‘बिग बॉस चाहते हैं कि’… जानिए इस आवाज के पीछे है किस शख्स का चेहरा

0
26

‘बिग बॉस’, भारत का सबसे विवादित टीवी रियलिटी शो को कौन नहीं जानता। यह शो जब तक चलता है इसकी रेटिंग काफी हाई रहती है। जो लोग बिग बॉस देखते होंगे वे बिग बॉस की आवाज से भली भांति परिचित होंगे। Real Voice Of Bigg Boss

जी हाँ! वही आवाज जो बैक ग्राउंड से आती है कि बिग बॉस चाहते हैं कि… भारी भरकम सी इस आवाज के कई लोग दीवाने हैं। लेकिन यह आज तक सस्पेंस बना हुआ है कि यह आवाज किसकी है।

ये भी पढ़िए : आप भी पहुंच सकते हैं ‘हॉटसीट’ पर, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

‘बिग बॉस चाहते है’ ये वही आवाज़ है जो हम सब बिग बॉस के घर में सुनते है. ये वो दमदार आवाज़ जो बिग बॉस के घर में कंटेस्टेंट से टास्क कराती है।

उनको सजा सुनाती है, उनको आदेश देती है उनको झाड़ लगाती है साथ ही उन्हें मोटीवेट करतीं है. लेकिन आप सब भी ये जानना चाहते है की आवाज के पीछे का चेहरा किसका है जो कभी शो पर सामने नहीं आया है. हम आपको बताएँगे कौन हैं वो शख्स.

Real Voice Of Bigg Boss
Real Voice Of Bigg Boss

इस आवाज के मालिक का नाम है अतुल कपूर जो एक वॉइस ओवर आर्टिस्ट हैं और मुंबई में रहते हैं। अतुल न जाने कितने रेडियो, टीवी प्रोग्राम्स और फिल्मों में अपनी आवाज दे चुके हैं।

इनकी आवाज इतनी दमदार है कि बेजान चीज में भी जान डाल देती है। और इसका नजारा तो आप बिग बॉस के घर में देख ही चुके होंगे। वो पहले सीजन साल 2006 में जब बिग बॉस शुरू हुआ था से अब तक इस शो से जुड़े हैं।

ये भी पढ़िए : तो ये हैं वो लोग जिनकी आवाज़ें आप मेट्रो रेल में सुनते हैं

अतुल कपूर का जन्म 28 दिसंबर, 1966 को हुआ था. साल 2002 में सोनी टीवी के साथ उन्होंने बतौर वॉइस ओवर आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी.

अतुल की हिंदी और अंग्रेजी, दोनों भाषाओं पर अच्छी पकड़ है. इतना ही नहीं अतुल कई बॉलीवुड-हॉलीवुड फिल्मों और टीवी एड्स में वॉइस ओवर कर चुके हैं.

इसके साथ ही उन्होंने हॉलीवुड की कई फिल्मों जैसे Iron Man 2, Iron Man 3, The Avengers और The Captain America में हॉलीवुड एक्टर ‘पॉल’ को भी अपनी आवाज दी है।

इसके अलावा उन्होंने Snowhite and the huntsman और Sherlock Holmes:The game of shadows के हिंदी वर्जन में भी आवाज देने का काम किया है।

Real Voice Of Bigg Boss
Real Voice Of Bigg Boss

‘बिग बॉस’ के घर में ही रहते हैं अतुल :

खबरों की मानें तो हर साल बिग बॉस का नया सीजन शुरू होने से करीब एक महीने पहले ही अतुल कपूर सीक्रेट रूम में आ जाते हैं. यहां अतुल भी बाकी कंटेस्टेंट की तरह रहते हैं.

3-4 महीने तक अतुल के पास न मोबाइल फोन होता है, न ही वो अपने घरवालों या रिश्तेदार से बात करते हैं. यहां तक की उनकी लोकेशन के बारे में भी किसी को कोई खबर नहीं होती है.

‘बिग बॉस’ के घर में अतुल का एक अलग कमरा है, जहां से वे घरवालों की गतिविधियों पर नजर रखते हैं और उन्हें निर्देश देते रहते हैं। वे इस शो के पहले सीजन से जुड़े हुए हैं।

ये भी पढ़िए : हनी सिंह अब क्यों नहीं गाते है गाने, आखिर कहाँ गायब हो गया है हनी सिंह

बिग बॉस की दूसरी आवाज :

जी हां, अतुल के अलावा एक और शख्स हैं जिसकी आवाज शो के दौरान दर्शको को सुनाई देती है। ये आवाज है विजय विक्रम सिंह की। ये बिग बॉस सीजन 4 से शो में नैरेटर की भूमिका निभाते आ रहे हैं।

ये बिग बॉस हाउस में सबको बताते हैं कि घर में कितने बजे, क्या- क्या हो रहा है। देखा जाए तो इस शो में अतुल से ज्यादा इनकी ही आवाज आपको सुनाई देती है।

बिग बॉस सीजन 7 में विजय 44 वें एपिसोड में नजर भी आये थे और उन्होंने कैमरे के सामने अनाउंसमेंट भी की थी।

रखते हैं घरवालों पर नजर :

बिग बॉस के पूरे सीजन तक अतुल कपूर घर में मौजूद सभी कंटेस्टेंट पपर कड़ी निगरानी रखते है. अतुल सभी घरवालों को आदेश देने के लिए हर वक्त तैयार रहते हैं.

अतुल कपूर की दमदार आवाज़ सभी को बहुत पसंद है. आज अतुल कपूर की आवाज बिग बॉस की पहचान बन गई है. बिना किसी गलती के वो अब तक बिग बॉस के घर के अंदर और बाहर दर्शकों को बिना दिखे ही एंटरटेन करते आ रहे हैं।

ये भी पढ़िए : अभी इतनी साल और देखनी पड़ेगी सेट मैक्‍स पर ‘सूर्यवंशम’

एक प्रिंसिपल की तरह ये घरवालों  को पूरे अनुशासन में भी रखते हैं। नॉमिनेशन से लेकर हर छोटी- मोटी फटकार इनकी आवाज के जरिए ही घरवालों को काबू में रखती है।

बिग बॉस के घर में बैकग्राउंड सबको में इन्‍हीं की आवाज सुनाई देती है और सभी इनके आदेश का पालन करते हैं.

बिग बॉस के होस्ट व विजेता :

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here