सिद्धार्थ शुक्ला ने जीता Bigg Boss 13 का खिताब, मिली इतनी राशि

0
46

Bigg Boss-13 को अपना विनर मिल गया है। आसिम रियाज को हराकर सिद्धार्थ शुक्ला ने शो के विनर का खिताब अपने नाम कर लिया। Siddharth Shukla Win Bigg Boss Trophy

140 दिन तक चले बिग बॉस के सबसे लंबे सीजन की ट्राफी सिद्धार्थ शुक्ला जीतने में कामयाब रहे। बिग बॉस का ये सीजन कई मायनों में खास रहा है।

एक तो पिछले सभी सीजन के मुकाबले ये सबसे ज्यादा लंबा सीजन रहा। दूसरा इस बार का सीजन हर मायनों में सुपरहहिट रहा।

ये भी पढ़िए : ‘बिग बॉस चाहते हैं कि’… जानिए इस आवाज के पीछे है किस शख्स का चेहरा

छोटे पर्दे मशहूर रियलिटी शो बिग बॉस 13 का ग्रैंड फिनाले में एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला ने बाजी मार ली है. आसिम रियाज को हराकर 13वें सीजन का टाइटल सिद्धार्थ ने अपने नाम किया है.

सिद्धार्थ इस खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे और फाइनली उन्होंने इतिहास रच दिया. बिग बॉस का यह सीजन काफी दिलचस्प रहा. दर्शकों ने इस शो को काफी पसंद किया.

siddharth shukla win bigg boss 13 trophy
siddharth shukla win bigg boss 13 trophy

15 फरवरी को हुए फिनाले में सिद्धार्थ शुक्ला, आसिम रियाज के अलावा रश्मि देसाई, शहनाज गिल, पारस छाबड़ा और आरती सिंह ने जगह बनाई। हालांकि, 10 लाख रुपये लेकर पारस छाबड़ा ने शो से एक्जिट ले लिया।

इसके बाद आरती कम वोटों के चलते घर से बेघर हो गई। नंबर चार पर रश्मि देसाई रही। डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने रश्मि देसाई के एविक्शन की घोषणा की।

इसके बाद बिन बॉस में अपना टॉप-3 सिद्धार्थ शुक्ला, आसिम रियाज और शहनाज गिल मिल गए। फिर सलमान ने पंजाब की कैटरीना शहनाज गिल के घर से बेघर होने की घोषणा की।

ये थे टॉप-4 :

पारस छाबड़ा और आरती सिंह के बाहर होने के साथ ही टॉप-4 दावेदारों में सिद्धार्थ शुक्ला, आसिम रियाज, शहनाज गिल और रश्मि देसाई बच गए थे. फिर आया वो पल जिसका हर कोई पिछले 140 दिन से इंतजार कर रहा था कि कौन होगा बिग बॉस-13 का विनर।

मुकाबला सिद्धार्थ शुक्ला और आसिम रियाज के बीच था। वो जो शो के शुरुआती दिनों में सबसे अच्छे दोस्त थे, लेकिन शो के आखिरी तक आते-आते एक-दूसरे के दुश्मन नजर आए।

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर रोहित शेट्टी शो पर आए और अपने साथ एक कंटेस्टेंट को लेकर गए. इस खबर से रश्मि देसाई के फैन्स को झटका लगा.

ये भी पढ़िए : Bigg Boss 13 : फिनाले में कुछ इस तरह चुना जाएगा शो का विन

सिद्धार्थ शुक्ला को आसिम रियाज ने लास्ट तक टक्कर दिया. लेकिन शो को होस्ट कर रहे बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने जैसे ही विनर के नाम का ऐलान किया आसिम का बिग बॉस टाइटल जीतने का सपना वहीं टूट गया.

हालांकि, सबको पछाड़ते हुए सिद्धार्थ शुक्ला ने बिग बॉस-13 की ट्रॉफी अपना नाम की और कश्मीर के मॉडल आसिम रियाज शो के रनरअप रहे। सिद्धार्थ शुक्ला की जीत से उनके फैंस खुशी से नहीं समा पा रहे हैं।

किसको कितना पैसा मिला :

घर के चुने गये टॉप 6 सदस्यों को पछाड़ते हुए सिद्धार्थ शुक्ला ने बिग बॉस 13 की ट्रोफी और इनाम की राशि 50 लाख रुपए जीते। टॉप 3 में अपनी जगह पंजाब की कटरीना कैफ यानी की शहनाज गिल और आसीम रियाज ने बनाई।

आसीम रियाज नंबर दो पर रहे और शहनाज गिल नंबर तीन पर रहीं। बात करें बचें 3 सदस्यों कि तो चौथे नंबर पर अपनी जगह टीवी स्टार रश्मि देसाई ने बनाई और पांचवे नंबर पर आरती सिंह रहीं। पारस छाबड़ा ने 10 लाख की राशि लेकर घर से पहले ही बाहर आ गये थे।

शो में दिखे कई उतार चढ़ाव :

20 हफ्तों तक चले बिग बॉस के इस 13वें सीजन में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. कई दफा कंटेस्टेंट अपना टैंपर खो गए. बात लड़ाई-झगड़े से मार-पीट तक भी पहुंची.

कई सारे कंटेस्टेंट बीच में ही बिखरते नजर आए और बिग बॉस के घर से बाहर निकलने की गुहार तक लगा डाली. कई सारे प्रतिभागी ने अपने आप को कूल रखने की कोशिश की और धैर्य के साथ खेलना जारी रखा.

कैसी थी फिनाले की झलक :

बता दें कि फिनाले की शुरुआत में कंटेस्टेंट के पैरेंट्स की कुछ क्लिप्स दिखाई गईं. इस दौरान पैरेंट्स अपने बच्चों से मिलने के लिए बेकरार नजर आए और बेस्ट विशेज दीं.

इसके बाद सुनील ग्रोवर सभी का मनोरंजन करते नजर आए. कभी शाहरुख खान के गेटअप में, कभी पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के गेटअप में तो कभी अमिताभ बच्चन बन कर वे लोगों को हंसाते दिखे.

ये भी पढ़िए : नर्स बनना चाहती थी सनी लियॉन पर कैसे बन गई पोर्न स्टार, जानिए पूरी कहानी सनी की जुबानी !

जीत को लोगों ने बताया फिक्स :

बिग बॉस का 13वां सीजन भी खत्म हो गया. सिद्धार्थ शुक्ला ने ट्रॉफी अपने नाम कर ली. लेकिन एक चीज है जो उनकी जीत की मिठास को कम कर रही है और मेकर्स पर भी कई तरीके के सवाल खड़े कर रही है.

इस समय ट्विटर पर सिद्धार्थ के समर्थन में कम और विरोध में ज्यादा ट्वीट्स दिखाई दे रहे हैं. बिग बॉस के मेकर्स पर बायस्ड होने का आरोप तक लग रहा है.

एक शख्स ट्वीट करते हैं ‘ तुम ये ट्रॉफी डिजर्व नहीं करते. तुम्हे ये जीत थाली में सजाकर दी गई है. सिद्धार्थ शुक्ला ने घर में कितने नियम तोड़े लेकिन फिर भी उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं हुआ. उसके एग्रेसिव नेचर पर कभी सवाल नहीं खड़े किए गए बल्कि ऐसा करने की हमेशा छूट दी गई’.

शुरू होगा शहनाज और पारस का स्‍वयंवर :

बता दें कि जहां …. शो के विजेता बन गए हैं, वहीं इस शो के दो कंटेस्‍टेंट बिग बॉस के घर से निकलते ही अपने हाथ पीले करने की तैयारी में लग गए हैं. जी हां, हम बात कर रहे हैं इस सीजन की नंबर 1 एंटरटेनर रहीं शहनाज गिल और ‘संस्‍कारी प्‍लेबॉय’ के नाम से शो में एंट्री लेने वाले पारस छाबड़ा की. शहनाज और पारस का स्‍वयंवर कलर्स पर ही दिखाया जाएगा.

इस नए शो में शहनाज अपने लिए लड़के और पारस अपने लिए लड़कियां पसंद करेंगे. बता दें कि ग्रैंड फिनाले की शुरुआत में ही शो के होस्‍ट सलमान खान ने जब 10 लाख रुपये की रकम लेकर शो छोड़ने का मौक दिया, तो पारस ने बजर बजा कर ये रकम अपने नाम कर ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here