Categories: मनोरंजन लाइफ स्टाइल

90 के दशक के पॉप्युलर विलन महेश आनंद घर पर मृत पाए गए

गुजरे जमाने के फेमस विलेन महेश आनंद हमारे बीच नहीं रहे। शुक्रवार को उनका निधन मुंबई में उनके घर पर ही हुआ। मौत से 22 दिन पहले ही यानी 18 जनवरी को उनकी आखिरी फिल्म ‘रंगीला राजा’ रिलीज हुई थी। यह 18 साल बाद उनकी बॉलीवुड में वापसी थी। खुद महेश ने एक इंटरव्यू में बताया था कि 18 साल तक उन्हें इंडस्ट्री में किसी ने याद नहीं किया। वैसे, महेश इंडस्ट्री से भले ही गायब थे, लेकिन सोशल मीडिया पर वे अपनी मौजूदगी दर्शाते रहते थे। उन्होंने पिछले एक-डेढ़ साल में कई फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की थीं, जिनमें वे कहीं पत्नी के साथ तो कहीं फिल्म की कास्ट के साथ दिखाई दे रहे हैं।

महेश की आखिरी फोटोज पर नजर डालें तो वे 80 और 90 के दशक की तुलना में अब ज्यादा हैंडसम दिखने लगे थे। खुद महेश ने भी एक इंटरव्यू में कहा था, “मुझे लगता है कि मैं 57 साल की उम्र में उससे ज्यादा हैंडसम दिखता हूं, जितना मैं 22 की उम्र में दिखता था।” बता दें कि पहलाज निहलानी ने महेश को 6 मिनट का रोल ऑफर किया था और महेश ने बिना कुछ सोचे फिल्म साइन कर ली थी। उन्होंने इसके बारे में बताते हुए कहा था, “जब निहलानीजी ने मुझे रोल ऑफर किया तो मैंने तुरंत हां कर दी। मैंने उनसे कहा कि यह 6 मिनट का रोल हो या 1 मिनट का, इससे फर्क नहीं पड़ता। बड़ी बात यह है कि आपने मुझे याद किया। मैंने उनसे रोल के बारे में पूछा तक नहीं। मैंने कुछ बड़े लोगों के साथ काम किया था, लेकिन किसी ने मेरी सुध नहीं ली। पहलाजजी ने मुझे दोबारा जन्म दिया है।”

पुलिस का कहना है कि वह कई साल से अकेले रह रहे थे। पुलिस का अनुमान है कि उनकी मौत शायद दो दिन पहले हो चुकी है। उनके सड़े हुए शव को पोस्टमॉर्टम के लिए कूपर अस्पताल भेजा गया है ताकि मौत का समय और वजह पता चल सके।

महेश ने बॉलिवुड की कई फिल्मों जैसे कुरुक्षेत्र, कुली नंबर 1, विजेता, शहंशाह वगैरह में ऐक्टिंग की है। वह बॉलिवुड के बड़े ऐक्टर्स जैसे धर्मेंद्र, सनी देओल, गोविंदा, अमिताभ बच्चन और संजय दत्त वगैरह के साथ काम कर चुके हैं। वह लंबे वक्त से बेरोजगारी के चलते आर्थिक तंगी का सामना कर रहे थे।

Popular Villain Mahesh Anand Found Dead

उनकी आखिरी फिल्म गोविंदा की रंगीला राजा थी जो कि इस साल 18 जनवरी को रिलीज हुई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह मुंबई में अपने वर्सोवा के घर में अकेले रहते थे। उनकी पत्नी उनसे अलग रहती हैं। बताया जा रहा है कि उनकी आर्थिक स्थिति भी इच्छी नहीं थी। पुलिस ने दुर्घटना से मौत का मामला दर्ज किया है और उनकी बहन को खबर कर दी है।

Share
Jeena Seekho

Recent Posts

सुबह उठकर ना करें ये गलतियां, नहीं तो दिन जाएगा खराब

कुछ लोग सुबह उठते ही आईना देखते हैं लेकिन वास्तु के हिसाब से ऐसा करना गलत माना जाता है। इसके…

May 15, 2019 6:35 am

अगर अच्छी कमाई के बावजूद पैसा नहीं रुकता तो करें के ये उपाय

अक्सर लोग एक दूसरे से शिकायत करते हैं कि अच्छी खासी कमाई के बावजूद उनके घर में पैसा नहीं रुकता.…

May 14, 2019 6:08 am

क्या सच में जिंदा जला दिए थे महान चाणक्य

आचार्य चाणक्य के जीवन से जुड़ी कई बातें उनका जन्म, उनके द्वारा अपने जीवन में किए गए महान कार्य जैसे…

May 9, 2019 6:15 pm

टीम इंडिया के स्टार को लगी चोट, WC में पंत समेत ये 4 खिलाड़ी हैं विकल्प

30 मई इंग्लैंड में शुरू होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर है. टीम…

May 6, 2019 4:54 am

तो इस वज़ह से शादी की पहली रात पीते हैं दूध

हमारा देश हमेशा से ही रीति रिवाजों से बंधा हुआ है इसलिए यहां हर चीज की शुरूआत रस्‍मों और रिवाजों…

May 5, 2019 2:25 pm

500 में से 499 अंक प्राप्त करने वाली सीबीएसई टॉपर ने बताया अपना सीक्रेट..!

मेहनत तो बहुत से लोग करते हैं मगर नंबर 1 केवल एक ही व्यक्ति आता हैं। ऐसे में कुछ लोगो…

May 4, 2019 3:59 am