बूट पॉलिश करने वाले सनी हिन्दुस्तानी बने इंडियन आइडल 11 के विनर

0
52

इंडियन आइडल 11 के विजेता सनी हिन्दुस्तानी बने हैं. सनी भटिंडा के बेहद गरीब परिवार से आते हैं. वे पहले बूट पॉलिश करते थे. जबकि उनकी मां गुब्बारे बेचती थीं. उन्होंने बताया था कि कई दफा उनकी मां दूसरे के घरों में चावल भी मांगने जाती थीं. यह देखकर उन्हें काफी बुरा लगता था. तो आइये जानते हैं सनी से जुडी बातें. Sunny Won Indian Idol11

ये भी पढ़िए : सिद्धार्थ शुक्ला ने जीता Bigg Boss 13 का खिताब, मिली इतनी राशि

सनी के बाद दूसरे नंबर पर महाराष्ट्र के रोहित रहे. सनी हिन्दुस्‍तानी को 25 लाख रुपया ‌मिला. जबकि भूषण कुमार ने उन्हें टी-सीरीज की अगली फिल्म में गाने का कॉण्ट्रैक्ट दिया. साथ ही उन्हें एक टाटा की नई कार एल्ट्रॉज मिली.

रोहित को रनर अप की ट्रॉफी के साथ 5 लाख मिले. तीसरे अंकोना मुखर्जी, चौथे रिधम कल्याण और अदृश घोष पांचवें स्‍थान पर रहे. अकोना को 5 लाख रुपये का चेक दिया गया. रिधम और अदृश को तीन-तीन लाख दिए गए.

Sunny Won Indian Idol11
Sunny Won Indian Idol11

मां बेचती हैं गुब्बारा खुद करते थे जूते पॉलिश :

‘इंडियन आइडल-11’ के सनी हिंदुस्तानी की आवाज के दिवाने न सिर्फ जज बल्कि आज हर कोई है. शो में आने से पहले सनी की लाइफ ईजी नहीं थी. छोटी सी उम्र में उन्होंने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं.

फिनाले एपिसोड से पहले कई प्रोमो वीडियो शेयर किए जा चुका है. इस वीडियो में सनी की अब तक की जर्नी के बारे में बताया गया है. आपको यह जानकार आश्चर्य होगा कि सनी हिंदुस्तानी सड़क किनारे, प्लेटफॉर्म पर जूते पॉलिश करते थे. वहीं सनी की मां सड़कों पर गुब्बारे बेचती हैं.

ऑडिशन के लिए दोस्त ने दिया था उधार :

सनी ने को बचपन से ही गाने का शौक था। वे कहते हैं – 14 साल का था जब पिता का देहांत हो गया। घर के हालात ऐसे नहीं थे कि मैं गायकी सीख सकूं, लेकिन यू-ट्यूब से नुसरत फतेह अली के गीतों को सुनना शुरू किया। दोस्त अक्सर मुझे रियलटी शो में जाने के लिए कहते थे, लेकिन इतने पैसे भी नहीं थे कि ऑडिशन दे सकूं।

ये भी पढ़िए : तो ये हैं सिर्फ एक डांस से सोशल मीडिया पर छा जाने वाले अंकल जी !

दोस्तों ने मुझे इंडियन आइडल 11 के लिए ऑडिशन देने को कहा। एक दोस्त ने पैसे उधार दिए, लेकिन मां ऑडिशन में जाने नहीं दे रही थी। मैंने मां से एक मौका देने कहा। मां ने जाने दिया। मेरी कोई तैयारी नहीं थी। मैंने नुसरत साहब के दो-तीन गाने सुने हुए थे। वही गाने ऑडिशन में गाए और भगवान ने मेरी सुन ली।

कभी नहीं ली संगीत की शिक्षा:

सनी हिंदुस्तानी ने कभी भी संगीत की शिक्षा नहीं ली है. उन्होंने गाने सुनकर संगीत सीखा. उन्हें गाने का शौक बहुत ही छोटी सी उम्र में लगा था. जब वह बहुत छोटे थे तब उन्होंने पहली बार नुसरत फतेह अली खान का गाना ‘वो हटा रहे हैं परदा’ एक दरगाह पर सुना था. उस गाने को सुनकार वह रोने लगे. बस यही से उन्हें गायकी का शौक लगा.

इसके बाद वह नुसरत फतेह अली खान सहित अनेक गायकों को गाना शुरू कर दिया था. इसके बाद उन्होंने स्टेज पर गाना शुरू किया और लोगों को उनकी आवाज काफी पसंद आने लगी.

Sunny Won Indian Idol11
Sunny Won Indian Idol11

इस शो में अपनी शुरुआत याद करते हुए सनी ने बताया था कि जब वह इंडियन आइडल का ऑडीशन देने आए थे तो वह कितना डरे सहमे और नर्वस थे. अब अपनी आवाज की बदौलत सनी इंडियन आइडल के सफर के दौरान ही कंगना रनौत की फिल्म पंगा के लिए गाना गा चुके हैं.

उन्होंने शंकर महादेवन के साथ गाना गाया था जिसे जावेद अख्तर ने लिखा था. शंकर महादेवन बताते हैं कि किस तरह उन्होंने सनी की एक क्लिप सुनकर ही उनके साथ गाने का फैसला कर लिया था.

फिल्म में मिला ऑफर :

सनी हिन्दुस्तानी को उनका पहला ब्रेक इमरान हाशमी की फिल्म ‘द बॉडी’ में मिला. आपको बता दें कि सनी ‘इंडियन आइडल’ के सफर के दौरान ही कंगना रनौत की फिल्म पंगा के लिए गाना गा चुके हैं. उन्होंने शंकर महादेवन के साथ गाना गाया था जिसे जावेद अख्तर ने लिखा था.

ये भी पढ़िए : हनी सिंह अब क्यों नहीं गाते है गाने, आखिर कहाँ गायब हो गया है हनी सिंह

शुभ मंगल… की कास्ट संग पहुंचे आयुष्मान खुराना :

इंडियन आइडल के ग्रैंड फिनाले में एक्टर आयुष्मान खुराना अपनी फिल्म शुभ मंगल ज्यादा सावधान के प्रमोशन के सिलसिले में पहुंचे. इस दौरान वे फिल्म की कास्ट संग नजर आए. एक्टर ने कंटेस्टेंट्स का मनोबल बढ़ाया और साथ में एक खास घोषणा भी की. उन्होंने बताया कि जो भी इंडियन आइडल का खिताब जीतेगा उसे टी-सीरीज की अगली फिल्म में गाने का मौका मिलेगा.

कृष्णा अभिषेक ने लगाया कॉमेडी का तड़का :

कॉमेडियन कृष्णा अभिषेक ने शो के ग्रैंड फिनाले में अपनी कॉमेडी से सभी को खूब हंसाया. पहले वे शो में कपिल शर्मा शो में प्ले किए जाने वाले अपने किरदार में नजर आए. इसके बाद वे अमिताभ बच्चन के गेटअप में पहुंचे. उन्होंने अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग से सभी को हंसा-हंसा कर लोटपोट कर दिया.

Sunny Won Indian Idol11
Sunny Won Indian Idol11

सनी ने सफर के अपने अनुभव याद करते हुए कहा था कि शो पर जो भी मेहमान आता था वो उन्हें कुछ ना कुछ तोहफा देकर जाता था. उन्होंने बताया कि उनके लिए सबसे यादगार लम्हा वो था जब मां स्पेशल एपिसोड में उनकी मां ने स्टेज पर आकर उन्हें गले लगा लिया था.

सनी ने बताया था कि इंडियन आइडल द्वारा दिया गया नाम आज सारी दुनिया जानती है. सनी हिंदुस्तान ने अपने संघर्ष का पूरा श्रेय मां को दिया था. उन्होंने कहा था कि अब अंत तक जो भी होगा अच्छा ही होगा और अंत में वह ट्रॉफी लेकर अपने साथ वापस लौटे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here