गंजेपन से नहीं बल्कि इस कारण कटवाये राकेश रोशन ने अपने बाल, बेहद खास थी वजह

0
47

बॉलीवुड में हर स्टार की सफलता के पीछे किसी ना किसी तीसरे व्यक्ति का हाथ जरुर होता ही है. चाहे आप बात बॉलीवुड के सुपर हीरो “कृष” की ही कर लीजिए, इस फिल्म के अभिनेता यानि हृतिक रोशन को कामयाबी की सीढ़ी पर उनके पिता राकेश रोशन ने पहुँचाया. राकेश ने अपने बेटे के करियर को सुपरहिट बनाने के लिए कईं फिल्में बनाई. जिनमे से “कृष” सीरीज सबसे ऊपर आती है. आपको हम बता दें कि इन दिनों अपने पिता के लाडले हृतिक रोशन अपनी आने वाली फिल्म “सुपर 30” को लेकर काफी व्यस्त चल रहे हैं. इसके इलावा अगले साल उनकी “कृष 4” भी रिलीज़ की जा रही है. मगर आज हम बात हृतिक की नहीं बल्कि उनके सुपर स्टार पापा यानि कि राकेश रोशन की करने जा रहे हैं. Secret of Rakesh Roshan Shaved Head

Read : नहाते समय इन अंगों पर भूलकर भी कभी ना लगाएं साबुन

राकेश रोशन हैं गंजे?

एक समय में लगातार सुपरहिट फिल्मों में अभिनय कर चुके राकेश रोशन के सिर पर अब बाल नहीं रहते. इसके कारण उनका गंजापन नहीं बल्कि कुछ और है. मगर उससे पहले हम आपको बता दें कि राकेश ने अपने फ़िल्मी करियर में “आखिर क्यूँ?”, “श्रीमान श्रीमती”, “होटल” आदि जैसी शानदार फिल्मों में अभिनय किया. राकेश एक अभिनेता होने के साथ साथ एक अच्छे निर्माता और निर्देशक भी रह चुके हैं. हृतिक रोशन और अमीषा पटेल स्टारर फिल्म “कहों ना प्यार है” राकेश रोशन के बतौर निर्माता पहली सुपर डुपर हिट फिल्म थी. राकेश की फिल्म का गीत “दुश्मन ना करे दोस्त ने जो काम किया है” आज भी हर जुबां पर राज़ करता है.

ये है बाल ना रखने की वजह

आप सभी सोच रहे होंगे कि राकेश रोशन गंजे हैं इसलिए उनके सिर पर बाल नहीं हैं. जबकि इसके पीछे का कारण कुछ और ही है. दरअसल, बतौर निर्देशक राकेश रोशन को सफलता नहीं मिल पा रही थी. जिसके चलते उन्होंने तिरुपति बालाजी जाकर मन्नत मांगी कि अगर उनकी फिल्म हिट हो गई तो वह अपने बाल मुंडवा देंगे. इस मन्नत के बाद साल 1989 में राकेश की फिल्म “खुदगर्ज़” सुपर हिट हो गई और उन्होंने अपनी मन्नत को पूरा किया.

Read : तो ये हैं वो लोग जिनकी आवाज़ें आप मेट्रो रेल में सुनते हैं

मन्नत पूरी करने से थी झिझक

फिल्म को कामयाबी तो मिल गई थी मगर अपनी मन्नत पूरा करने में राकेश रोशन झिझक महसूस कर रहे थे. जब उन्होंने इस बारे में अपनी पत्नी पिंकी रोशन से बात की तो पिंकी ने भी उन्हें मन्नत पूरी करने की सलाह दी. जबकि, राकेश रोशन ने पिंकी की बातों को अनसुना कर दिया. समय बीता और राकेश को नई फिल्म “खून भरी मांग” मिली. फिल्म डूब ना जाए इस डर से राकेश ने फिल्म की शुरुआत से पहले ही मन्नत पूरी करने की सोची और बाल मुंडवा दिए. जिसके बाद उन्होंने तमाम उम्र ऐसे ही रहने की ठान ली और अब भी वह बिना बालों के ही हमे नजर आते हैं.

बॉलीवुड में ऐसे बहुत सारे कलाकार हैं जो कामयाबी पाने के लिए भगवान से अजीबो गरीब मन्नत तो मांग लेते हैं मगर उस मन्नत को कभी पूरा नहीं कर पाते. जबकि, राकेश रोशन ने ना केवल मन्नत पूरी की बल्कि सारी जिंदगी ही उस मन्नत के नाम कर दी. अब इसमें कितनी सच्चाई है कितना झूठ ये तो हम नहीं जानते लेकिन हाँ एक बात जरुर है राकेश जी जितने स्मार्ट बालों में लगते थे उतने ही सेक्सी बिना बालों के लगते हैं !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here