गुरुवार को भूलकर भी न करें ये काम, वरना मिल सकते है है बुरे परिणाम !

0
4

हिन्दु धर्म में हर दिन का एक अलग महत्व होता है। और किस दिन कौनसा कार्य करना चाहिए और कौन सा नहीं इसके लिए ज्योतिष में कई नियम बनाये गए है। जिस तरह ज्योतिष में सप्ताह के सभी दिनों के अलग-अलग कारक ग्रह बताए गए हैं। सोमवार का कारक चंद्र है, मंगलवार का मंगल, बुधवार का बुध, गुरुवार का गुरु, शुक्रवार का शुक्र, शनिवार का शनि और रविवार का सूर्य। रोज कारक ग्रह के हिसाब से शुभ काम करना चाहिए और अशुभ कामों से बचना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार आज जानिए गुरुवार को कौन-कौन से काम करने से बचना चाहिए…

महिलाओं को बाल नहीं धोना चाहिए –

इस दिन का कारक ग्रह गुरु है जो कि वैवाहिक जीवन का कारक होता है। माना जाता है कि गुरुवार को बाल धोने से गुरु ग्रह कमजोर होता है। इस कारण सप्ताह में एक दिन गुरुवार को बाल धोने से मना किया जाता है।

बाल कटवाने से बचें –

अगर आप गुरुवार को बाल कटवाते हैं या शेविंग करते हैं तो ये काम भी गुरु ग्रह को कमजोर करता है। इसीलिए आप भी बाल कटवाने से बचे।

पोंछा लगाने से बचें –

वास्तु के अनुसार घर की उत्तर-पूर्व दिशा यानी ईशान कोण का कारक ग्रह गुरु है। घर की इस दिशा में पोंछा लगाने से गुरु ग्रह अशुभ होता है। व्यक्ति को भाग्य का साथ नहीं मिल पाता है। इसीलिए मान्यता है कि सप्ताह में एक दिन गुरुवार को पोंछा लगाने से बचना चाहिए।

 

नाखून काटने से बचें –

अगर कोई व्यक्ति गुरुवार को नाखून काटता है तो ये अपशकुन माना जाता है। इसकी वजह से कार्यों में परेशानियां बढ़ सकती हैं और वैवाहिक जीवन में अशांति बढ़ सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here