ये संकेत बताते है की आपके घर में भी हो सकता है भूत

0
24

जिस तरह भिन्न-भिन्न चीजों के अलग-अलग संकेत होते है, ठीक उसी तरह प्रेत आत्माओं के मौजूद होने के भी कई संकेत होते है। विशेषज्ञों के अनुसार अगर इन संकेतों में से अगर आपको कोई भी संकेत का अहसास हो तो सावधान हो जाए। आइए जाने ये कौन से संकेत है जो आत्मा के वजूद की और इशारा करते है। Sign of Ghost In Home

अजीबोगरीब आवाजे सुनाई देना:

अगर आपको अजीबोगरीब जैसे कि किसी के चलने की, खुरचने की़, पायल की़, दरवाजा खटकाने की, कुछ गिरने की आदि आवाज़ें सुनाई दे, तो ये संकेत गलत हैं।

अचानक इत्र या परफ्यूम की खुशबू आना:

घर में किसी ने भी इत्र, परफ्यूम या खूशबू जैसी कोई भी चीज नहीं लगाई हो और उसके बावजूद अचानक ऐसी ही खुशबू आये, तो हो सकता है कोई प्रेत आत्मा आपके पास से गुजरी हो।

परछायीं का दिखना:

आपको घर में कभी अजीब सी परछायीं दिखाई दे, तो पहले इसकी पुष्टि कर ले की ये किसकी है। अन्यथा सावधान रहने की जरूरत है।

जब अचानक तेजी से बंद हो दरवाजा:

घर में अगर कोई ऐसा कमरा है, जिसके दरवाजे को हलका सा पुश करने से वह तेजी से बंद हो जाता हो तो ये संकेत भी अच्छा नहीं है। हो सकता है वहां कोई अदृश्य शक्ति का वास हो। अक्सर लोगों का यह कहना होता है कि उनके घर में अचानक ही दरवाज़े जोर से झटके के साथ बंद हो जाते हैं। जिसके बारे में लोगों को लगता है कि ऐसा हवा की वजह से हुआ है। पर अगर ऐसा अक्सर होता रहे, तो सावधान हो जाएँ, क्यूंकि हो सकता है की ऐसा करके कोई रूह आपसे कुछ कहना चाह रही हो।

दीवारों पर खुर्चन या धब्बे:

अगर आपके घर में या आस-पास अजीब सी आवाजें, जैसे खुरचने की, किसी चीज़ के गिरने की या पैरों की आहत जैसी आवाजें आने लगें, तो सचेत हो जाएं। क्यूंकि ऐसा हो सकता है कि आपके आस-पास कोई आत्मा का वास हो। अगर घर की दीवार पर आपको खुर्चन या धब्बे दिखाई दें, तो ये भी गलत संकेत हो सकते हैं।

अपने स्थान पर न मिलें चीजें:

अगर आप चीजों को संभाल कर रखते हैं, लेकिन फिर भी वे चीजें अपने स्थान पर नहीं मिलती हैं। और ऐसा बार-बार हो रहा है, तो जरूर कोई गड़बड़ है।

कोई बिस्तर पर बैठा हो:

अचानक से आपको कभी लगे कि आपके खाली बेड पर कोई बैठा या लेटा है। और अगले ही पल में वो गायब सा हो जाता है। तो हो जाए सावधान।

कोई पीछा कर रहा हो:

अगर आपको बार- बार महूसस हो रहा हो कि कोई ना कोई आपका पीछा कर रहा है, तो सर्तक हो जाए। ये कोई प्रेत आत्मा हो सकती है।

किसी चीज का अचानक गायब होना:

कोई चीज अचानक गायब हो जाए और फिर से आंखों के सामने आ जाए। तो ऐसी चीजे संभाल कर रखें, क्योंकि हो सकता है ये चीजें किसी अदृश्य शक्ति की पसंदीदा हो गई हो।

रोने और सिसकियों की आवाजें:

अचानक किसी के रोने की या सिसकियां लेने की आवाज आये, लेकिन देखने पर आवाज वाली जगह कोई नहीं हो, तो सावधान हो जाए।

घर में कुत्ता-बिल्ली का व्यवहार अजीब लगे:

अगर आपके घर में कोई पालतू प्राणी है, जो अचानक वह डरने लगे। या किसी एक जगह देखकर भौंकने या आवाज़ करने लगे, तो इस नज़रंदाज़ न करें। क्यूंकि प्राणियों को ऐसी आत्माएं दिखाई देती है। हो सकता है आपके पेट् को कोई आत्मा दिखाई दे रही हो। अगर घर में मौजूद जानवर जैसे कुत्ता या बिल्ली अचानक से अजीब सा व्यवहार करने लगे या फिर अजीब-अजीब आवाज़ें निकालें, तो कुछ गड़बड है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here