कहीं आपके घर में भी घड़ी गलत दिशा में तो नहीं लगी है?

0
19

हमारे जीवन में बदलाव छोटी-छोटी चीजों से ही आते है। कई बार एक छोटा सा बदलाव हमारे जीवन में बड़ा बदलाव ला सकता है। हमारे सामने आने वाली परेशानियां और चुनौतियों की मूल जड़ तक हमें पहुंचना चाहिए और इनके उपाय हमें वास्तु शास्त्र से ही मिलते है। आपके घर की दीवार पर लगी एक घड़ी भी वास्तु दोष उत्पन्न कर सकती है। जी हां यह बिल्कुल सही है। घड़ी ना केवल समय बताती है बल्की आपका समय भी बदल सकती है। Right Direction of Clock

ये भी पढ़िए : वास्तुशास्त्र के अनुसार भगवान की इन मूर्तियों की पूजा करना लाता है दुर्भाग्य

घर में लगी घड़ी आपका भाग्य बदल सकती है। अगर आपके घर में सही दिशा में घड़ी नही लगी हुई है तो यह आपके लिए दुःखों का कारण भी बन सकती है। आज हम आपको बताने जा रहें है कि किस प्रकार से घड़ी आपके जीवन में बदलाव ला सकती है और किस दिशा में घड़ी को लगाना चाहिए।

दुर्भाग्य का सूचक है बंद घड़ी-

एक कहावत प्रचलित है कि बंद घड़ी भी दिन में दो बार ठीक समय बताती है। लेकिन आपको यह शायद ही पता होगा की बंद घड़ी आपके भाग्य में कई तरह की विपदाएं उत्पन्न कर सकती है। वास्तु के अनुसार घर में रखी बंद घड़ी आपके जीवन में समस्याओं को पैदा कर सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में टूटी-फूटी घड़ी तथा बंद घड़ी दुर्भाग्य का सूचक होती है। इसलिए आज ही सबसे पहला काम आप यह करें की घर में मौजूद बंद और टूटी-फूटी घड़ी को हटा दें।

Right Direction of Clock
Right Direction of Clock

इस दिशा में लगी घड़ी रोकेगी आपकी प्रगति-

हम घर में घड़ी लगाते समय दिशा का ध्यान नहीं देते है। जो वास्तु के अनुसार बिल्कुल ही गलत है। गलत दिशा में घड़ी लगाने से आपको आर्थिक हानि उठानी पड़ेगी साथ ही आपकी प्रगति भी नहीं होगी। वास्तु की मानें तो अगर घर में दक्षिण दिशा में घड़ी लगी हुई है तो घर का मुखिया सदैव बीमार रहेंगा। साथ ही साथ दक्षिण दिशा में घड़ी लगी रहने से प्रगति के अवसर नहीं मिलेंगे।

माना जाता है की दक्षिण दिशा यम की दिशा है, ऐसे में यदि आप इस दिशा की तरफ घड़ी लगाते हो तो आपके कार्य में बाधा हमेशा बनी रहेगी. इतना ही नहीं आपके मित्र भी आपको मदद करने के लिए आगे नहीं आयेंगे.

इस दिशा में घड़ी लगाने से आपकी प्रगति रूक जाएगी आप आर्थिक रूप से तथा हर प्रकार से प्रगतिशील नही हो पाएंगे। खासकर यदि ऑफिस में घड़ी गलत जगह पर लगी हुई है तो आपको अनेक आर्डर मिलने के बाद भी आपका काम पूरा नहीं हो पायेगा आप अक्सर नुकसान में ही रहोगे. अगर आपके घर की दक्षिण दिशा में घड़ी लगी हुई है तो उसे आप तत्काल आज ही उसे निकाल दें।

ये भी पढ़िए : वास्तु के अनुसार ऐसा होना चाहिए आपका घर, इस तरह रखें दिशानुसार वस्तुएं

इस दिशा में घड़ी लगाने से होती है उन्नति-

अब आप जब भी घर में घड़ी लगाए तो दिशाओ का ध्यान रखें। आप इस बात का विशेष ध्यान रखे की जिस दीवार पर आप घड़ी लगा रहें है वो दक्षिण और पश्चिम दिशा में नहीं होनी चाहिए। नहीं तो आपको इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

वास्तु के अनुसार घड़ी पूर्व या उत्तर दिशा की दीवार पर लगाई जानी चाहिए। अगर पूर्व या उत्तर दिशा में घड़ी लगाई जाती है तो वास्तु के अनुसार आपको शुभ-लाभ और उन्नति प्रदान होगी। इस दिशा में घड़ी लगाने से आपके भाग्य में कई प्रकार के बदलाव आएंगे।

घड़ी बदल सकती है आपकी किस्मत –

यदि आप ऑफिस में अपने ऑफिस के अनुसार ही घड़ी लगाते हो तो वो आपके लिए बहुत ही फायदेमंद होगी. अपने काम के अनुसार जैसे आपके ऑफिस की दीवारों के रंग जैसी या अपनी कम्पनी के लोगो के साथ घड़ी लाने और अच्छी दिशा में लगाने से आपको प्रगति मिलेगी.

Right Direction of Clock
Right Direction of Clock

क्या करें और क्या नहीं –

अगर मैं आपको कहूँ तो घड़ी को लेकर कभी भी ऐसा काम ना करें या घड़ी को ऐसे ना लगायें, इसके लिए कुछ बिंदु बता रहा हूँ उनपर गौर जरुर करें.
1 दक्षिण दिशा में घड़ी कभी ना लगायें.
2. घर के मुख्य दरवाजे पर भी घड़ी नहीं लगानी चाहिए.
3. बंद पड़ी हुई घड़ी कभी भी घर में नहीं रखनी चाहिए.
4. किसी को भी गिफ्ट में घड़ी नहीं देनी चाहिए.
5. घड़ी का समय हमेशा ठीक रखें.

ऐसी घड़ियाँ घर में लायें –

आप चाहो तो अपने घर में इस तरह की घड़ी ला सकते हो. जैसे पेंडुलम, गोल, आयताकार इत्यादि प्रकार की घड़ी आप अपने घर में लाकर लगा सकते हो. घड़ी घर में लाने से पहले किसी पंडित से या किसी विद्वान से जरुर पूछे.

ये भी पढ़िए : बेडरूम में अपनाएं ये वास्तु टिप्स, दांपत्य जीवन में बना रहेगा प्यार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here