PUBG रोज कमा रहा है 33 करोड़ रुपये, दुनिया का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला APP बना

0
20

‘पबजी मोबाइल’ (PUBG Mobile) और इसके नए वर्शन ‘गेम फॉर पीस’ के कारण चीन के इंटरनेट पॉवरहाउस टेनसेंट का राजस्व मई में एक दिन 48 लाख डॉलर से अधिक दर्ज किया गया, इसके साथ ही यह दुनिया की सबसे अधिक कमाई करनेवाला एप बन गया है. मोबाइल एप इंटेलीजेंस कंपनी सेंसर टॉवर की रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है. PubG Game Earn Crores Daily

अनुमान (जिसमें चीन में एंड्रायड से मिलने वाले राजस्व को शामिल नहीं किया गया है) के मुताबिक, दोनों वर्शन मिलकर मई में कुल 14.6 करोड़ डॉलर की कमाई की, जो अप्रैल के महीने में हुई 65 करोड़ डॉलर की कमाई की तुलना में 126 फीसदी अधिक है. इससे पहले अप्रैल में अब तक की सबसे अधिक कमाई हुई थी.

पबजी मोबाइल, गेम फॉर पीस से मई में हुए कुल राजस्व में से लगभग 10.1 करोड़ डॉलर का राजस्व एप्पल के स्टोर से प्राप्त हुआ, जबकि गूगल के प्लेटफार्म से कुल 4.53 करोड़ डॉलर का राजस्व प्राप्त हुआ.

सेंसर टावर के मोबाइल इनसाइट्स के प्रमुख रैंडी नेल्सन ने ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि पबजी मोबाइल के दोनों वर्शन से होने वाली कमाई को एक साथ मिलाने से यह दूसरे स्थान पर रहने वाली गेम ऑनर ऑफ किंग्स से 17 फीसदी अधिक है, जिसने करीब 12.5 करोड़ डॉलर की कमाई की. यह गेम भी टेंनसेंट का ही है. नेल्सन ने लिखा, “एप स्टोर और गूगल प्ले यूजर्स ने पिछले महीने पबजी के दोनों मोबाइल संस्करणों पर औसतन 48 लाख डॉलर रोजना खर्च किए.”

PubG Game Earn Crores Daily
PubG Game Earn Crores Daily

अब आप बोलेंगे की इस गेम में बाकी गेम्स की तरह कोई भी Ads नहीं आती तो इसकी earning कैसे होती है, pubG सिर्फ मोबाइल के लिए फ्री है लेकिन ये इसमें भी ये अपनी इनकम कॉस्मेटिक accessories बेच कर कमा लेते है | हालांकि इस से गेम के ऊपर कोई फरक नहीं पड़ता लेकिन ये गेम खेलने के बाद इसमें इतना इन्वोले हजाते है की कभी न कभी हम कुछ कॉस्मेटिक चीजे खरीद ही लेते है | और pubG गेम सिर्फ मोबाइल के लिए ही फ्री है लेकिन pc और गेम कंसोल के लिए इसे आपको परचेस ही करना होगा !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here