। इस तरफ की नाभि वाले लोग आलस से भरे हुए होते हैं,लेकिन इन लोगों का ये आलस भी इन्हें बहुत चालाक बना देनहीं करते और खुद में ही मस्त रहते हैं।

ओवल नाभि

अगर आपकी नाभि भी ऐसी है तो आप बहुत कमजोर इंसान है। आप अधीर होने की वजह से बहुत जल्दी परेशान हो जाते हैं। आप खुद को बिजी रखते है और नई-नई चीजों के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। आप चीजों को बहुत ज्यादा गंभीरता से लेते है जिसकी वजह से आप खुद को चोट पहुंचा लेते है. आप चुप रहकर अपने सारे दर्द सहन कर लेते हैं।

वाइड बेली बटन

इस तरफ की नाभि वाले लोग किसी भी तरफ की स्थिति से निपटने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और हमेशा अपने पैरों पर खड़े रहते हैं। ये लोग आसानी से किसी भी दूसरे व्यक्ति पर विश्वास नहीं कर पाते।

Share

Recent Posts