तो ये है अमिताभ बच्चन के बॉलीवुड के शहंशाह बनने की कहानी, अगर ये दो सुपरस्टार ये फिल्म नहीं करते रिजेक्ट

0
24

बॉलीवुड में कब कौन सुपरहिट हो जाए ये बात तो कोई भी नहीं जानता. एक फिल्म ऐसा कमाल दिखा जाती है कि वो अभिनेता को ऊंचाईयों की बुलंदियों पर भी ले जा सकती है और नीचे भी गिरा सकती है. आज हम आपको ऐसे ही एक बॉलीवुड सुपरस्टार के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको इस एक सुपरहिट फिल्म ने बॉलीवुड का स्टार बना दिया था तो आइये जानते हैं कौन है वो सुपरस्टार. Success Secret of Big B

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन

हम यहां जिस सुपरस्टार की बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन हैं. अमिताभ बच्चन बॉलीवुड का बड़ा नाम है. बॉलीवुड के सुपरस्टार में एक नाम शामिल अमिताभ बच्चन का भी है. अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. लेकिन आज हम आपको उस सुपरहिट फिल्म के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अमिताभ बच्चन को आज बॉलीवुड का शहंशाह बना दिया.

इस फिल्म ने अमिताभ को बनाया सुपरस्टार

 

जिस फिल्म ने अमिताभ बच्चन को रातोंरात स्टार बना दिया वो फिल्म और कोई नहीं बल्कि ब्लॉक्बस्टर हिट फिल्म डॉन है. इसी फिल्म की वजह से अमिताभ बच्चन बॉलीवुड के सुपरस्टार बन गए थे. इस फिल्म रिलीज हुए लगभग 40 साल हो गए हैं. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई थी. 40 साल के बाद भी इस फिल्म का जलवा बरकरार है. इस फिल्म को करने के बाद अमिताभ बच्चन कामयाबी की बुलंदियों पर पहुंच गए. एक के बाद एक फिल्मों की कतार इनके आगे लग गई और बॉलीवुड को मिल गया उनका शहंशाह.

फिल्म डॉन के लिए अमिताभ नहीं थे पहली पसंद

हम आपको बता दें इस फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन पहली पसंद नहीं थे बल्कि बॉलीवुड के दो सुपरस्टार हैं जिन्हें इस पहले का ऑफर मिला था लेकिन इन दोनों ही सुपरस्टारों ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया जिसके बाद ये फिल्म अमिताभ बच्चन के हाथ लग गईं. जिसकी वजह से अमिताभ बच्चन आज बॉलीवुड के शहंशाह बन गए. तो आइये जानते हैं कौन है वो 2 सुपरस्टार.

ये हैं वो 2 सुपरस्टार

बता दें कि जिन दो सुपरस्टार के फिल्म रिजेक्ट करने से अमिताभ बच्चन की किस्मत खुली वो और कोई नहीं बल्कि बॉलीवुड के सुपरस्टार कहे जाने वाले अभिनेता देवआनंद और धर्मेन्द्र हैं. ये दोनों अभिनेता बॉलीवुड के सुपरस्टार में शामिल हैं. यही वो दोनों सुपरस्टार हैं जिनको फिल्म डॉन का ऑफर मिला था लेकिन इन दोनों अभिनेताओं ने ही इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here