जानिये हर मिनट में कितना पैसा कमाते हैं ये सितारे

0
29

टाइटल पढ़कर आपको लग रहा होगा कि मिनट के हिसाब से कमाई कौन देखता है। कमाई तो आमतौर पर दिन और महीने के हिसाब से देखी जाती है। हम खुद की प्रति मिनट की कमाई निकालने बैठें तो नंबर थोड़ा सा छोटा देखने को मिलेगा मगर दुनिया में कुछ हस्तियां ऐसी भी हैं जिनकी प्रति मिनट की कमाई भी हजारों और लाखों रुपयों में होती है। कुछ की प्रति मिनट कमाई तो एक भारतीय की औसत सालाना कमाई से भी ज्यादा होती है।

आज हम कुछ ऐसे ही जाने-माने चेहरों से आपको रूबरू करवाने जा रहे हैं। इन हस्तियों की कमाई जानकार आप भी कहेंगे कि लक्ष्मी माता इन पर कुछ ज्यादा ही मेहरबान रहती हैं। तो देर किस बात की है। आइये शुरुआत करते हैं कैप्टन कूल के रूप में विख्यात क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी से।

महेंद्र सिंह धोनी

देश में आईपीएल का माहौल चल रहा है और कुछ लोग ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ को सिर्फ इसलिए सपोर्ट कर रहे हैं क्योंकि उस टीम के कप्तान धोनी हैं। धोनी सिर्फ लोगों के दिल लूटने के मामले में ही नहीं बल्कि पैसे के मामले में भी काफी आगे हैं। धोनी हर मिनट लगभग 1,213 रुपए की कमाई करते हैं।

आमिर खान

‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ आमिर एक साल में एक ही फिल्म लेकर आते हैं लेकिन उनकी एक फिल्म 3-4 फिल्मों के बराबर कमाई कर देती है। यही वजह है कि आमिर की प्रति मिनट कमाई लगभग 1,308 रुपए है।

सचिन तेंदुलकर

भले ही ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन अब मैदान पर बैटिंग करते हुए नजर नहीं आते मगर कमाई के मामले में वो आज भी कई स्टार क्रिकेटर्स से आगे हैं। सचिन हर मिनट लगभग 1,569 रुपए की कमाई करते हैं।

अक्षय कुमार

खिलाड़ी कुमार को हिट मशीन कहना गलत नहीं होगा। उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई करती हैं। अगर अक्की की प्रति मिनट के हिसाब से कमाई देखी जाए तो वे हर मिनट लगभग 1,869 रुपए कमाते हैं।

विराट कोहली

विराट कोहली ऐसे इंसान हैं जिनकी लाइफस्टाइल और फैन फॉलोइंग देखकर देश के लड़कों को काफी जलन होती है। उनके पास वो सब कुछ है जिसके एक आम इंसान सपने देखता है। कमाई के मामले में भी विराट का कोई तोड़ नहीं है। विराट हर मिनट लगभग 1,916 रुपए की कमाई करते हैं।

शाहरुख़ खान

किंग खान 52 साल की उम्र में भी लाखों लड़कियों के क्रश हैं। वे फिल्मों से लेकर एड्स तक में छाए रहते हैं। शाहरुख़ प्रति मिनट लगभग 3,243 रुपए की कमाई करते हैं।

सलमान खान

साल 2017 में ‘फोर्ब्स’ मैगजीन के अनुसार सलमान सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सेलेब्रिटी बने थे। इस बार ईद पर अपने फैंस को ‘रेस-3’ की ईदी देने जा रहे सलमान की प्रति मिनट कमाई लगभग 4,429 रुपए है।

मुकेश अम्बानी

देश के सबसे अमीर इंसान मुकेश अम्बानी की रईसी के किस्से सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया घर में मशहूर हैं। अगर कमाई की बात करें तो मुकेश एक घंटे में 1.4 करोड़ रुपए और एक मिनट में करीब 2.35 लाख रुपए कमाते हैं।

मार्क जुकरबर्ग

दुनिया को फेसबुक नामक दूसरी दुनिया तोहफे में देने वाले मार्क जुकरबर्ग पर भी लक्ष्मी माता काफी मेहरबान रहती हैं। वे प्रति मिनट करीब 3.73 लाख रुपए की कमाई करते हैं।

बिल गेट्स

हर दूसरे कंप्यूटर या लैपटॉप में हमें विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम नजर आता है। इसे बनाने वाले माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक हैं। बिल हर मिनट लगभग 5.91 लाख रुपए की कमाई करते हैं।

नोट – हस्तियों की प्रति मिनट की कमाई उनकी आखरी साल की गई कमाई के आधार पर लिखी गई है। अगर आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो इसे अपने करीबियों के साथ भी शेयर करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here