रात को गलती से भी न करें ये काम वरना होगी आर्थिक समस्याएं पैदा

0
16

हमारे देश में स्त्रियों को देवी माना जाता है, ऐसे में स्त्रियों का मान सम्मान पुरुषों से ज्यादा होता है। यही वजह है कि घर की जिम्मेदारी महिलाओं को ही सौंपी जाती है, क्योंकि उनमें लक्ष्मी का वास होता है, ऐसे में महिलाओं को खास ध्यान रखना चाहिए कि वो कोई ऐसा काम न करें, जिससे लक्ष्मी माता नाराज होकर उनके घर से चली जाए। आप सभी जानते हैं कि लक्ष्मी मां का वास उसी घर में होता है, जिस घर में स्त्रियों के सम्मान के साथ साथ साफ सफाई होती है, ऐसे में स्त्रियों को चाहिए कि वो रात को बिल्कुल भी ये काम न करें, क्योंकि उनकी गलती घर में आर्थिक समस्याएं ला सकती है। तो आइये जानते हैं कि आखिर स्त्रियों को रात को क्या नहीं करना चाहिए?

स्त्रियों में मां लक्ष्मी का वास होता है, ऐसे में जिस घर में स्त्रियों को कभी भी कूड़ा नहीं छोड़ना चाहिए, क्योकि कूड़े से माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है, जिसका असर आपके परिवार पर पड़ता है। जी हां, ऐसे में स्त्रियोंं को अपने घर की साफ सफाई का पूरा ध्यान रखना चाहिए ताकि माता लक्ष्मी उनसे कभी भी नाराज न हो, और घर में खुशहाली का माहौल बना रहे। तो चलिए हम आपको बताते हैं कि रात को क्या काम नहीं करना चाहिए?

1.

रात के समय झाड़ू नहीं लगानी चाहिए, क्योंकि झाड़ू में लक्ष्मी का वास होता है। साथ ही झाड़ू को दक्षिण दिशा मे रखना चाहिए।

2.

रात को जूठे बर्तन नहीं रखने चाहिए। जी हां, अगर रात के बर्तन आप सुबह साफ करती हैं, तो आपके घर में दुखो का वास होता है।

3.

स्त्री को रात के समय में सोने से पहले अपने बालों को नहीं धोना चाहिए वरना आपके घर में लक्ष्मी का प्रवेश नहीं होगा। ऐसा माना जाता है कि लक्ष्मी मां उसी घर में रहती हैं, जहां स्त्री सुबह सुबह नहा लेती है।

4.

घर के आस-पास बिखरे हुए कूड़े को नहीं रहने देना चाहिए, क्योंकि घर के मुख्य द्वार साफ होने से माता लक्ष्मी उस घर में प्रवेश अवश्य करेगी।

5.

घर की जिम्मेदारी हमेशा स्त्री पर होती है, ऐसे में स्त्री को चाहिए की वो घर में साफ सफाई बरकरार रखे, वरना लक्ष्मी मां नाखुश हो जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here