दिखाई दें ये संकेत तो समझ जाएं मौत है आपके करीब

0
1083

अगर आप भी सोचते हैं कि हमे कैसे पता चलेगा कि कोई व्यक्ति मरने वाला है। तो इसका जवाब कोई नही दे सकता हैं लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि कैसे आप पता कर सकते हैं कि किसी व्यक्ति की मृत्यु करीब हैं या नही। जिस किसी भी व्यक्ति ने धरती पर जन्म लिया हैं उसे धरती को छोड़ कर भी जाना पड़ा हैं। क्योंकि इस विचित्र दुनिया मे कोई भी अमर नही हैं। Sign Of Death

ये भी पढ़िए : पितृ इस तरह से देते है संकेत की वे आप पर प्रसन्न है या नाराज

डर तो हर किसी को लगता हैं मौत से लेकिन कुछ लोग ये डर कभी भी ज़ाहिर नही करते हैं। जब कभी कोई व्यक्ति मरता हैं तो वह अपने साथ कुछ भी नही ले जा पाता हैं इससे ये पता चलता हैं कि व्यक्ति को धन से ज्यादा मान सम्मान कमाना चाहिए और प्यार लोगो से करना चाहिए चीज़ों से नही, लेकिन आजकल उल्टा होता हैं लोग चीज़ों से प्यार करने लगे हैं और अपने पास बैठे व्यक्ति को भी भूले जा रहे हैं। जब कभी किसी व्यक्ति का काल नज़दीक आता हैं तो वह चाह कर भी कुछ नही कर पाता हूं और मौत को प्यारा हो जाता हैं।

Sign Of Death
Sign Of Death

मृत्यु से पहले ये संकेत दिखाई देते हैं-:

1.- आँखों का मुड़ना

जब कभी भी किसी व्यक्ति की आँखे अगर मुड़ने लगे तो समझ जाइए कि उसका काल नज़दीक ही है। आँखे इतनी ज्यादा मुड़ने लगती हैं कि वह अपनी नाक भी देखने मे सक्षम नही रह पाता हैं।

2.- कुछ सुनाई न पड़ना

मृत्यु से पहले व्यक्ति को सुनना बंद हो जाता हैं, एक आम आदमी अगर कान बंद करता हैं तो उसे कुछ न कुछ सुनाई देता हैं लेकिन उस व्यक्ति को कुछ सुनाई नही देगा।

ये भी पढ़िए : थायराइड की शुरुआत होने पर शरीर में दिखते हैं ये लक्षण

3.- शरीर का पीला पड़ना

किसी किसी व्यक्ति में 6 महीने पहले से ही ये लक्षण दिखाई देने लगता हैं, उसकी त्वचा का रंग पीला, हल्का लाल या सफेद पड़ने लगता हैं।

4.- चाँद में दरार

व्यक्ति को मृत्यु से पहले चाँद में दरार नज़र आने लगती हैं औऱ उसे ऐसा प्रतीत होता हैं कि मानो चाँद के दो टुकड़े हो चुके हैं। अगर कोई व्यक्ति आपको ऐसा कुछ कहता हैं तो आप समझ जाइए कि उसकी मृत्यु नज़दीक आ रही हैं।

Sign Of Death
Sign Of Death

5.- मृत परिजनों का आभास होना

जब व्यक्ति को ऐसा प्रतीत होने लगे कि उसके मृत परिजन उसके साथ हैं या उसके साथ कोई सो रहा हैं तो यह भी मृत्यु का ही संकेत हैं। मरने से 2-3 दिनों पहले से ही ऐसा आभास होना शुरू हो जाता हैं।

6.- मृत्यु गंध

व्यक्ति जब मर जाता हैं तब तो उसके शरीर से गंध आने लगती हैं लेकिन अगर किसी जीवित व्यक्ति में गन्ध आना शुरू हो जाए तो यह संकेत मृत्यु गन्ध का संकेत देते हैं।

ये भी पढ़िए : क्या होती है शनि की साढ़े साती, लक्षण और उपाय

7.- मृत्यु आने से पहले व्यक्ति का

मृत्यु आने से पहले व्यक्ति का चेहरा भी उसके साथ नही रहता हैं। व्यक्ति आगत आईने में अपना चेहरा देखता हैं तो उसे किसी और का चेहरा नज़र आएगा, तब आप समझ जाइए कि उसके पास ज्यादा से ज्यादा 24 घंटे का समय हैं।

8.-  परछाई का हट जाना

जब कभी किसी व्यक्ति की परछाई अगर साथ छोड़ दे और वो तेल व पानी मे भी न दिखाई दे तो ये मृत्यु का संकेत हैं।

Sign Of Death
Sign Of Death

9.- जब किसी व्यक्ति का काल

जब किसी व्यक्ति का काल नज़दीक आता हैं तो उसकी जीभ, नाक, मुँह पत्थर की तरह सख्त होने लगता हैं। ये संकेत आपको लगभग 6 महीने पहले से ही दिखाई देने लगते हैं।

10.- चाँद-सूरज की रोशनी न दिखना

जब कभी कोई व्यक्ति मरने वाला होता हैं तो उसको सपनो में उल्लू दिखाई देने लगता हैं और तो और उसको चांद सूरज की रोशनी भी नही दिखाई पडती हैं। वह अगर ध्रुव तारा भी देखे तो नही दिखाई देगा। और आसमान का रंग बिल्कुल लाल पड़ता महसूस होने लगता हैं।

ये भी पढ़िए : साइलेंट हार्ट अटैक के हो सकते हैं ये संकेत, रहेंं सावधान !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here