टीम इंडिया के स्टार को लगी चोट, WC में पंत समेत ये 4 खिलाड़ी हैं विकल्प

30 मई इंग्लैंड में शुरू होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है. टीम के ऑलराउंडर केदार जाधव चोटिल हो गए हैं. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में फील्डिंग के दौरान केदार जाधव के कंधे में चोट लग गई, जिसके बाद वो मैदान से बाहर चले गए. मैच खत्म होने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने जानकारी दी कि जाधव आईपीएल से बाहर हो सकते हैं. माना जा रहा है कि जाधव की चोट गंभीर है और उनका वर्ल्ड कप में खेलना भी मुश्किल है. ऐसे में अब सवाल ये है कि केदार जाधव अगर वर्ल्ड कप टीम से बाहर होते हैं तो उनकी जगह टीम इंडिया में कौन लेगा? आइए हम आपको बताते हैं कि कौन केदार जाधव का विकल्प हो सकता है? Pant Could Replace Injured Jadhav in WC

रविवार को चेन्नई और पंजाब के बीच खेले गए इस मैच में पंजाब की बल्लेबाजी के दौरान पारी के 14वें ओवर में जाधव को चोट लग गई. जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि सोमवार को केदार जाधव का एक्स-रे और स्कैन किया जाएगा.

कोच फ्लेमिंग ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि हम जाधव को टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में दोबारा चेन्नई के लिए खेलते देख पाएंगे. उन्होंने कहा कि जाधव परेशानी में हैं. उनकी उंगलियां मुड़ गई थीं लेकिन यह बहुत गंभीर नहीं है, लेकिन छोटी चोट भी नहीं है.

दरअसल, ब्रावो ने 14वें ओवर की दूसरी गेंद डाली जिस पर निकोलस पूरन ने शॉट खेला. इसके बाद जडेजा ने गेंद को थ्रो किया, जिसके पकड़ने के लिए केदार जाधव दौड़े और चौका बचाने के लिए छलांग लगा दी. इसी दौरान उन्हें चोट लग गई.

रिषभ पंत –

केदार जाधव का सबसे बड़ा विकल्प रिषभ पंत हो सकते हैं. रिषभ पंत आईपीएल के मौजूदा सीजन में फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. उनकी बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग अलग ही लेवल पर दिखाई दे रही है. रिषभ पंत ने दिल्ली के लिए 36.45 के औसत से 401 रन बनाए हैं, उनके नाम 3 अर्धशतक भी हैं. इस सीजन में रिषभ पंत ने नंबर 4 पर बल्लेबाजी की है और केदार जाधव भी मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं तो ऐसे में पंत को अगर मौका मिलता है तो वो उनकी जगह ले सकते हैं. फिर रिषभ पंत इंग्लैंड दौरे पर भी गए थे, जहां उन्होंने शतक भी ठोका था. वैसे बतौर विकेटकीपर भी रिषभ पंत ने आईपीएल में विकेट के पीछे 23 शिकार कर लिए हैं. उन्होंने 17 कैच और 6 स्टंप किए हैं.

मनीष पांडे-

आईपीएल में पिछले चार में से तीन मैचों में अर्धशतक ठोकने वाले मनीष पांडे भी केदार जाधव का विकल्प हो सकते हैं. मौजूदा आईपीएल सीजन में मनीष पांडे ने 44.85 के औसत से 314 रन बनाए हैं. मनीष पांडे ने वॉर्नर और बेयरस्टो के जाने के बाद हैदराबाद को बखूबी संभाला है. मनीष पांडे को मिडिल ऑर्डर में खेलने का अनुभव है, ये बात उनके हक में जा सकती है.

अंबाती रायडू –

केदार जाधव का दूसरा सबसे बड़ा विकल्प अंबाती रायडू भी हो सकते हैं. जब वर्ल्ड कप टीम का ऐलान हुआ था तो अंबाती रायडू का सेलेक्शन नहीं हुआ, जिसके बाद कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने इस फैसले पर सवाल खड़े किए थे. हालांकि अंबाती रायडू फिलहाल फॉर्म में नहीं हैं, आईपीएल में उन्होंने 14 मैचों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है, उनका बल्लेबाजी औसत 20 से भी कम है. वैसे वनडे क्रिकेट की बात करें तो उन्हें 55 मैचों का अनुभव है, जिसमें उनका औसत 47 से ज्यादा है.

शुभमन गिल-

केदार जाधव का एक विकल्प कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज शुभमन गिल भी हो सकते हैं. शुभमन गिल ने आईपीएल 2019 की 13 पारियों में 32.88 के औसत से 296 रन बनाए. उनके बल्ले से तीन अर्धशतक भी निकले लेकिन एक चीज उनके खिलाफ ये जाती है कि वो मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करने में थोड़ी दिक्कत महसूस करते हैं. वैसे इंग्लैंड के हालात उनके लिए मुफीद हैं.

Share

Recent Posts