इस चीज को हाथ में लेकर पैदा हुआ नवजात बच्चा, देखते से ही माँ हो गयी बेहोश

बीते दिनों अमेरिका की एक महिला ने अपने नवजात बच्चे की एक फोटो को इंस्टाग्राम और फेसबुक पर शेयर किया. उस तस्वीर में एक ऐसी चीज थी कि शेयर करने के तुरंत बाद ही वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पहली नजर में सबको वो एक सामान्य तस्वीर नजर आ रही थी, मगर जब गौर से लोगों ने उस तस्वीर को देखा, तो लोगों को जो चीज नजर आई, वो हैरान करने वाला था.

आप सभी ने ये कहावत तो जरूर सुनी होगी कि ‘जाको राखे साईयां मार सके ना कोए’। इस कहावत का मतलब हुआ कि जिसकी रक्षा खुद भगवान करते हैं उनका कोई चाह के भी कोई बाल भी बाका नहीं कर सकता है। आपने भले ही ये कहावत पहले सुन चुके हैं लेकिन आज हम आपको इस कहावत से जुड़ी एक ऐसी कहनी बताने जा रहे हैं जिसे पढ़कर आप यकीन नहीं कर पाएंगे।

ये बात तो हम सभी जानते हैं कि आज का समय काफी मॉडर्न हो गया है। ऐसे में अक्सर ज्यादातर सभी लोग टेक्नोलॉजी का सहारा लेते हैं, फिर वो चाहे बच्चे के जन्म से जुड़ी कोई बात हो या कोई फिर किसी बीमारी का इलाज, सबका हल टेक्नोलॉजी में मुमकिन है। आज हम जो खबर आपको बताने जा रहे हैं उसमें भी कुछ ऐसा ही हुआ है। बता दें ये मामला एक नवजात बच्चे का है। इस मामले में ये बताया जा रहा है कि जिस वक्त हॉस्पिटल में इस नवजात बच्चे का जन्म हुआ था तो डॉक्टरों को उसके हाथ में कुछ ऐसा नजर आया जिसे देखकर सबका दिमाग घूम गया।

दरअसल, मामले की मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि नवजात बच्चे की मां ने गर्भनिरोधन के लिए मॉडर्न टेक्नोलॉजी का यूज करते हुए बच्चे के रोकथाम के लिए ‘कॉपर टी’ का इस्तेमाल किया था। आपको बता दें कि ये अजीबोगरीब मामला अमेरिका के टेक्सास का है। लूसी हेलेन का नाम की ये महिला बच्चा नहीं चाहती थी। ऐसे में उन्होंने गर्भनिरोधक डिवाइस का उपयोग किया। हालांकि किसी वजह से ये गर्भनिरोधक अपना काम नहीं कर पाई और इसका अंजाम ये हुआ कि लूसी गर्भवती हो गईं। लूसी ने भी इसे भगवान का वरदान समझा और आखिरकार नौ महीने बाद एक खूबसूरत बच्चे को जन्म दिया, लेकिन जब बच्चा पैदा हुआ और लोगों की नजर उसके हाथ में पड़ी तो सबके पैरों तले जमीन खिसक गई।

इस घटना पर खुद अमेरिका की टैक्सास की रहने वाली लुसी को विश्वास नहीं हो रहा था. लुसी ने बच्चे न चाहने के लिए गर्भनिरोधक डिवाइस का इस्तेमाल किया लेकिन वो तब चौंक गई जब इस डिवाइस के लगवाने के चार महीने बाद ही वो प्रेग्नेंट हो गई. हालांकि, जो बच्चा पैदा हुआ है, वो पूरी तरह से स्वस्थ्य है.

बता दें कि इस बच्चे का जन्म ऑपरेशन से हुआ. लुसी के मुताबिक, उसने गर्भनिरोधक डिवाइस को ट्रांसरप्लांट कराया था. अपने बच्चे की तस्वीर को खुद लुसी ने शेयर किया था, हालांकि, बाद में उसने पोस्ट डिलीट कर दिया.

आप ये सुनकर हैरान रह जाएंगे कि जब लोगों ने बच्चे के हाथ को गौर से देखा तो सब हक्के-बक्के रह गए। ऐसा इसलिए क्योंकि लोगों को बच्चे के हाथ में कॉपर टी नजर आया। जी हां, बच्चा अपनी मौत का सामान अपने हाथ में लेकर पैदा हुआ था। डॉक्टर्स के साथ-साथ ये नजारा देखकर लूसी भी दंग रह गयी थी। लूसी को भी विश्वास नहीं हो पा रहा था कि किस्मत उनके साथ इतना बड़ा मजाक भी कर सकती है।

Share

Recent Posts