पुरुषों की त्वचा से दाग हटाने का बेहतरीन नुस्खा, 3 दिन में ही आ जायेगा गोरापन

आज की बात कर तो आज चाहे लड़का हो या लड़की हर कोई सुंदर दिखने की चाह जरूर रखता है। पुरुषों की बात करें तो पुरुष खुद को सुंदर दिखाने के लिए बाजारों में मिलने वाले महंगे क्रीम पाउडर और फेस वॉश का इस्तेमाल किया करते हैं। बावजूद इसके उनकी सुंदरता में कोई निखार नहीं आता। Remedies For Removing Face Stains

चेहरे में निखार ना आने की वजह से अक्सर पुरुष काफी ज्यादा निराश हो जाया करते हैं। परंतु उन्हें यह बात शायद मालूम नहीं होती कि महिलाओं के मुकाबले पुरुषों की त्वचा काफी ज्यादा सख्त हुआ करती है। पुरुषों की त्वचा सख्त होने की वजह से उनके चेहरों के ऊपर ब्लैक हेड और झुर्रियां काफी जल्दी आ जाया करती है। जिसकी वजह से लोग काफी ज्यादा परेशान भी हुआ करते हैं।

लोगों को होने वाली इसी परेशानी को दूर करने के लिए आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने वाले हैं जिसका इस्तेमाल करने के बाद कोई भी व्यक्ति मनचाहा निखार पा सकते हैं। तो चलिए बताते हैं आप उन घरेलू नुस्खे के बारे में…

पहले नुस्खे को बनाने के लिए आपको सबसे पहले एलोवेरा, नारियल का तेल, नींबू का रस और गुलाब जल की जरूरत पड़ेगी। इन सभी चीजों को ले लेने के बाद आपको सबसे पहले एक कटोरी ताजे एलोवेरा में 5-6 चम्मच गुलाबजल और 3-4 चम्मच नारियल के तेल के साथ साथ एक चम्मच नींबू के रस को मिलाने है। इन सभी चीजों को मिलाने के बाद आप इसे एक प्लास्टिक के बोतल में रख लें।

आप तैयार किए गए मिश्रण को प्रतिदिन अपने चेहरे के ऊपर रात के सोने के फायदे लगाएं और उसे 5 से 6 मिनट तक मसाज करें। इसके बाद आप सुबह के वक्त उठने के बाद आप अपने चेहरे को साधारण पानी से धो लें। अगर आप इस तरीके का कुछ दिनों तक आज आजमाते हैं तो आपको अपने चेहरे में फर्क महसूस होने लगेगा।

दूसरे नुस्खे को तैयार करने के लिए आपको सबसे पहले शहद, नारियल के तेल, नींबू कॉफी और चावल की जरूरत पड़ेगी। इन सभी चीजों को इकट्ठा करने के बाद आप सबसे पहले एक चम्मच चावल को लेने के बाद उसे मिक्सर में डालकर पाउडर तैयार करने है। चावल के तैयार किए गए पाउडर में आप सबसे पहले एक चम्मच कॉफी पाउडर और एक चम्मच नारियल का तेल के साथ साथ एक चम्मच शहद मिला लें।

इन सभी चीजों को मिला लेने के बाद आप उसमें आधा चम्मच नींबू के रस को भी मिलाएं। इन सभी चीजों को आप पहले अच्छी तरीके से मिला लें। इस मिश्रण को तैयार कर लेने के बाद आप हफ्ते में एक दिन इस मिश्रण को अपने चेहरे के ऊपर 10 से 15 मिनट तक हल्के हाथों से रगड़े। अगर आप ऐसा करते हैं तो इसका असर आपके स्किन के ऊपर कुछ दिनों में ही देखने को मिल जायेगा।

Share

Recent Posts