क्या आपकी भी हथेली पर है ये खास निशान, मिलेगी हर काम में सफलता

0
51

हेल्लो दोस्तों हस्तरेखा शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसकी मदद से आप अपनी हथेलियों पर मौजूद रेखाओं से अपने बारे में बहुत कुछ पता लगा सकते हैं, लगभग सभी लोगों की हथेली पर बहुत सी रेखाएं मौजूद होती है और इन सभी रेखाओं का अध्ययन ही हस्तरेखा विज्ञान कहा जाता है. Special Mark On Your Palm

ये भी पढ़िए : क्या आपकी हथेली में भी हैं ये चिन्ह, होते हैं करोड़पति के संकेत

हस्तरेखा शास्त्र के अंतर्गत हथेली की विभिन्न रेखाओं का अध्ययन किया जाता है, हथेलियों पर मौजूद इन रेखाओं के माध्यम से व्यक्ति के भविष्य के बारे में जानकारियां एकत्रित की जा सकती है, हमारी हथेली पर कुछ ऐसे विशेष चिन्ह होते हैं जिनका हस्तरेखा शास्त्र में बहुत अधिक महत्व माना गया है और यह चिन्ह बहुत ही शुभ माने जाते हैं

आज हम आपको कुछ ऐसे खास चिन्हों के बारे में जानकारी देने वाले हैं जो अगर आपकी हथेली पर मौजूद है तो यह बहुत ही शुभ माने गए हैं, इस तरह के निशान जिन लोगों की हथेली पर होते हैं उनके ऊपर भगवान विष्णु जी की कृपा दृष्टि बरसती है।

Special Mark On Your Palm
Special Mark On Your Palm

विष्णु चिन्ह :

हथेली पर बहुत सी रेखाएं बनी होती हैं सभी रेखाएं एक दूसरे को काटती हुई गुजरती है, लेकिन हर व्यक्ति की हथेली पर सबसे ऊपरी हिस्से में हृदय रेखा बनी रहती है जो गुरु पर्वत के पास जाकर दो भागों में बंट जाती है और यही रेखा तर्जनी और मध्यमा उंगली के बीच से गुजर कर V अक्षर जैसी आकृति की नजर आती है, इसी रेखा को विष्णु चिन्ह कहा जाता है.

जिस व्यक्ति की हथेली पर यह चिन्ह होता है, उस व्यक्ति के ऊपर भगवान विष्णु जी की कृपा बनी रहती है. ऐसे लोगों को हर क्षेत्र में कामयाबी प्राप्त होती है, यह बहुत ही जल्द सफलता हासिल करते हैं।

ये भी पढ़िए : शरीर के इन स्थानों पर दबाने से ही ठीक हो जाते हैं अनेक रोग

हथेली पर चक्र का निशान :

अगर हम सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार देखें तो इसमें इस बात का जिक्र किया गया है जिस व्यक्ति की हथेली पर चक्र का निशान बना रहता है, ऐसे लोग अपने जीवन में बहुत कुछ प्राप्त करते हैं. यह लोग अपनी सभी मनोकामनाएं जल्द पूरी कर लेते हैं, इन लोगों को सरकारी सम्मान की प्राप्ति होती है और यह लोग देश-विदेश में प्रसिद्धि हासिल करते हैं. यदि उंगली पर चक्र का निशान बना होता है तो यह लोग बहुत ही बुद्धिमान होते हैं, अगर किसी व्यक्ति की दसों उंगलियों के प्रथम पोर पर चक्र का निशान बना होता है तो इनको राजयोग की प्राप्ति होती है।

हथेली पर शंख का चिन्ह :

यदि किसी व्यक्ति की उंगली के पहले पोर पर शंख जैसी आकृति बनी होती है तो इस तरह के लोग बहुत ही बुद्धिमान माने गए हैं, इसके अलावा अगर किसी व्यक्ति की चार उंगलियों पर शंख का चिन्ह दिखाई देता है तो इस तरह के लोग भाग्यशाली साबित होते हैं. यह लोग अपने जीवन में अपार धन प्राप्त करते हैं और इनको प्रसिद्धि भी हासिल होती है।

Special Mark On Your Palm
Special Mark On Your Palm

हथेली पर कमल का चिन्ह :

अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर कमल जैसी आकृति नजर आती है तो इस तरह के लोगों को अपने जीवन में मेहनत के बलबूते अपार धन की प्राप्ति होती है, इन लोगों का जन्म तो गरीब परिवार में होता है परंतु यह अपनी कड़ी मेहनत के बलबूते पर खूब धन प्राप्त करते हैं, इतना ही नहीं बल्कि इनको मान सम्मान की भी प्राप्ति होती है।

हथेली पर मछली का चिन्ह :

यदि किसी व्यक्ति की हथेली पर मछली का चिन्ह मौजूद होता है तो यह बहुत ही शुभ माना गया है, जहां पर व्यक्ति की भाग्य रेखा होती है वहां पर मछली जैसी आकृति दिखाई देती है, इस तरह के लोग बड़े किस्मत वाले साबित होते हैं, इस चिन्ह को भगवान विष्णु जी का चिन्ह माना गया है।

ये भी पढ़िए : इस वज़ह से विवाह में फेरे के पहले दूल्हे के बायीं ओर खड़ी होती है दुल्हन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here