दिल्ली पुलिस के हवलदार पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख गिरफ्तार

0
49

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ और समर्थन के दौरान उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मौजपुर हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस के हवलदार दीपक दहिया पर पिस्टल तानने वाले शाहरुख को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। ताजा जानकारी के अनुसार, शाहरुख को उत्तर प्रदेश के शामली के पास से गिरफ्तार किया गया है। वह बरेली से निकल गया था। Shahrukh Arrested In Delhi Riots

ये भी पढ़िए : प्रधानमंत्री ने किया राम मंदिर ट्रस्ट का ऐलान, जानिए क्या है नियम

दिल्ली पुलिस शाहरुख की गिरफ्तारी को लेकर आज शाम करीब 3.30 बजे प्रेस कांफ्रेंस करेगी। प्रेस कांफ्रेंस में पुलिस शाहरुख की गिरफ्तारी को लेकर ज्यादा जानकारी देगी। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच उसे लेकर दिल्ली आ रही है।

दिल्ली, पंजाब और यूपी में की गई थी छापेमारी :

स्पेशल सेल को उसे पकड़ने के लिए जिम्मेदारी दी गई थी। लेकिन क्राइम ब्रांच को सफलता मिली। शाहरुख की तलाश में पुलिस दिल्ली, पंजाब और उत्तर प्रदेश में स्पेशल सेल छापेमारी कर रही थी। शाहरुख की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई थी।

Shahrukh Arrested In Delhi Case
Shahrukh Arrested In Delhi Case

पुलिस ने बरेली में डाला था डेरा

बीते 24 फरवरी को मौजपुर चौक पर तीसरी बटालियन में तैनात हवलदार दीपक दहिया पर सामने से पिस्टल तानने व हिंसा में सात गोलियां चलाने वाले आरोपित शाहरुख को पकड़ना दिल्ली पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बनी हुई थी। स्पेशल सेल को 26 फरवरी को इसे दबोचने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

छह दिनों से स्पेशल सेल उत्तर प्रदेश के बरेली के कुछ कस्बों के आसपास डेरा डाले हुई थी। पंजाब, मुजफ्फरनगर व कैराना में भी सेल की टीमें शाहरुख के संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर चुकी थी। शाहरुख के घर के सभी सदस्य भी फरार बताए जा रहे हैं।

कौन है शाहरुख :

शाहरुख थाना उस्मानपुर की अरविंद नगर, गली नंबर 5 यू-108 में रहता है। फिलहाल घर पर ताला लगा हुआ है। पड़ोस के लोगों ने बताया कि 1985 से उसका पिता शावर पठान यहां आया था। वह ड्रग्स का बड़ा माफिया रहा है। पुलिस को शक का था कि शाहरुख बरेली में ड्रग्स माफिया के बीच छिपा हुआ है।

ये भी पढ़िए : क्या है मॉब लिंचिंग, आखिर क्यों देश में बढ़ रही है मॉब लिंचिंग की घटनाएं?

शाहरुख के पिता के ड्रग माफियाओं से संबंध :

शाहरुख के परिवार में एक बड़ा भाई और मां-बाप हैं, लेकिन फिलहाल पूरा परिवार लापता है, जिनके बारे में कोई कुछ नहीं बता पा रहा। बता दें कि शाहरुख के पिता साबिर का भी क्रिमिनल रेकॉर्ड रहा है और ड्रग माफियाओं से संबंध के चलते वह एक बार जेल भी जा चुका है।

शाहरुख के पिता साबिर के ड्रग्स माफिया से बहुत अच्छे संबंध हैं। जानकारी के मुताबिक, शाहरुख अशरफिया मस्जिद में बिरयानी बेचता है।

पुलिस के सामने कर रहा था उपद्रव :

मौजपुर हिंसा के दौरान शाहरूख पुलिस के सामने उपद्रव कर रहा था। वह पुलिस के सामने गोलियां चला रहा था। यहां तक कि शाहरूख ने हवलदार दीपक दहिया पर भी पिस्टल तान दी थी।

Shahrukh Arrested In Delhi Case
Shahrukh Arrested In Delhi Case

पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश भी की थी लेकिन वह उत्पात मचाता रहा था। फिलहाल उसकी गिरफ्तारी दिल्ली पुलिस के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है। उससे पूछताछ में कई अहम खुलासे होने की उम्मीद भी जताई जा रही है।

पुलिस पर तानी थी पिस्टल, 8 राउंड फायरिंग की :

दिल्ली के जाफराबाद इलाके में भड़की हिंसा के दौरान 24 फरवरी को शाहरुख ने दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल दीपक दहिया पर पिस्टल तानी थी और 8 राउंड फायरिंग की थी। जब सिपाही ने उसे दबोचने का प्रयास किया तो शाहरुख ने दूसरे पक्ष पर कई गोलियां चला दी थी।

सिपाही उससे भिड़ गया, लेकिन इसी बीच उसके साथी भी पीछे से पथराव करते हुए वहां पहुंच गए। जब तक पुलिस पकड़ती, वे शाहरुख को बचाकर ले गए।

ये भी पढ़िए : ‘बिग बॉस चाहते हैं कि’… जानिए इस आवाज के पीछे है किस शख्स का चेहरा

पुलिस पर पिस्टल तानने और फायरिंग करने का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद कर्दमपुरी मेन रोड निवासी शाहरुख अपने परिवार के साथ फरार हो गया था।

बता दें कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अब तक 45 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। अलग-अलग इलाकों में नालों से कई शव बरामद किए गए हैं। हिंसा फैलाने के आरोप में पुलिस ने करीब 800 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंसा में कई घायलों को इलाज अभी भी अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है।

ये भी पढ़िए : पति-पत्नी के बीच लड़ाई का कारण बनते हैं ये वास्तुदोष

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here