क्या आपने कभी शराब को किया है बेड पर स्प्रे? अगर नहीं तो कर के देखिए

0
8

क्या आपने कभी शराब को किया है बेड पर स्प्रे? यह बात शायद ही किसी को पसंद आए लेकिन आप इसके फायदे जानकर हैरान हो जाएंगे। आपको जानकर यह आश्चर्य होगा कि बरसात मे ंजब आपके बेड और तकिया से महक आने लगती है तो आप ऐसे में शराब का इस्तेमाल कर सकते हैं।

आज हम आपको शराब से जुड़ी ऐसी फायदों के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप हैरान हो जाएंगे। अगर आपको फ्रेश फिल करना है और परफ्यूम खत्म हो गया है तो आप थोड़ी सी शराब लेकर अपने शरीर के किसी भी पार्ट में रगड़ ले कुछ देर बाद खुशबू आने लगेगी। साथ ही आप फ्रेश फिल करेंगे।

स्किन से जुड़ी प्रॉब्लम भी ठीक कर देती है शराब

​एक्ने और स्किन से जुड़ी फ्रॉब्लम है तो आप इस तरह से शराब का इस्तेमाल कर सकते हैं। आप थोड़ी सी शराब लेकर अपने स्किन पर रब करें ऐसा करने से कुछ देर बाद आप ग्लोइंग स्किन पाएंगे। शैम्‍पेन अंगूर के रस से बनाई जाती है और अंगूर हमारी त्‍वचा की झुर्रियों से लड़ने में मदद करते हैं। आपकी त्‍वचा बिल्‍कुल चमक जाएगी अगर आप शैम्‍पेन से अपनी त्‍वचा के पोर्स को साफ करेंगी। डेड स्‍किन को पील करने के लिए शैम्‍पेन और चॉक्‍लेट को मिला कर प्रयोग किया जाता है।

बेड बग की समस्या से निजात

अगर आप खटमल से परेशान है तो आप अपने तकिया और बेड पर शराब से स्प्रे करिए। और आप कुछ समय बाद देखेंगे कि खटमल गायब हो गया।

बालों के जू और रूसी से चाहिए निजात तो कुछ इस तरह करें इस्तेमाल
शराब में लेवेंडर तेल मिलाए और पूरे बाल में अच्छे से स्प्रे करें और फिर अच्छे से शेम्पू कर के कंघी करें तुरंत इसका फायदा दिखेगा। और आपके जू भाग जाएंगे।

नेल पॉलिश

चेहरे के साथ-साथ हाथों की खूबसूरती को बनाए रखना भी बहुत जरूरी है। हाथों की खूबसूरती बढ़ाने में नेल पेंट का बहुत महत्व है। कुछ महिलाएं अक्सर बदल-बदल कर नाखुनों पर नेल पॉलिश लगाती हैं जिससे हाथों की सुंदरता को चार चांद लग जाते हैं। लेकिन कई बार रिमूवर खत्म हो जाए तो नेल पॉलिश उतारने में मुश्किल हो जाती है। ऐसे में घर में इस्तेमाल होने वाली कुछ चीजों का इस्तेमाल करके नेल पॉलिश को उतारा जा सकता है। आइए जानिए किन चीजों को रिमूवर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है।

शराब

एल्कोहल को भी रिमूवर की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए कॉटन में थोड़ी-सी एल्कोहल लेकर नाखुनों पर रगड़ें जिससे नाखुन साफ हो जाएंगे।

a

कान साफ करने के लिए

कान गंदी होती है। ऐसे में आप शराब के इस्तेमाल से आप कान की गंदगी से निजात पा सकती है। साथ ही बिकनी एरिया में वैक्स के बाद शराब का इस तरह से इस्तेमाल कर सकते हैं। ऐसा करने के बाद आपको उस एरिया में कभी भी खुजली या लाल दाग नहीं होंगे।

सेनिटाइजर के काम आना

खाना खाने के बाद या खाने से पहले हाथ धोना बहुत जरुरी होता है। पर कई बार ऐसी सिचुएशन हो जाती है जब हाथ धोने के लिए आपके पास कुछ नहीं होता। इस तरह की स्थिति में आपको सेनिटाइजर का ख्याल आता है। आप घर में भी खुद से सेनिटाइजर बना सकते हैं। आप शराब का इस्तेमाल करते हुए घर में भी सेनिटाइजर बन सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here