फ़ायदे की जगह नुकसान भी करवाता है मनी प्लांट, अगर ध्यान न रखी जाएं ये बातें

0
29213

वास्तु शास्त्र में हर पौधे के लिए एक दिशा निर्धारित है। अगर सही दिशा में पौधा लगाया जाए तो उससे कई फायदे मिल सकते हैं, लेकिन गलत दिशा में लगाए पौधे फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकते हैं। घर में मनी प्लांट लगाने से धन और सुख-समृद्धि बढ़ती है, लेकिन गलत दिशा में रखे मनी प्लांट की वजह से आपको पैसों का नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।

मनी प्लांट के लिए वास्तु टिप्स (Vastu Tips For Money Plant)

इस दिशा में न रखें-

मनीप्लांट को कभी ईशान कोण (उत्तर-पूर्व दिशा) में ना रखें। इससे पैसों का नुकसान तो होगा ही, सेहत और रिश्तों पर भी नेगेटिव असर पड़ेगा।

जमीन पर ना फैलाएं-

हमेशा ध्यान रखें मनी प्लांट की बेलें कभी भी जमीन पर नहीं फैलानी चाहिए। ऐसा होना भी घर में कई तरह के नुकसान का कारण बन सकता है।

घर के अंदर लगाएं-

मनी प्लांट को घर के बाहर लगाने की जगह घर के अंदर ही लगाना शुभ होता है। इसे गमले या बोतल में लगाया जा सकता है।

मुरझाने ना दे पौधा-

मनी प्लांट के पत्तों का मुरझाना या सफ़ेद हो जाना भी अशुभ माना जाता है। रोज़ मनी प्लांट को पानी दें और सफ़ेद या मुरझाई पत्तियों को कांट दें।

यहा ना लगाएं पौधा-

मनी प्लांट धन के साथ-साथ रिश्तों में मधुरता लाने का काम भी करता है। इसे भूलकर भी पूर्व-पश्चिम में न लगाए वरना पति-पत्नी के बीच तनाव हो सकता है।

यहां मिलेगा फायदा-

मनी प्लांट के लिए आग्नेय कोण (दक्षिण-पूर्व दिशा) को श्रेष्ठ माना जाता है। इसे गणेशजी की दिशा मानी जाती है। यहां रखा मनीप्लांट सुख-समृद्धि बढ़ाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here